breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

जनरल बिपिन रावत और पत्नी मधुलिका पंचतत्व में विलीन,दोनों बेटियों ने दी मुखाग्नि

जनरल बिपिन रावत की अंतिम विदाई के समय उन्हें 17 तोपों से सलामी दी गई। इस दौरान लोगों ने जब तक सूरज चांद रहेगा, बिपिन जी का नाम रहेगा...नारे लगाएं।

CDS-General-Bipin-Rawat-and-wife-madhulika-rawat-last-rites

नई दिल्ली:देश की आन-बान और शान भारत के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत(CDS General Bipin Rawat)और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के पार्थिव शरीर का आज,शुक्रवार 10दिसंबर को दिल्ली कैंट के बरार स्कवायर पर अंतिम संस्कार कर दिया (CDS General Bipin Rawat and wife madhulika-rawat-last-rites)गया।

जनरल रावत और उनकी पत्नी को दोनों बेटियों ने मुखाग्नि दी।

आज जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो(CDS General Bipin Rawat and wife madhulika-rawat-last-rites)गया।

इस अवसर पर सभी उच्च सैन्य अधिकारियों,राजनेताओं और आम जनता सहित अन्य देशों के प्रतिनिधिमंडल ने भी उन्हें नम आंखों से विदाई दी।

CDS बिपिन रावत का चॉपर गिरा या हुआ क्रैश? सामने आएं वीडियो से उठे सवाल

जनरल बिपिन रावत की अंतिम विदाई के समय उन्हें 17 तोपों से सलामी दी गई। इस दौरान लोगों ने जब तक सूरज चांद रहेगा, बिपिन जी का नाम रहेगा…नारे लगाएं।

दोपहर दो बजे दिल्ली के 3, कामराज मार्ग स्थित उनके घर से निकली अंतिम यात्रा में हजारों लोग हमसफर बने। आंखें नम थीं, लेकिन वीरता का गर्व भी था और उसके सम्मान में पुष्पवर्षा करते रहे।

Breaking News : हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जनरल रावत की मौत

मां भारती के वीर सपूत के लिए नारे लगाते रहे। सीडीएस रावत और उनकी पत्नी को उनकी बेटियों कृतिका और तारिणी ने रुढ़ियों को तोड़ते हुए मुखाग्नि दी।

यही नहीं जनरल बिपिन रावत(Bipin Rawat)और उनकी पत्नी के शव भी एक साथ ही चिता पर रखे गए थे।

विभिन्न देशों के सेनाध्यक्षों और राजनियकों ने भी अंतिम विदाई

इस मौके पर जनरल बिपिन रावत के छोटे भाई का परिवार, मधुलिका रावत की फैमिली के लोग भी मौजूद थे।

यही नहीं बड़ी संख्या में सैनिकों के परिवार, राजनीतिक हस्तियां, कई देशों के सेनाध्यक्ष और राजनियक भी मौजूद थे।

जनरल बिपिन रावत किस कद के सैन्य अधिकारी थे, इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि इजरायल, अमेरिका, फ्रांस और रूस समेत कई देशों ने उनकी मौत पर शोक जाहिर किया।

यही नहीं उनके निधन को अपने एक गहरे दोस्त को खोने जैसा बताया(CDS-General-Bipin-Rawat-and-wife-madhulika-rawat-last-rites)था।

cds general bipin rawat news

पूरा दिन लगा रहा श्रद्धांजलि के लिए तांता

बुधवार को दोपहर 12:08 बजे तमिलनाडु के नीलगिरि जिले के कुन्नूर हुए हेलिकॉप्टर क्रैश में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सैन्य अफसरों की मौत हो गई थी।

विमान में कुल 14 लोग सवार थे, जिनमें से एक विंग कमांडर वरुण सिंह ही जीवित हैं और उनकी हालत भी चिंताजनक बनी हुई है।

इसके बाद गुरुवार शाम को जनरल बिपिन रावत समेत सभी सैनिकों के शवों को दिल्ली लाया गया था और सुबह जनरल रावत और उनकी पत्नी का शव 3,कामराज मार्ग स्थित उनके घर पर पहुंचा था।

सुबह से ही उनके घर पर श्रद्धांजलि अर्पित करने वाली हस्तियों और आम लोगों का तांता लगा था।

 

 

CDS-General-Bipin-Rawat-and-wife-madhulika-rawat-last-rites

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × three =

Back to top button