breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिराज्यों की खबरें
Trending

Eknath Shinde का उद्धव को ठेंगा,बनाई शिवसेना की नई कार्यकारिणी,आज 12 सांसदों संग PM मोदी के पास पहुंचा शिंदे गुट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,शिंदे गुट शिवसेना पार्टी पर अधिकार के लिए आज चुनाव आयोग जा सकता है।

Eknath-Shindes-blow-to-Uddhav-Thackeray-plan-to-claim-on-ShivSena-with-12-MPs-meets-PM-Modi-today

मुंबई:शिवसेना बनाम शिवसेना(Shiv Sena Vs Shiv Sena)की टक्कर अब और तेज हो गई है। आज यानि मंगलवार को शिवसेना में तेजी से घटनाक्रम बदले है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे(Maharashtra CM Eknath Shinde) गुट ने सोमवार को जहां शिवसेना की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी का गठन कर डाला।

तो वहीं आज मंगलवार को एकनाथ शिंदे शिवसेना के 12 सांसदों सहित पीएम मोदी से मिलने दिल्ली आ चुके(Eknath-Shindes-blow-to-Uddhav-Thackeray-plan-to-claim-on-ShivSena-with-12-MPs-meets-PM-Modi-today)है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,शिंदे गुट शिवसेना पार्टी पर अधिकार के लिए आज चुनाव आयोग(Election Commission)जा सकता है।

Maharashtra Crisis: Uddhav Thackeray पार्टी सिंबल धनुष-बाण बचाने गए चुनाव आयोग

एकनाथ शिंदे गुट ने जिस नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी के गठन का एलान किया है,उसमें खास बात यह है कि उन्होंने खुद को पार्टी का नया प्रमुख नेता पद दिया है और उद्धव ठाकरे(Uddhav Thackeray)को ही अध्यक्ष बनाया है।

इतना ही नहीं,राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जून में पार्टी में बगावत करने वाले कई विधायक शामिल हैं। खबर है कि शिंदे गुट आज चुनाव आयोग का भी रुख कर सकता है।

http://samaydhara.com/india-news-hindi/politics/shivsena-plea-hearing-in-supreme-court-uddhav-thackerays-eknath-shinde-no-disqualification-of-mlas-till-next-hearing-1-august/amp/

एकनाथ शिंदे(Eknath Shinde)ने आज शिवसेना के 18 सांसदों में से 12 के साथ ऑनलाइन मीटिंग की है. एकनाथ शिंदे के इस कदम को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि शिंदे उद्धव ठाकरे को एक और झटका दे सकते(Eknath-Shindes-blow-to-Uddhav-Thackeray-plan-to-claim-on-ShivSena-with-12-MPs-meets-PM-Modi-today) हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिंदे गुट के एक नेता ने मंगलवार को चुनाव आयोग जाने की बात कही है।

उन्होंने कहा कि समूह नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की तरफ से पारित प्रस्ताव को लेकर आयोग से मिल सकता है, जिसमें कहा गया है कि बागी गुट ही असली शिवसेना है।

बागी विधायकों वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सोमवार दोपहर दक्षिण मुंबई के होटल में बैठक हुई थी।

(Eknath-Shindes-blow-to-Uddhav-Thackeray-plan-to-claim-on-ShivSena-with-12-MPs-meets-PM-Modi-today)

 

Breaking:Maharashtra Crisis:आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली,कहा-बागियों पर फिलहाल फैसला न लें स्पीकर

 

 

 

इन बागियों को मिली जगह
कथित तौर पर नई कार्यकारिणी में दीपक केसरकर को प्रवक्ता, पूर्व मंत्री रामदास कदम, पूर्व सांसद आनंदराव अदसुल को नेता, और पूर्व बीएमसी पार्षद यशवंत जाधव, पूर्व मंत्रियों गुलाबराव पाटील और उदय सामंत और शरद पोंक्षे, विधायक तानाजी सावंत, विजय नहाटा और पूर्व सांसद शिवाजीराव अधलराव पाटील को उपनेता के तौर पर नियुक्त किया गया है।

पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय राउत(Sanjay Raut)ने दावा किया है कि शिंदे की तरफ से गठित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की कोई कानून वैधता नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘वे केवल कॉमेडी एक्सप्रेस का सीजन 2 चला रहे हैं। सीजन 1 मुंबई विधानसभा में था। लोग हंस रहे हैं। यह बालासाहब ठाकरे(BalaSaheb Thackeray)की शिवसेना है और पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे हैं।’

इधर, केसरकर का कहना है कि सीएम शिंदे पार्टी के प्रमुख नेता थे और उनके पास राष्ट्रीय कार्यकारिणी में लोगों को नियुक्त करने का अधिकार है।

 

Breaking News-आदित्य ठाकरे सहित शिवसेना के सभी विधायकों को शिंदे ग्रुप ने जारी किया व्हिप,स्पीकर पर है चुनाव आज

 

 

Eknath-Shindes-blow-to-Uddhav-Thackeray-plan-to-claim-on-ShivSena-with-12-MPs-meets-PM-Modi-today

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button