breaking_newsअन्य ताजा खबरेंटेक्नोलॉजीदेशदेशबिजनेसबिजनेस न्यूजराजनीतिसोशल मीडिया

Facebook इंडिया की अंखी दास का इस्तीफा, बीजेपी के पक्ष में हेट स्पीच को बढ़ावे का आरोप

रिपोर्ट में दावा किया गया था कि भारत में फेसबुक की टॉप पब्लिक पॉलिसी हेड ने लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) से पहले अपने कर्मचारियों पर कई हेट स्पीच पोस्ट न हटाने के लिए दबाव डाला था...

नई दिल्ली:Facebook India Public Policy head Ankhi Das quits- अमेरिका के बाद भारत में भी फेसबुक को लेकर सियासी उफान चल रहा है। इसी बीच फेसबुक इंडिया(Facebook India) की पब्लिक पॉलिसी हेड अंखी दास (Ankhi Das) ने फेसबुक से इस्तीफा दे दिया है।

फेसबुक इंडिया पर भारत की सद्भाभावना और अखंडता के साथ खिलवाड के आरोपों को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में आरोपों का दौर जारी है।

समाचार नएजेंसी पीटीआई के अनुसार, स्वंय फेसबुक(Facebook) ने इस विषय में जानकारी दी है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार,

कंपनी ने अपने अधिकारिक बयान में बताया है कि अंखी दास ने पब्लिक सर्विस का हवाला देते हुए इस्तीफे का निर्णय (Facebook India Public Policy head Ankhi Das quits)लिया है।

हालांकि फेसबुक इंडिया(Facebook India) की अंखी दास ने इस्तीफा (Ankhi Das resign)ऐसे समय में दिया है जब कुछ सप्ताह पूर्व अमेरिकी अखबार Wall Street Journal की एक रिपोर्ट सामने आने के बाद अंखी दास पर कई गंभीर आरोप लग गए थे।

इस अखबार की रिपोर्ट में दावा किया गया था कि भारत में फेसबुक की टॉप पब्लिक पॉलिसी हेड ने लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) से पहले अपने कर्मचारियों पर कई हेट स्पीच पोस्ट न हटाने के लिए दबाव डाला था।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, यह भारतीय बाजार में राजनीतिक फायदा उठाने के लिए किया गया था।

 

फेसबुक इंडिया की अंखी दास पर क्या लगे थे आरोप?

अमेरिकी अखबार की खबरों का हवाला देते हुए कांग्रेस ने Facebook और BJP के बीच साठगांठ होने का (alleged content bias for BJP) आरोप लगाया था

और दावा किया था कि भारत के लोकतंत्र एवं सामाजिक सद्भाव पर किया गया हमला बेनकाब हुआ है।

अमेरिकी दैनिक Wall Street Journal ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि जब चुनावों में कांग्रेस की हार हुई थी तो भारत में फेसबुक के एक सीनियर अधिकारी ने आंतरिक कार्यालयी संवाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खूब तारीफ की थी और कहा था कि यह 30 साल की कड़ी मेहनत का परिणाम है।

कांग्रेस (Congress) फेसबुक (Facebook) से मामले की जांच करने की मांग कर चुकी है।

काग्रेस ने Facebook कंटेंट प्रकरण पर अमेरिकी अखबार में प्रकाशित लेख का हवाला देते हुए फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (Chief Executive Officer of Facebook) मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) को

चिट्ठी लिखकर शिकायत की थी कि फेसबुक भारत में BJP का पक्ष ले रहा है और नफरत तथा फर्जी खबरें फैलाकर लोकतंत्र को नुकसान पहुंचा रहा है, इसलिए इस गंभीर मामले की हाई लेवल जांच (High Level Inquiry) की आवश्यक है।

 

Facebook India Public Policy head Ankhi Das quits

 

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 3 =

Back to top button