Trending

Urmila Matondkar Birthday Special:आज 49 की हो गई उर्मिला मातोंडकर,10 साल छोटे है पति,जानें दिलचस्प किस्से

फैंस उर्मिला मातोंडकर को उनके 49वें जन्मदिन पर बधाई दे रहे(Happy-Birthday-Urmila-Matondkar) है। वह इंडस्ट्री की उन चुनिंदा एक्ट्रेसेज में से एक है जिन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बचपन में की थी और बड़े होने पर भी उन्हें बॉलिवुड(Bollywood)ने हाथों-हाथ लिया।

Urmila-Matondkar-Birthday-Special-Happy-Birthday-Urmila-Matondkar-life-story

खूबसूरत,रंगीला एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर आज अपना जन्मदिन(Urmila-Matondkar-Birthday)मना रही है। बॉलिवुड हॉट दीवा उर्मिला मातोंडकर का जन्म 4 फरवरी 1974 को हुआ था।

फैंस उर्मिला मातोंडकर को उनके 49वें जन्मदिन पर बधाई दे रहे(Happy-Birthday-Urmila-Matondkar) है।

वह इंडस्ट्री की उन चुनिंदा एक्ट्रेसेज में से एक है जिन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बचपन में की थी और बड़े होने पर भी उन्हें बॉलिवुड(Bollywood)ने हाथों-हाथ लिया।

उर्मिला मातोंडकर(Urmila-Matondkar)न सिर्फ बेहद खूबसूरत है बल्कि बेहतरीन डांसर और शानदार अभिनय की स्वामी भी है। उर्मिला ने बतौर बाल कलाकार ‘कलयुग’ से डेब्यू किया था।

इसके बाद उन्हें शेखर कपूर की फिल्म मासूम में देखा गया।

Bollywood एक्टर अक्षय कुमार की मां का निधन,लिखा-असहनीय दर्द में हूं

फिर बड़े होकर उर्मिला मातोंडकर ने वर्ष 1991 में आई फिल्म ‘नरसिम्हा’ से डेब्यू किया था। उर्मिला ने अपनी स्कूली पढ़ाई मुंबई एक स्कूल से की है।

इसके बाद उन्होंने मुंबई के रुपारेल कॉलेज से फिलॉसोफी में बीए में एडमिशन लिया। हालांकि उर्मिला ने ग्रेजुएशन के दूसरे साल कॉलेज छोड़ दिया।

उर्मिला साल 1992 में शाहरुख खान के साथ फिल्म चमत्कार में नजर आईं।

साल 1995 में आई राम गोपाल वर्मा की फिल्म रंगीला से उर्मिला मातोंडकर को पहचान मिली थी। इसके बाद सत्या, जुदाई, चमत्कार, कुंवारा, जानम समझा करो और एक हसीना थी,दौड़, कुंवारा, दीवाने और खूबसूरत जैसी फिल्मों में काम किया।   

Free Bollywood New Full Movie Download : क्या आप भी देखना चाहते है नई फिल्म फ्री में..?

उर्मिला मातोंडकर अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब चर्चा में रहती हैं। आज उनके जन्मदिन पर चलिए बताते है उर्मिला मातोडकर की जिंदगी से जुड़े खास किस्से(Urmila-Matondkar-Birthday-Special-Happy-Birthday-Urmila-Matondkar-life-story):

साल 1995 में आई फिल्म ‘रंगीला’ ने उर्मिला को रातों-रात हिट कर दिया। फिल्म का मशहूर गाना ‘याई रे, याई रे..गाना’ काफी पॉपुलर हुआ था। 

उर्मिला ने इस फिल्म में जो स्टाइल अपनाया, वह 90 के दशक में फैशन की दुनिया में बड़े बदलाव का गवाह बना।

Bollywood में उर्मिला मातोंडकर को शिखर तक पहुंचाने में राम गोपाल वर्मा का हाथ बताया जाता रहा है। उन्होंने उर्मिला के साथ कुल 13 फिल्मों में काम किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,रामगोपाल वर्मा के मन में हमेशा से उर्मिला मातोंडकर के लिए एक सॉफ्ट कॉर्नर रहा है।

कथित तौर पर उर्मिला और राम गोपाल वर्मा के अफेयर की खबरें भी चर्चा में रहीं। 

कहा तो यहां तक जाता रहा है कि राम गोपाल वर्मा उर्मिला को लेकर इतने ज्यादा फिक्रमंद रहते थे कि अपनी फिल्मों में उनके लिए जगह निकाल ही लेते थे।

फिल्मों की ही तरह उर्मिला मातोंडकर अपनी लव-लाइफ को लेकर भी खासी चर्चा में रही है।

फिल्मी करियर में सफलता के बाद उर्मिला मातोंडकर ने 42 साल की उम्र में नौ साल छोटे मॉडल और बिजनेसमैन मोहसिन मीर के साथ शादी की।

मोहसिन बॉलीवुड फिल्म ‘लक बाई चांस’ से लोकप्रिय हुए थे। अब उर्मिला राजनीति की दुनिया में सक्रिय हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन अपनी तस्वीरें अपने फैंस के साथ शेयर करती नजर आती हैं।

Urmila-Matondkar-Birthday-Special-Happy-Birthday-Urmila-Matondkar-life-story

 

Bollywood सुपरस्टार अभिनेता संजय दत्त को फेफड़ों का थर्ड स्टेज एडवांस कैंसर

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

उर्मिला मातोंडकर कुल 68 करोड़ की प्रॉपर्टी की हैं मालकिन

उर्मिला मातोंडकर साल 2019 लोकसभा चुनाव में मुंबई नॉर्थ से कांग्रेस की तरफ से प्रत्याशी थीं। उर्मिला के चुनावी हल्फनामे के मुताबिक वह  68.28 करोड़ रुपए की कुल प्रॉपर्टी की मालकिन हैं।

उर्मिला के पास पास 40.93 करोड़ की चल और 27.34 करोड़ की अचल संपत्ति है।

इसके अलावा उर्मिला मातोंडकर पर 32 लाख रुपए से ज्यादा की देनदारी है। उर्मिला मातोंडकर ने साल 2016 में 10 साल छोटे बिजनेसमैन मोहसीन अख्तर मीर से शादी की थी।

उनके पति के पास 32.35 करोड़ रुपए की चल और 30 लाख रुपए की अचल संपत्ति है।

 

 

 

 

 

 

एक  करोड़ 27 लाख की डायमंड ज्वैलरी

उर्मिला के पास 1 करोड़ 27 लाख 95 हजार रुपए के डायमंड की ज्वेलरी है। इसके अलावा 1 लाख 48 हजार रुपए के गोल्ड क्वाइन और 17 लाख 65 हजार रुपए के सोने की ज्वेलरी(Urmila-Matondkar-Birthday-Special-Happy-Birthday-Urmila-Matondkar-life-story)है।  

कार कलेक्शन की बात करें तो उर्मिला मांतोडकर के पार एक मर्सिडीज समेत दो कारें हैं। वहीं, उनके पति मोहसीन अख्तर के पास एक टाटा स्टॉर्म कार है। इसके अलावा एक और रॉयल एनफील्ड डेजर्ट स्टॉर्म है।

 

Bollywood Breaking : कैटरीना कैफ बनेगी इस स्टार की दुल्हनिया..!

 

 

Urmila-Matondkar-Birthday-Special-Happy-Birthday-Urmila-Matondkar-life-story

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button