Trending

Jiah Khan Death Case:सूरज पंचोली हुए बरी,जिया खान सुसाइड केस में थे आरोपी,जानें पूरा मामला

सूरज पंचोली पर जिया खान को आत्महत्या(Jiah Khan Suicide Case)के लिए उकसाने,मारने-पीटने के आरोप थे।

Jiah-Khan-Death-Case-Sooraj-Pancholi-acquitted-in-Jiah-Khan-suicide-case

बॉलिवुड(Bollywood)की उभरती एक्ट्रेस जिया खान(Jiah Khan)सुसाइड केस में पूरे दस साल बाद सीबीआई कोर्ट(CBI Court)का फैसला आया है।

जिया खान सुसाइड केस में मुख्य आरोपी रहे सूरज पंचोली को आज,शुक्रवार 28 अप्रैल को कोर्ट ने बरी कर दिया(Jiah-Khan-Death-Case-Sooraj-Pancholi-acquitted-in-Jiah-Khan-suicide-case)है।

सूरज पंचोली पर जिया खान को आत्महत्या(Jiah Khan Suicide Case)के लिए उकसाने,मारने-पीटने के आरोप थे।

जिया खान की मां की गुहार पर सीबीआई ने इस मामले की जांच की थी और अब सबूतों के अभाव में सूरज पंचोली को कोर्ट ने जिया खान सुसाइड केस से बरी कर दिया(Jiah-Khan-Death-Case-Sooraj-Pancholi-acquitted-in-Jiah-Khan-suicide-case)है।

आपको बता दें कि एक्ट्रेस जिया खान ने आमिर खान(Aamir Khan)के साथ गजनी और अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan)के साथ नि:शब्द सरीखी फिल्मों में काम किया था,लेकिन उनकी सुपरहिट फिल्म आमिर खान के साथ गजनी रही है।

10 वर्ष पूर्व एक्ट्रेस जिया खान की अचानक मौत(Jiah Khan Death) से पूरा बॉलिवुड और देश सकते में आ गया था।

3 जून को 2013 को जिया खान की लाश उनके घर में मिली थी।

जिया खान ने मरते समय एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था,जिसमें उन्होंने एक्टर सूरज पंचोली पर काफी गंभीर आरोप लगाएं थे। सूरज पंचोली बॉलिवुड एक्टर आदित्य पंचोली के बेटे है।

सूरज पंचोली को बरी किए(Jiah-Khan-Death-Case-Sooraj-Pancholi-acquitted-in-Jiah-Khan-suicide-case)जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए जिया की मां राबिया खान ने कहा कि वह इस मुद्दे को लेकर हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगी।

“आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप चला गया है,लेकिन मेरा बच्चा कैसे मरा? यह हत्या का मामला है..उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाऊंगी।’

 

 

Bollywood सुपरस्टार अभिनेता संजय दत्त को फेफड़ों का थर्ड स्टेज एडवांस कैंसर

 

 

 

 

 

जिया खान सुसाइड केस- जानें क्या था पूरा मामला-Jiah Khan Suicide Case details

 

वर्ष 2013 में एक्ट्रेस जिया खान ने अपने जुहू स्थित फ्लैट में आत्महत्या कर ली थी। जिया खान ने अपने सुसाइड नोट में सूरज पंचोली से जुड़े कई खुलासे किए थे।

इसके बाद सूरज पंचोली पर जिया खान की मां राबिया खान ने सुसाइड के लिए उकसाने का आरोप लगाया था।

जिया खान की मां राबिया ने सूरज पंचोली के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में केस फाइल किया था। उनका कहना था कि उनकी बेटी  ने सुसाइड नहीं किया, बल्कि उनकी हत्या हुई है और फिर इस केस में सीबीआई जांच भी हुई।

जिया खान की मां राबिया ने अदालत को बताया कि उनकी बेटी की मौत एक हत्या है, आत्महत्या नहीं।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पुष्टि हुई कि जिया की मौत फांसी पर लटकने के कारण ही हुई।

जुलाई 2013 में सूरज पंचोली को जमानत दे दी गई थी। बाद में उन्हें जिया खान की मौत में किसी भी तरह की संलिप्तता से भी बरी कर दिया गया।

इसके बाद अक्तूबर में राबिया ने मामले में सीबीआई जांच के लिए अदालत से गुहार लगाई।

 

 

 

 

वर्ष 2013
3 जून 2013 को जिया खान मुंबई के जुहू स्थित अपने घर में मृत पाई गईं। जिया की मौत के बाद उनके घर से छह पन्नों की एक चिट्ठी बरामद हुई, जो जिया ने सूरज पंचोली के नाम लिखी थी। इस चिट्ठी के आधार पर जिया की मौत के कुछ ही दिनों बाद सूरज पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया था।

 

 

 

 

वर्ष 2014
करीब एक साल बाद जुलाई में अदालत ने राबिया की उस याचिका को स्वीकार कर लिया, जिसमें उन्होंने अपनी बेटी की मौत के मामले की जांच सीबीआई से कराने की गुहार लगाई थी। उसी महीने सूरज पंचोली के पिता आदित्य पंचोली ने राबिया के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया।

