breaking_newsअन्य खेल खबरेंअन्य ताजा खबरेंखेलदेश
Trending

देश के महान धावक मिल्खा सिंह का कोरोना से निधन,फ्लाइंग सिख के नाम से रहे मशहूर

मिल्खा सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी राजनीतिक हस्तियों,खिलाड़ियों और शाहरुख खान सहित तमाम सेलेब्रिटीज ने दुख व्यक्त किया है...

Milkha Singh passes away at 91 due to corona

चंडीगढ़:कोरोनावायरस (Coronavirus)ने भारत के एक और महान खिलाड़ी मिल्खा सिंह(Milkha Singh) को निगल लिया।

जी हां, शुक्रवार देर रात 11.30 बजे भारत के लोकप्रिय धावक मिल्खा सिंह का 91 वर्ष की उम्र में कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया।

मिल्खा सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी राजनीतिक हस्तियों,खिलाड़ियों और शाहरुख खान सहित तमाम सेलेब्रिटीज ने दुख व्यक्त किया है।

Twitter पर भी महान धावक मिल्खा सिंह के निधन पर फैंस ने ट्वीट करके शोक व्यक्त किया है।

मिल्खा सिंह के निधन पर Resst in Peace और RIP Sir…टैग ट्रेंड करने लगे।

देश में मिल्खा सिंह फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर(famous title flying sikh)थे।

91 वर्षीय मिल्खा सिंह कोरोनावायरस से संक्रमित थे और चंडीगढ़ के PGI में उनका इलाज चल रहा था।

उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट बीती 19 मई को पॉजिटिव आई थी,जिसके बाद वह अपने चंडीगढ़ वाले घर पर ही इलाज करवा रहे थे।

किंतु हालात बिगड़ने के बाद उन्हें मोहाली स्थित अस्पताल के ICU में 24 मई को भर्ती कराया गया था और 18जून की रात 11:30बजे उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह(Milkha Singh passes away at 91 due to corona) दिया।

हाल ही में 13 जून को उनकी पत्नी और भारतीय महिला वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान निर्मल मिल्खा सिंह (Nirmal Milkha Singh) का मोहाली के एक अस्पताल में COVID-19 संक्रमण से संबंधित जटिलताओं के कारण निधन हो गया था।

मिल्खा सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा है कि ‘श्री मिल्खा सिंह जी के निधन से हमने एक महान खिलाड़ी खो दिया है, जिसने देश की कल्पना पर अपनी छाप छोड़ी थी और अनगिनत भारतीयों के दिलों में एक विशेष स्थान बना लिया था। अपने प्रेरक व्यक्तित्व की वजह से वह लाखों लोगों के चहेते थे। मैं उनके निधन से आहत हूं।’

पीएम मोदी(PM Modi) ने आगे लिखा, ‘मैंने कुछ दिनों पहले श्री मिल्खा सिंह जी से बात की थी। मुझे नहीं पता था कि यह हमारी आखिरी बातचीत होगी।

कई नवोदित खिलाड़ी उनकी जीवन यात्रा से प्रेरणा लेंगे. उनके परिवार और दुनियाभर में उनके प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।’

 

Milkha Singh passes away at 91 due to corona

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 + 10 =

Back to top button