breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

Maharashtra Political Crisis:कांग्रेस,NCP ने हमारा समर्थन किया,हमारेअपनों ने पीठ में छुरा घोंपा:CM उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे(Maharashtra CM Uddhv Thackeray)ने शिवसेना(Shiv Sena) के बागी मंत्री एकनाथ शिंदे(Eknath Shinde)और 37 विधायकों(Rebelious MLAs)पर आज पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस(Congress) और एनसीपी (NCP)आज भी हमारा समर्थन कर रहे है लेकिन हमारे अपने लोगों ने हमारी पीठ में छुरा घोंप दिया।

Maharashtra-Political-Crisis-CM-Uddhv-Thackeray-hit-back-on-EkNath-Shinde-and-37-rebelious-MLAs-highlights

मुंबई:महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे(Maharashtra CM Uddhv Thackeray)ने शिवसेना(Shiv Sena) के बागी मंत्री एकनाथ शिंदे(Eknath Shinde)और 37 विधायकों(Rebelious MLAs)पर कल पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस(Congress) और एनसीपी (NCP)आज भी हमारा समर्थन कर रहे है

लेकिन हमारे अपने लोगों ने हमारी पीठ में छुरा घोंप दिया। उन्होंने कहा मुझे राज्य का मुख्यमंत्री शिवसैनिकों ने बनाया है और शिवसेना आज भी खत्म नहीं हुई है।

उन्होंने कहा कि फूल-पत्तियां टूटने से जड़े नहीं टूटती।सूखे पत्तों को जाने दो और नए पत्ते आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि बागी विधायकों को एयरपोर्ट पर देखा गया कैसे घेराबंदी करके लेकर जाया गया।

मैंने एकनाथ शिंदे(Eknath Shinde)को मलाईदार विभाग दिया उसका बेटा भी सांसद है लेकिन फिर भी उंगलियां मेरे और मेरे बेटे पर उठाई जाती है।

इस दौरान मुलुंड से लोगों का जमावड़ा मातोश्री के बाहर भी देखा गया।लोग उद्धव ठाकरे के पक्ष में नारेबाजी कर रहे थे और शिवसेना उनकी ही बात रहे थे।

उद्धव ठाकरे(Uddhav Thackeray)ने कहा कि शरद पवार(Sharad Pawar)और सोनिया गांधी(Sonia Gandhi) ने हमारा समर्थन किया लेकिन हमारे अपने लोग हमारी ही पीठ में छुरा घोंप रहे है। हमने उन लोगों को टिकट दिया जो जीत नहीं सकते थे,

फिर भी हमने उन्हें विजयी बनाया लेकिन उन लोगों ने आज हमारी ही पीठ में छुरा घोंप(Maharashtra-Political-Crisis-CM-Uddhv-Thackeray-hit-back-on-EkNath-Shinde-and-37-rebelious-MLAs-highlights)दिया।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में सियासी संकट(Maharashtra Political Crisis)जारी है।

शिवसेना के बागी मंत्री एकनाथ शिंदे(Eknath Shinde)40 से ज्यादा विधायकों के साथ असम के गुवाहाटी में एक आलीशान होटल में ठहरे हुए है।

उन्होंने खुद को असली शिवसैनिक बताया है और कहा है कि उनके पास असली शिवसेना है और बाला साहेब ठाकरे की हिंदुत्व को वह ही आगे बढ़ाएंगे।

यानि अब उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के बीच यह लड़ाई शिवसेना पार्टी किसकी है,किसका प्रभुत्व है इसकी ज्यादा हो गई है बजाएं इसके कि राज्य में महाविकास आघाड़ी सरकार रहेगी या जाएंगी के।

ShivSena की एकनाथ शिंदे के खिलाफ कार्रवाई,पार्टी विधायक दल के नेता पद से हटाया,अजय चौधरी ने संभाली कमान

 

 

चलिए अब आपको बताते है कि महाराष्ट्र के महारण में अब तक के घटनाक्रम

Maharashtra-Political-Crisis-CM-Uddhv-Thackeray-hit-back-on-EkNath-Shinde-and-37-rebelious-MLAs-highlights

-महाराष्‍ट्र के सियासी संकट में बागी गुट के मजबूत होने के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार, अजित पवार और अन्‍य एनसीपी नेता, सीएम उद्धव ठाकरे के घर मिलने के लिए पहुंचे।

-महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को अपनी पार्टी की एक बैठक में एक बहादुर चेहरा पेश किया क्योंकि शिवसेना के एक और विधायक गुवाहाटी में विद्रोही खेमे में शामिल हो गए, जिसके बारे में माना जाता है कि पहले से ही नियंत्रण करने के लिए पर्याप्त सदस्य हैं।