 

Jiah-Khan-Death-Case-Sooraj-Pancholi-acquitted-in-Jiah-Khan-suicide-case

वर्ष 2015
इस साल मई के महीने में सूरज पंचोली के घर सीबीआई ने छापा मारा और एक महीने बाद उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था। दिसंबर के महीने में जिया खान को आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए सूरज पंचोली के खिलाफ एक पूरक आरोपपत्र दायर किया गया।

 

 

 

वर्ष 2016
साल 2016 के अगस्त महीने में सीबीआई ने जिया खान की मौत के कारण के रूप में फांसी की पुष्टि की और हत्या की किसी भी संभावना से इनकार किया। ठीक एक महीने बाद राबिया ने एक ब्रिटिश फोरेंसिक एक्सपर्ट जेसन पायने जेम्स को हायर किया, जिन्होंने आरोप लगाया कि मौत की साजिश रची गई थी। जेसन पायने जेम्स ने जिया की मौत के बाद ली गई तस्वीरों, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर यह बात कही थी। वहीं, आदित्य पंचोली ने पायने जेम्स के आरोपों को झूठा करार दिया।
वर्ष 2017
फरवरी 2017 में अदालत ने विशेष जांच दल (एसआईटी) बनाने की राबिया की मांग को खारिज कर दिया। सितंबर में राबिया ने अपनी बेटी के लिए न्याय मांगने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पत्र लिखा था। करीब एक महीने बाद सूरज पंचोली ने मुकदमे में तेजी लाने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट से अनुरोध किया।
वर्ष 2018
सीबीआई की एक विशेष अदालत ने सूरज पंचोली के खिलाफ आगे की जांच की याचिका खारिज कर दी। इस बीच अभिनेता सूरज पंचोली ने कहा कि ‘मुझ पर लगाए गए सभी आरोपों की जांच के लिए मैं तैयार हूं। मुझे कोई सहानुभूति नहीं चाहिए। मैं सिर्फ इतना चाहता हूं कि सुनवाई निष्पक्ष हो, चाहे वह मेरे खिलाफ जाए या मेरे पक्ष में।’
Jiah-Khan-Death-Case-Sooraj-Pancholi-acquitted-in-Jiah-Khan-suicide-case
वर्ष 2021
जिया खान सुसाइड केस साल 2021 में एक विशेष सीबीआई अदालत को सौंप दिया गया था। दरअसल, सत्र अदालत ने दावा किया था कि सीबीआई जांच के बाद उसके पास अधिकार क्षेत्र नहीं था।
वर्ष 2022
साल 2022 में बॉम्बे हाई कोर्ट ने जिया खान के मामले की नए सिरे से जांच की मांग वाली राबिया की एक और याचिका खारिज कर दी।

वर्ष 2023
इस मामले में आज अंतिम फैसला आया है। मामले में सूरज पंचोली बरी हो गए हैं। जिया खान के सुसाइड नोट में लगाए गए सभी आरोपों से सूरज को बरी कर दिया गया है।

इसके अलावा उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप से भी बरी किया गया है। विशेष न्यायाधीश एएस सैय्यद ने फैसला सुनाते हुए कहा, ‘सबूतों की कमी के कारण, अदालत सूरज पंचोली को दोषी नहीं ठहरा सकती, इसलिए बरी किया जाता(Jiah-Khan-Death-Case-Sooraj-Pancholi-acquitted-in-Jiah-Khan-suicide-case)है।’

 

OMG! Urfi Javed हुई टॉपलेस,शेयर किया ये Video,फैंस रह गए दंग

 

सूरज पंचोली ने पैपराजी को बांटी मिठाइयां

तस्वीरों में देखा जा सकता है कि सूरज पंचोली के घर के बाहर फोटोग्राफर्स की भीड़ लगी है, जिन्हें कुछ लोग मिठाइयां बांट रहे हैं।

कुछ इस तरह सूरज पंचोली और उनकी फैमिली ने जिया खान सुसाइड केस में अपने पक्ष में फैसला आने के बाद जश्न मनाया(Jiah-Khan-Death-Case-Sooraj-Pancholi-acquitted-in-Jiah-Khan-suicide-case)है। एक्टर ने सीबीआई कोर्ट की तरफ से फैसला आने के बाद एक पोस्ट शेयर किया है।

 

 

जानें कहां हुआ था जन्म

जिया खान का जन्म न्यूयॉर्क में हुआ था जन्म जी हां, जिया खान का जन्म 20 फरवरी 1988 को न्यूयॉर्क में हुआ था। एक्ट्रेस का असली नाम नफीसा रिजवी खान था।

फिल्म रंगीला देखने के बाद जिया खान ने एक्टिंग को ही अपना करियर चुनने का फैसला किया। जिया खान का फिल्मी करियर जिया खान ने फिल्म निशब्द से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था।

 

 

Video:नहीं रहें रवीना टंडन के पिता और लोकप्रिय डायरेक्टर रवि टंडन,रवीना ने किया अंतिम संस्कार

 

Jiah-Khan-Death-Case-Sooraj-Pancholi-acquitted-in-Jiah-Khan-suicide-case

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button