breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

ShivSena की एकनाथ शिंदे के खिलाफ कार्रवाई,पार्टी विधायक दल के नेता पद से हटाया,अजय चौधरी ने संभाली कमान

एकनाथ शिंदे की बगावत से महाराष्ट्र में सियासी संकट खड़ा हो गया है और उद्धव ठाकरे सरकार के गिरने की संभावना बढ़ गई है।

Shiv-Sena-take-action-against-Eknath-Shinde-sacked-as-party-group-leader

मुंबई:शिवसेना(ShivSena)ने अपने बागी मंत्री एकनाथ शिंदे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी विधायक दल के नेता पद से हटा दिया(Shiv-Sena-take-action-against-Eknath-Shinde-sacked-as-party-group-leader)है।

यह कार्रवाई उद्धव ठाकरे ने तब की है जब, एकनाथ शिंदे ने 21 विधायकों के साथ आज,मंगलवार को सूरत में डेरा डाल लिया और पार्टी से अलग होने का एलान किया।

एकनाथ शिंदे की बगावत से महाराष्ट्र में सियासी संकट(Maharashtra Political Crisis)खड़ा हो गया है और उद्धव ठाकरे सरकार के गिरने की संभावना बढ़ गई है।

जिसके बाद शिवसेना ने अब एकनाथ शिंदे के खिलाफ एक्शन लेते हुए उन्हें पार्टी विधायक दल के नेता पद से हटा दिया है और अब उनकी जगह अजय चौधरी पार्टी विधायक दल के नए नेता बनाएं गए(Shiv-Sena-take-action-against-Eknath-Shinde-sacked-as-party-group-leader)है।

सूरत से एकनाथ शिंदे(Eknath Shinde)ने कहा है कि वह असली शिवसेना नेता है और सत्ता के लिए कभी पार्टी को धोखा नहीं देंगे।

उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray)असली शिवसेना नेता नहीं है।उन्होंने हिंदुत्व के साथ धोखा किया है।

चूंकि उन्होंने कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) के साथ गठबंधन करके सरकार बनाई है।

हालांकि कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने स्पष्ट किया है कि असल मुद्दा मुख्यमंत्री पद का है वर्ना एकनाथ शिंदे को हिंदुत्व की याद ढ़ाई साल बाद नहीं आती।

Yashwant Sinha बन सकते है राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार,TMC से दिया इस्तीफा

आपको बता दें कि ठाकरे सरकार में मंत्री शिंदे ने कड़ा रुख अपनाते हुए पार्टी के 21 अन्य विधायकों के साथ गुजरात पहुंच गए हैं।

वह सूरत के मेरिडियन होटल में पार्टी विधायकों के साथ ठहरे हुए हैं। उनसे पार्टी नेता संपर्क नहीं कर पा रहे हैं। उनके इस कदम से उद्धव सरकार मुश्किलों में फंसती हुई नजर आ रही है।

वहीं एकनाथ शिंदे ने कहा है कि हम बालासाहेब के पक्के शिवसैनिक हैं। बालासाहेब ने हमें हिंदुत्व सिखाया है।

बालासाहेब के विचारों और धर्मवीर आनंद दीघे साहब की शिक्षाओं के बारे में सत्ता के लिए हमने कभी धोखा नहीं दिया और न कभी धोखा देंगे।

Breaking News – महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार पर संकट के बादल, एकनाथ शिंदे के साथ 20 विधायक सूरत में

बीजेपी(BJP)पर निशाना साधते हुए शिवसेना सांसद संजय राउत(Sanjay Raut)ने कहा, “यह मध्य प्रदेश और राजस्थान की तरह ही उद्धव ठाकरे सरकार को गिराने की भी साजिश है।”

उन्होंने कहा, “शिवसेना वफादारों की पार्टी है। हम ऐसा नहीं होने देंगे।”

बता दें कि एकनाथ शिंदे की गिनती शिवसेना के कद्दावर नेताओं में होती है।

उन्होंने प्रदेश में संगठन को मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनका यह कदम उद्धव ठाकरे सरकार के लिए मुसीबतें बढ़ा सकता है।

 

Shiv-Sena-take-action-against-Eknath-Shinde-sacked-as-party-group-leader

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button