-महाराष्‍ट्र के सियासी संकट के बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को पार्टी के जिला प्रमुखों की बैठक में भावुक संबोधन दिया। शिवसेना में आई दोफाड़ की स्थिति के बीच उन्‍होंने कहा कि आप पेड़ के फूल फल और टहनी ले जा सकते हैं लेकिन  जड़े नहीं नहीं तोड़ सकते।” इस बीच, एक और शिवसेना के एक और विधायक के गुवाहाटी पहुंचकर एकनाथ शिंदे के अगुवाई वाले बागी गुट से जुड़ने की खबर है। शिंदे गुट की पार्टी पर पकड़ मजबूत होती जा रही है।

PM मोदी और NCP chief शरद पवार की मुलाकात के बाद बोले पवार-संजय राउत के साथ अन्याय हुआ

Maharashtra-Political-Crisis-CM-Uddhv-Thackeray-hit-back-on-EkNath-Shinde-and-37-rebelious-MLAs-highlights

-जानकारी के अनुसार बैठक में उद्धव ठाकरे ने कहा कि बागी विधायक शिवसेना तोड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “मर जाएँगे फिर भी शिवसेना नहीं छोड़ेंगे, ये कहने वाले आज भाग गये।”  उद्धव ठाकरे ने कहा,”जो छोड़ गये उनके लिए मुझे बुरा क्यों लगे, में कोई भी सत्तानाट्य नहीं कर रहा हूं।”

-इससे पहले शिवसेना ने एकनाथ शिंदे वाले बागी गुट के खिलाफ अपनी ‘लड़ाई’ तेज करते हुए चार और विधायकों को अयोग्‍य घोषित करने की मांग की। पार्टी अब तक बीजेपी शासित राज्‍य असम के होटल में डटे 16 बागी विधायकों को अयोग्‍य ठहराने की मांग कर चुकी है।

-बागी गुट के नेता एकनाथ शिंदे आज होटल को छोड़कर गुवाहाटी के एक मंदिर दर्शन के लिए गए। एनडीटीवी से विशेष बातचीत में उन्‍होंने करीब 40 शिवसेना विधायकों सहित 50 से अधिक विधायकों के समर्थन का दावा किया।

-शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने मीडिया को बताया, ” वे महाराष्ट्र के बेटे है। वे उन्हें धमकी दे रहे हैं। पीएम मोदी और अमित शाह, क्या आपने सुना? आपके मंत्री शरद पवार को धमकी दे रहे हैं – क्या आप ऐसी धमकियों का समर्थन करते हैं? महाराष्ट्र जानना चाहता है।” राउत ने एकनाथ शिंदे खेमे द्वारा की जा रही शक्ति प्रदर्शन को भी कम आंका और कहा, ” उनके नंबर केवल कागजों पर हैं। शिवसेना एक बड़ा सागर है, ऐसी लहरें आती हैं और जाती हैं।”

NCP सुप्रीमो शरद पवार को ‘जान से मारने’ की धमकी,महाराष्ट्र सरकार ने कार्रवाई की मांग की

Maharashtra-Political-Crisis-CM-Uddhv-Thackeray-hit-back-on-EkNath-Shinde-and-37-rebelious-MLAs-highlights

-एकनाथ शिंदे ने बृहस्पतिवार शाम को विधानसभा उपाध्यक्ष को शिवसेना के 37 विधायकों के हस्ताक्षर वाला पत्र भेजा। शिवसेना के ये सभी बागी विधायक शिंदे के साथ गुवाहाटी के एक होटल में डेरा डाले हुए हैं। पत्र में यह भी सूचित किया गया कि सुनील प्रभु के स्थान पर शिवसेना विधायक भरत गोगावले को विधायक दल का मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया है।

Maharashtra Political crisis: संकट में उद्धव सरकार,एकनाथ शिंदे सहित 13 शिवसेना विधायक पहुंचे गुजरात

-शिंदे ने प्रभु द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं होने के लिए अपने गुट के विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने वालों पर भी पलटवार करते हुए दावा किया कि व्हिप केवल विधायी कार्यों के लिए लागू होता है। शिंदे ने ट्वीट किया, ‘‘आप किसे धमकी देने की कोशिश कर रहे हैं? हम आपकी चालबाजियों को जानते हैं और कानून को भी समझते हैं। संविधान की 10वीं अनुसूची के अनुसार, व्हिप विधायी कार्यों के लिए लागू होता है न कि किसी बैठक के लिए।”

-इधर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने गुरुवार को कहा कि महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार (एमवीए) के भाग्य का फैसला विधानसभा में होगा और शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन विश्वास मत में बहुमत साबित करेगा। सियासी संकट के बीच पवार ने यह भी कहा कि बीजेपी ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार के समक्ष उत्पन्न संकट में भूमिका निभाई है।

एकनाथ खडसे NCP में होंगे शामिल,छोड़ी BJP,बोले-फडणवीस झूठा रेप केस मेरे….

 

 

 

Maharashtra-Political-Crisis-CM-Uddhv-Thackeray-hit-back-on-EkNath-Shinde-and-37-rebelious-MLAs-highlights

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button