breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन
Trending

सरोज खान अस्पताल में भर्ती, सांस लेने में तकलीफ,COVID-19 रिपोर्ट निगेटिव

फैंस भी सोशल मीडिया पर जल्द से जल्द सरोज खान के ठीक होने की दुआएं कर रहे है और इसके लिए हैशटैग #SarojKhan ट्रेंड कर रहे है...

Bollywood choreographer Saroj Khan hospitalised

मुंबई:बॉलिवुड की लोकप्रिय कोरियोग्राफर(choreographer) सरोज खान (Saroj Khan)मुंबई के अस्पताल (hospitalized) में भर्ती है,उन्हें सांस लेने में तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

फिलहाल राहत की बात यह है कि सरोज खान का कोविड-19 टेस्ट निगेटिव आया (Saroj Khan COVID-19 test negative) है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, सरोज खान (Saroj Khan) फिलहाल ठीक है। उन्हें सांस लेने में परेशानी (breathing issue) हो रही थी। जिसके चलते उन्हें मुंबई के बांद्रा में स्थित गुरू नानक हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया (Bollywood choreographer Saroj Khan hospitalised) है।

सरोज खान का कोरोना टेस्ट (Saroj Khan corona test negative) भी किया गया था लेकिन यह टेस्ट निगेटिव आया है। संभावना है कि उन्हें एक या दो दिन में अस्पताल से छुट्टी मिल जाए।

फैंस भी सोशल मीडिया पर जल्द से जल्द सरोज खान के ठीक होने की दुआएं कर रहे है और इसके लिए हैशटैग #SarojKhan ट्रेंड कर रहे है।

गौरतलब है कि सरोज खान ने बॉलिवुड में चार दशक से ज्यादा समय तक अपने करियर की बुलंदियों को छुआ है। अपने इस सफर में उन्होंने 2 हजार से ज्यादा गानों को कोरियोग्राफ किया है।

श्रीदेवी (Sridevi) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) के डांस स्टेप्स को आज भी आइकॉनिक माना जाता है, जिन्हें कोरियाग्राफ सरोज खान ने ही किया है।

Sridevi

बॉलिवुड को अपनी उंगलियों पर नचाने वाली सरोज खान का जन्म 22 नवंबर 1948 को हुआ था। उनके काम की आज भी सराहना की जाती है।

कोरियोग्राफर सरोज खान (choreographer Saroj Khan) ने बॉलिवुड में एक से बढ़कर एक हिट गीतो को कोरियोग्राफ किया है।

फिर चाहे वह चांदनी की श्रीदेवी का मेरे हाथों में नौ-नौ चूड़ियां हो…या देवदास में माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय बच्चन का डोला रे…डोला रे…या फिर हम दिल दे चुके सनम में….निबोंड़ा हो….

Madhuridixitekdoteensong_optimized

माधुरी दीक्षित को फिल्म इंडस्ट्री में हिट बनाने में सरोज खान के डांस नंबर्स का अहम योगदान है। फिल्म तेजाब का गाना एक….दो….तीन…जो आज भी एक हिट नंबर है, को सरोज खान ने ही कोरियोग्राफ किया है।

71 वर्षीय सरोज खान ने आखिरी बार फिल्म कलंक में कोरियोग्राफी की थी और इसमें भी उन्होंने अपनी फेवरेट  एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित को कोरियोग्राफ किया था।

बतौर बेस्ट कोरियोग्राफर सरोज खान को तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है।

 

Bollywood choreographer Saroj Khan hospitalised

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: