breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

CDS बिपिन रावत का चॉपर गिरा या हुआ क्रैश? सामने आएं वीडियो से उठे सवाल

जो वीडियो सामने आया(General-Bipin-Rawat-helicopter-crash-video)है,उसमें दिख रहा है कि एक हेलीकॉप्टर पहाड़ियों के पास उड़ रहा है और फिर कुछ ही सेकेंड्स में यह चॉपर पहाड़ियों के पास धुंध में गायब हो जाता है।

General-Bipin-Rawat-helicopter-crash-video

नई दिल्ली: पूरा देश उस समय सकते में आ गया जब पता चला कि देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत(Bipin Rawat) का बुधवार,8दिसंबर 2021को हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और इसमें बिपिन रावत और उनकी पत्नी सहित 13 लोगों की जान चली(General-Bipin-Rawat-death) गई।

यह हादसा तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कुन्नुर के पास हुआ और अभी तक बताया जा रहा था कि उनका हेलीकॉप्टर क्रैश(Helicopter Crash) हुआ है लेकिन इसी दौरान एक ऐसा वीडियो सामने आया(General-Bipin-Rawat-helicopter-crash-video)है, जिसे देखने के बाद अब जनरल बिपिन रावत(Bipin Rawat)की मौत पर कई सवाल उठ रहे है।

General Bipin Rawat helicopter crash video before death in tamil nadu
सीडीएस बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश का वीडियो

जो वीडियो सामने आया(General-Bipin-Rawat-helicopter-crash-video)है,उसमें दिख रहा है कि एक हेलीकॉप्टर पहाड़ियों के पास उड़ रहा है और फिर कुछ ही सेकेंड्स में यह चॉपर पहाड़ियों के पास धुंध में गायब हो जाता है।

Live CDS जनरल रावत को अंतिम विदाई

यह वीडियो स्थानीय लोगों से प्राप्त किया गया है, जिसमें भारतीय वायु सेना के Mi17 V5 हेलिकॉप्टर का बताया जा रहा है, जो भारत के शीर्ष जनरल, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अधिकारियों को ले जा रहा था, जो तमिलनाडु में कुन्नूर के पास नीलगिरी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

हालांकि, एयर फोर्स(Air Force)ने इस वीडियो की प्रामाणिकता पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

CDS बिपिन रावत को प्रधानमंत्री मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई लोगो ने दी श्रद्धांजलि

वीडियो में दिख रहा है कि एक हेलिकॉप्टर पहाड़ियों के पास उड़ रहा है. उसके बाद वह कोहरे में गायब हो जाता है।

हेलिकॉप्टर की आवाज आसपास के लोगों के समूह का ध्यान खींचती है। लेकिन कुछ समय बाद ही साउंड बदल जाता है और एकाएक रोटार (rotors) शांत हो जाते हैं।

वहीं एक व्यक्ति घटना को लेकर पूछता है: “क्या हुआ? क्या यह गिर गया या दुर्घटनाग्रस्त हो गया?” वहीं वीडियो में दूसरे व्यक्ति का जवाब आता है-हां

आप भी देखें यह वीडियो:General-Bipin-Rawat-helicopter-crash-video

बता दें कि जनरल रावत बुधवार दोपहर कोयंबटूर के सुलूर वायुसेना अड्डे से वेलिंगटन जा रहे थे, हेलिकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया।

इस हादसे में मात्र एक व्यक्ति ही जीवित बचे हैं, जिनका अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

वहीं समाचार एजेंसी एएफपी के हवाले से एक चश्मदीद ने कहा कि उसने दुर्घटना से पहले यात्रियों को हेलीकॉप्टर से गिरते देखा था और एक व्यक्ति मलबे से रेंग कर बाहर आ गया था।

CDS बिपिन रावत का शुक्रवार को होगा अंतिम संस्कार, अगले 7 से 10 दिनों में मिलेगा अगला CDS

आज शाम तकरीबन पौने पांच बजे जनरल बिपिन रावत का अंतिम संस्कार किया जाएगा। इससे पहले उनकी अंतिम विदाई की गई।

General-Bipin-Rawat-helicopter-crash-video

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × one =

Back to top button