breaking_newsअन्य ताजा खबरेंअपराधदेशराज्यों की खबरें
Trending

Hyderabad एनकाउंटर: तेलंगाना हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान, 9 दिसंबर तक शव सुरक्षित रखने के आदेश

कोर्ट ने आदेश दिया है कि चारों मृत आरोपियों के शव को 9 दिसंबर तक सुरक्षित रखा जाएगा

तेलंगाना:Hyderabad rape murder accused encounter update:  हैदराबाद में पशु चिकित्सक के साथ रेप और उसे जिंदा जलाकर मारने (Hyderabad doc gang rape murder accuse encounter) वाले चारों आरोपियो का आज हैदराबाद पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। अब इस मामले पर तेलंगाना हाईकोर्ट ने संज्ञान (Telangana high court special hearing) लिया है।

रात आठ बजे विशेष सुनवाई हुई और कोर्ट ने आदेश दिया है कि चारों मृत आरोपियों के शव को 9 दिसंबर तक सुरक्षित रखा जाएगा।

इतना ही नहींं, कोर्ट ने यह भी निर्देश दिया है कि एनकाउंटर में मारे गए आरोपियों का पोस्टमार्टम वीडियोग्राफी के माध्यम से (Hyderabad rape murder accused encounter update)हो।

गौरतलब है कि 27 नवंबर की रात को पशु चिकित्सक दिशा (बदला हुआ नाम) के साथ चार लोगों ने बलात्कार किया और फिर निर्ममता के साथ उसे जिंदा जला दिया था। महिला डॉक्टर की लाश 28 नवंबर को जली मिली थी।

तभी से देश में गुस्से और गम का उबाल था। सड़क से लेकर संसद तक हैदराबाद के आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिए जाने की मांग हो रही थी।

कैसे हुआ था आज हैदराबाद के आरोपियों का एनकाउंटर? Hyderabad Encounter

हैदराबाद की पशु महिला डॉक्टर की रेप करके जिंदा जलाने की हैवानियत करने वाले चारों आरोपियों का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया (Hyderabad rape murder accused encounter update) है।

इन चारों ने ही महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी की थी। तब से सड़क से लेकर संसद तक आरोपियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग हो रही थी। 

इस खबर के फैलते से ही सोशल मीडिया पर हैशटैग #encounter व #hyderabadpolice और #justiceforpriyanakareddy टॉप पर ट्रेंड करने लगे।

फिल्मी अंदाज में भले ही हत्या व बलात्कार के इन आरोपियों को सजा मिली लेकिन सवाल अभी भी उठ रहे है।

हालांकि पीड़िता के माता-पिता ने अपनी बेटी के साथ हैवानियत  करने वाले आरोपियो के साथ हुए एनकाउंटर पर खुशी जताई है और कहा है कि अब उन्हें लग रहा है कि उनकी बेटी के साथ इंसाफ हुआ (Hyderabad rape murder accused encounter update)है।

पुलिस ने कहा है कि आज  तड़के 3 बजे से 6 बजे के बीच  एनकाउंटर (Encounter) हुआ है।

सूत्रों के अनुसार, कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने के पश्चात पुलिस चारों आरोपियों को घटनास्थल पर लेकर गई थी। जिससे सीन ऑफ क्राइम (रिक्रिएशन) की जांच की जा सकें।

पुलिस ने बताया कि तभी अचानक एक आरोपी ने एक पुलिसवाले का हथियार छीन लिया और भागने की कोशिश की तब पुलिस अधिकारियों को एनकाउंटर करना पड़ा।

Hyderabad rape murder accused encounter update

हैदराबाद के आरोपियोें  के एनकाउंटर पर पुलिस का कहना है कि अगर वो आऱोपी भाग जाता तो बहुत ज्यादा हंगामा हो जाता। ध्यान दें कि यह एनकाउंटर ठीक उसी जगह हुआ है जहां पर पीड़िता के साथ हैवानियत की गई थी। पुलिस का कहना है कि इस एनकाउंटर में उनके भी पुलिस अधिकारी घायल हुए है।

इसलिए पुलिस के पास कोई दूसरा रास्ता नहीं था। नतीजतन जवाबी गोलीबारी में हैदराबाद की डॉक्टर के साथ हैवानियत करने वाले चारों आऱोपियों का एनकाउंटर करना पड़ गया।

Hyderabaddocgangrape-murdercaseupdate_optimized

हैदराबाद एनकाउंटर (Hyderabad rape murder accused encounter update) में मारे गए चारों आरोपियों के नाम है- आरिफ़, शिवा, नवीन, चेन्ना ।

इन आरोपियों में से एक की माता ने भी कुछ समय पहले कहा था कि यदि मेरे बेटे ने सच में ऐसा किया है तो उसे भी जिंदा जला दो।

आरोपियो के परिवार वालों ने क्या कहा था जानें:

Hyderabad rape murder accused encounter update

हैदराबाद (Hyderabad) में पशुओं की महिला डॉक्टर के साथ हुए सामूहिक बलात्कर और फिर उसे हैवानियत के साथ जिंदा जलाने की खबर ने देश को झकझोर दिया है और साथ ही उनमें से एक आरोपी की मां की ममता को भी इतना शर्मसार कर दिया है कि उन्होंने अपने आरोपी बेटे को भी जिंदा जला देने की बात कह दी (Hyderabad doc gang rape-murder case update)है।

इस जघन्य अपराध में शामिल चारों आरोपियों के परिवारों ने स्पष्ट रूप से कहा है कि अगर उनके बेटों को सजा-ए-मौत दी जाती है तो वे इसकी खिलाफत नहीं करेंगे।

महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप करके जिंदा जलाने (Hyderabad doc gang rape-murder case update) की दरिंदगी करने में शामिल रहे एक आरोपी की मां ने कहा है कि जैसा उस पीड़िता के साथ किया गया है,ठीक वैसे ही आरोपियों को भी जिंदा जला देना चाहिए।

 

Hyderabad rape murder accused encounter update

Tags

Reena Arya

रीना आर्य एक ज्वलंत और साहसी पत्रकार व लेखिका है। वे समयधारा.कॉम की एडिटर-इन-चीफ और फाउंडर भी है। लेखन के प्रति अपने जुनून की बदौलत रीना आर्य ने न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपने काम के बल पर अपनी पहचान बनाई बल्कि अपनी काबलियत को प्रूव करते हुए पत्रकारिता के पांच से छह साल के सफर में ही अपने बल खुद एक नए ब्रैंड www.samaydhara.com की नींव रखी।रीना आर्य हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने पर विश्वास करती है और अपने लेखन को लगभग हर विधा में आजमा चुकी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: