breaking_newsअन्य ताजा खबरेंबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन
Trending

जाने-माने संतूर वादक पंडित शिव कुमार शर्मा का 84 साल की उम्र में निधन,आज दोपहर में अंतिम संस्कार

पंडित शिव कुमार शर्मा के निधन पर बॉलिवुड और पीएम मोदी ने गहर दुख व्यक्त किया है। पंडित शिव कुमार शर्मा का अंतिम संस्कार आज दोपहर पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

Santoor-player-Pandit-Shiv-Kumar-Sharma-passed-away-at-84-funeral-this-afternoon

नई दिल्ली:सुरों की दुनिया में उस समय वीरानी छा गई जब खबर आई कि जाने-माने संतूर वादक पंडित शिव कुमार शर्मा (Pandit-Shiv-Kumar-Sharma-death)का 84 वर्ष की उम्र में बीते दिन निधन हो गया।

भारतीय संगीतकार और संतूर वादक शिव कुमार शर्मा का निधन मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से (Santoor-player-Pandit-Shiv-Kumar-Sharma-passed-away-at-84)हुआ।

वह बीते छह माह से किडनी से संबंधित समस्याओं से ग्रसित थे और डायलिसिस पर थे।

पंडित शिव कुमार शर्मा के निधन पर बॉलिवुड और पीएम मोदी ने गहर दुख व्यक्त किया है। पंडित शिव कुमार शर्मा का अंतिम संस्कार आज दोपहर पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया(Santoor-player-Pandit-Shiv-Kumar-Sharma-passed-away-at-84-funeral-this-afternoon)जाएगा।

पंडित शिव कुमार शर्मा के सचिव दिनेश द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक पं. शिव कुमार शर्मा (Pandit-Shiv-Kumar-Sharma)का निधन मंगलवार,10 मई 2022 प्रातः 8 से 8.30 बजे के करीब हुआ था।

वहीं उनका अंतिम संस्कार आज उनके आवास राजीव आप्स, जिग जैग रोड, पाली हिल, बांद्रा पर होगा।हालांकि अभी तक अंतिम संस्कार के समय की घोषणा नहीं की गई(Santoor-player-Pandit-Shiv-Kumar-Sharma-passed-away-at-84-funeral-this-afternoon)है।

आपको बता दें कि पंडित शिव कुमार शर्मा का सिनेमा जगत में अहम योगदान रहा। बॉलीवुड में ‘शिव-हरी’ नाम से मशहूर शिव कुमार शर्मा और हरि प्रसाद चौरसिया की जोड़ी ने कई सुपरहिट गानों में संगीत दिया था।

इसमें से सबसे प्रसिद्ध गाना फिल्म ‘चांदनी’ का ‘मेरे हाथों में नौ-नौ चूड़ियां’ रहा, जो दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी(Sridevi)पर फिल्माया गया था।

सरोज खान हुई सुपुर्द-ए-खाक,माधुरी दीक्षित,अमिताभ सहित सेलेब्स ने जताया शोक

 

 

 

आज दोपहर में होगा पंडित शिव कुमार शर्मा का अंतिम संस्कार

पंडित शिव कुमार शर्मा के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए बुधवार सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक उनके बेटे राहुल के जूहू स्थित अभिजीत बिल्डिंग में रखा जाएगा।

इसके बाद पवन हंस श्मशान में राजकीय सम्मान के साथ 2.30 बजे उनका अंतिम संस्कार किया(Santoor-player-Pandit-Shiv-Kumar-Sharma-passed-away-at-84-funeral-this-afternoon)जाएगा।

 

dilip kumar funeral-दिलीप कुमार हुए सुपुर्द-ए-खाक,फैंस ने कहा अलविदा

 

15 मई को होने वाला था कॉन्सर्ट
प्राप्त जानकारी के मुताबिक पंडित शिव कुमार शर्मा का 15 मई को कॉन्सर्ट होने वाला था। सुरों के सरताज को सुनने के लिए कई लोग बेताब थे।

शिव-हरि (शिव कुमार शर्मा और हरि प्रसाद चौरसिया) की जुगलबंदी से अपनी शाम रौनक करने के लिए लाखों लोग इंतजार कर रहे थे। लेकिन अफसोस इवेंट से कुछ दिन पहले ही शिव कुमार शर्मा ने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

Bollywood एक्टर अक्षय कुमार की मां का निधन,लिखा-असहनीय दर्द में हूं

 

बॉलिवुड से विशाल डडलानी ने जताया दुख
Bollywood के विशाल डडलानी ने दुख जताते हुए लिखा, संगीत जगत को एक और बड़ी क्षति। पंडित शिव कुमार शर्मा अपूरणीय हैं। उनके वादन ने भारतीय संगीत के साथ-साथ संतूर को भी फिर से परिभाषित किया।

पं हरिप्रसाद चौरसिया जी के साथ उनके फिल्मी गाने।। भगवान उनके परिवार, प्रशंसकों और छात्रों को शक्ति दे।

Santoor-player-Pandit-Shiv-Kumar-Sharma-passed-away-at-84-funeral-this-afternoon

 

प्रधानमंत्री मोदी ने दी श्रद्धांजलि
पंडित शिवकुमार शर्मा को श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, पंडित शिवकुमार शर्मा जी के निधन से हमारी सांस्कृतिक दुनिया पर गहरा असर पड़ेगा है।

उन्होंने संतूर को वैश्विक स्तर पर लोकप्रिय बनाया। उनका संगीत आने वाली पीढ़ियों को मंत्रमुग्ध करता रहेगा। मुझे उनके साथ अपनी बातचीत अच्छी तरह याद है। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति।

Bollywood सुपरस्टार अभिनेता संजय दत्त को फेफड़ों का थर्ड स्टेज एडवांस कैंसर

 

Santoor-player-Pandit-Shiv-Kumar-Sharma-passed-away-at-84-funeral-this-afternoon

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button