breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिराज्यों की खबरें
Trending

ShivSena Vs ShivSena:उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को दिखाया बाहर का रास्ता,शिवसेना नेता के पद से हटाया

इससे पहले उद्धव ठाकरे ने कहा था कि एकनाथ शिंदे ‘‘शिवसेना के मुख्यमंत्री नहीं हैं'' और पार्टी को किनारे रखकर कोई शिवसेना नहीं हो सकती। 

ShivSena-Vs-ShivSena-Uddhav-Thackeray-removed-Eknath-Shinde-from-the-post-of-Shiv-Sena-leader

मुंबई:महाराष्ट्र का सियासी(Maharashtra Politics)संग्राम अभी थमता नहीं दिख रहा।

राज्य को भले ही उसका नया मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Maharashtra CM Eknath Shinde)के रूप में मिल गया है लेकिन शिवसेना के प्रभुत्व की लड़ाई अभी जारी है।

शुक्रवार को शिवसेना बनाम शिवसेना की जंग शुरू हो(ShivSena-Vs-ShivSena)गई।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे(Uddhav Thackeray)ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पार्टी संगठन में शिवसेना नेता के पद से हटा दिया(Uddhav-Thackeray-removed-Eknath-Shinde-from-the-post-of-Shiv-Sena-leader)है।

पार्टी द्वारा जारी एक पत्र में ठाकरे ने कहा कि शिंदे “पार्टी विरोधी गतिविधियों” में शामिल रहे हैं और उन्होंने स्वेच्छा से अपनी सदस्यता छोड़ दी है।

उद्धव ठाकरे द्वारा हस्ताक्षर किए गए पत्र में कहा गया है, “शिवसेना पक्ष प्रमुख के रूप में मुझे मिली शक्तियों का प्रयोग करते हुए मैं आपको पार्टी संगठन में शिवसेना नेता के पद से हटाता(ShivSena-Vs-ShivSena-Uddhav-Thackeray-removed-Eknath-Shinde-from-the-post-of-Shiv-Sena-leader)हूं।”

Breaking News:Maharashtra Crisis: सुप्रीम कोर्ट का फ्लोर टेस्ट पर रोक से इंकार,कल होगा उद्धव ठाकरे सरकार का फ्लोर टेस्ट

हालांकि, इससे पहले एकनाथ शिंदे(Eknath Shinde)ने भी दावा किया है कि वही शिवसेना(ShivSena)के नेता हैं। क्योंकि ठाकरे खेमा अल्पसंख्यक की स्थिति में है।

इससे पहले उद्धव ठाकरे ने कहा था कि एकनाथ शिंदे ‘‘शिवसेना के मुख्यमंत्री नहीं हैं” और पार्टी को किनारे रखकर कोई शिवसेना नहीं हो सकती। 

उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह से यह (शिंदे) सरकार बनी और जिन्होंने (भाजपा) यह सरकार बनाई… उन्होंने कहा है कि एक ‘तथाकथित शिवसैनिक’ को मुख्यमंत्री बनाया गया है।

अगर मेरे और अमित शाह के बीच तय हुई बातों के अनुसार सब कुछ होता, तो सत्ता परिवर्तन बेहतर ढंग से होता और मैं मुख्यमंत्री नहीं बनता या महा विकास अघाड़ी (MVA) गठबंधन नहीं बनता। ”

Maharashtra Political Crisis:कांग्रेस,NCP ने हमारा समर्थन किया,हमारेअपनों ने पीठ में छुरा घोंपा:CM उद्धव ठाकरे

ठाकरे ने कहा, ‘‘जिन लोगों ने ढाई साल पहले अपना वादा पूरा नहीं किया और शिवसेना की पीठ में छुरा घोंपकर…वे एक बार फिर से (शिंदे) को शिवसेना का मुख्यमंत्री बताकर शिवसैनिकों के बीच संशय पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं।

वह (शिंदे) शिवसेना के मुख्यमंत्री नहीं हैं। शिवसेना को अलग रखने से शिवसेना का कोई मुख्यमंत्री नहीं हो सकता।”

 

Maharashtra Crisis:डिप्टी स्पीकर ने खारिज किया अविश्वास प्रस्ताव,बागी 16 MLA को भेजा नोटिस,शिंदे गुट जाएगा सुप्रीम कोर्ट

 

ShivSena-Vs-ShivSena-Uddhav-Thackeray-removed-Eknath-Shinde-from-the-post-of-Shiv-Sena-leader

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button