Trending

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में भयानक नक्सली हमला,IED ब्लास्ट में 10 जवान सहित 1 ड्राइवर शहीद

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल(Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel)ने छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले पर संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि यह कायराना हरकत है और शहीदों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएंगी।

Chhattisgarh’s-Dantewada-big-Naxalite-attack-10-Jawan-1-driver-martyred-in-IED-Blast

(छत्तीसगढ़)दन्तेवाड़ा:नक्सलियों(Naxal) ने एक बार फिर से छत्तीसगढ़(Chhattisgarh)को अपने निशाने पर लिया है।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बुधवार,26 अप्रैल को नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के एक वाहन पर हमला(Chhattisgarh Naxal attack)कर दिया।

इस हमले में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट (IED) करके दस जवान सहित एक ड्राइवर को शहीद कर(Chhattisgarh’s-Dantewada-big-Naxalite-attack-10-Jawan-1-driver-martyred-in-IED-Blast)दिया। 

छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से फोन पर बातचीत की और केंद्र से यथासंभव सहायता पहुंचाने का आश्वासन दिया। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल(Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel)ने छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले पर संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि यह कायराना हरकत है और शहीदों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएंगी।

माओवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएंगी और हम नक्सलियों को खत्म कर देंगे।

जानकारी के अनुसार अरनपुर थाना क्षेत्र में माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर दंतेवाड़ा से डीआरजी(DRG)बल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था.

जहां अभियान के बाद वापसी के दौरान माओवादियों ने अरनपुर मार्ग पर आईईडी विस्फोट(Chhattisgarh’s-Dantewada-big-Naxalite-attack-10-Jawan-1-driver-martyred-in-IED-Blast)किया

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए अतिरिक्त बल रवाना किया गया है.

गौरतलब है कि हाल के दिनों में सुरक्षाबलों की तरफ से नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही थी।

वहीं नक्सलियों की तरफ से भी लगातार घात लगाकर हमले किए जा रहे हैं। पिछले महीने बीजापुर में माओवादियों के लगाए प्रेशर IED की चपेट में आकर CAF के एक जवान शहीद हो गए(Chhattisgarh’s-Dantewada-big-Naxalite-attack-10-Jawan-1-driver-martyred-in-IED-Blast) थे।

सोशल मीडिया पर छत्तीसगढ़ के नक्सली हमले की घटना के फोटोज और वीडियोज वायरल हो रहे है,जिनमें देखा जा सकता है कि नक्सलियों ने IED से कितना भयानक ब्लास्ट किया है,जिसमें गाड़ी के परखच्चे उड़ गए और जवानों के शव भी बिखरे हुए है।

इस हमले में 10 जवान सहित एक ड्राइवर शहीद हो गए। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कल दंतेवाड़ा शहीदों को श्रद्धांजलि देने जाएंगे।

जानें कब हुई घटना?

जानकारी के अनुसार बुधवार दिन के 11 बजे यह मुठभेड़ की घटना हुई। अरनपुर के जंगलों में, गाड़ी को किराये पर लिया गया था। 50 किलो की आईडी से नक्सलियों ने ब्लास्ट किया था।

 

पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जताया है उन्होंने ट्वीट किया है कि दंतेवाड़ा में छत्तीसगढ़ पुलिस पर हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं।

हम हमले में शहीद हुए बहादुर जवानों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।उनके बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

Chhattisgarh’s-Dantewada-big-Naxalite-attack-10-Jawan-1-driver-martyred-in-IED-Blast

अमित शाह ने शोक व्यक्त किया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में जवानों की शहादत पर दुख जताया और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात कर उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि दंतेवाड़ा में छत्तीसगढ़ पुलिस पर नक्सलियों द्वारा किए गए कायराना हमले से दुखी हूं।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से बात की है और राज्य सरकार को हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया है। शहीद जवानों के शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

 

 

त्योहारों में खूनी खेल की थी योजना,दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाक ट्रेंड 6 आतंकियों को किया गिरफ्तार

 

 

भूपेश बघेल और राहुल गांधी ने शोक व्यक्त किया

दंतेवाड़ा में हुई घटना को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया है कि दंतेवाड़ा के थाना अरनपुर क्षेत्र अंतर्गत माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर नक्सल विरोधी अभियान के लिए पहुंचे डीआरजी बल पर आईईडी विस्फोट से हमारे 10 डीआरजी जवान एवं एक चालक के शहीद होने का समाचार बेहद दुखद है.

हम सब प्रदेशवासी उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. उनके परिवारों के साथ दुःख में हम सब साझेदार हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें.

Chhattisgarh’s-Dantewada-big-Naxalite-attack-10-Jawan-1-driver-martyred-in-IED-Blast

 

छत्तीसगढ़ के जशपुर में दुर्गा विसर्जन जुलूस को उड़ाते हुए निकली कार,20जख्मी,4लोगों की मौत,CM ने जताया दुख,आरोपी गिरफ्तार

 

 

छत्तीसगढ़ में हाल में कई बार हुए नक्सली हमले

इससे पहले 9 मार्च को छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ था।

मुठभेड़ के बाद भारी मात्रा में विस्फोटक और बैरल ग्रेनेड लॉन्चर बरामद किया गया था. सुरक्षा बलों का दावा था कि एनकाउंटर में 5 से 6 नक्सली ज़ख़्मी हुए हैं।

9 मार्च को सुबह 7 बजे सुकमा के सकलेर इलाक़े में यह मुठभेड़ हुई थी. कोबरा बटालियन और STF की साझा टीम से नक्सलियों की मुठभेड़ हुई थी।

Chhattisgarh’s-Dantewada-big-Naxalite-attack-10-Jawan-1-driver-martyred-in-IED-Blast

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button