breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

उप्र. के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता कल्याण सिंह का 89 साल की उम्र में निधन

कल्याण सिंह की गिनती बीजेपी के शीर्ष नेताओं में होती है।कल्याण सिंह के निधन पर पीएम मोदी,राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित सभी राजनीतिक हस्तियों ने दुख जताया है।

Kalyan-Singh-dies-at-89-former-Uttar-Pradesh-chief-minister 

लखनऊ:यूपी(UP) के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता कल्याण सिंह का शनिवार, 21अगस्त 2021 निधन हो (Kalyan-Singh-dies-at-89) गया।

89 वर्षीय कल्याण सिंह उत्तर प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री(former-Uttar-Pradesh-chief-minister Kalyan-Singh passes away)रह चुके है।

उनका निधन लखनऊ के अस्पताल में हुआ। कल्याण सिंह(Kalyan Singh) बीते कई दिनों से गंभीर हालत में लखनऊ के अस्पताल में भर्ती थे।

Kalyan Singh dies at 89,former Uttar Pradesh chief minister-2 (1)

इससे पूर्व अस्पताल ने कल्याण सिंह के स्वास्थ्य पर अपडेट दिया था कि राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह जी की स्वास्थ्य स्थिति नाजुक है, वे लाइफ सपोर्टिंग सिस्टम पर है।

कल्याण सिंह ने 2014 – 2019 के बीच राजस्थान के राज्यपाल के रूप में भी कार्य किया।

मोदी सरकार ने इस वर्ग के लिए खत्म किया सरकारी नौकरी में 4 फीसदी आरक्षण

कल्याण सिंह की गिनती बीजेपी के शीर्ष नेताओं में होती है।कल्याण सिंह के निधन पर पीएम मोदी,राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित सभी राजनीतिक हस्तियों और प्रशसंकों ने दुख जताया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल्याण सिंह के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

पीएम मोदी(PM Modi) ने ट्वीट कर कहा, ”दुख की इस घड़ी में मेरे पास शब्द नहीं हैं। कल्याण सिंह जी जमीन से जुड़े बड़े राजनेता और कुशल प्रशासक होने के साथ-साथ एक महान व्यक्तित्व के स्वामी थे। उत्तर प्रदेश के विकास में उनका योगदान अमिट है। शोक की इस घड़ी में उनके परिजनों और समर्थकों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। ओम शांति!

Kalyan-Singh-dies-at-89-former-Uttar-Pradesh-chief-minister 

इससे पहले, राजस्थान के पूर्व राज्यपाल की देखभाल के लिए अस्पताल के नेफ्रोलॉजी, कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, एंडोक्रिनोलॉजी और न्यूरो-ओटोलॉजी विभागों के विशेषज्ञों का एक पैनल बनाया गया था।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तीसरी पुण्यतिथि आज,पीएम मोदी,राष्ट्रपति ने दी श्रद्धांजलि

कल्याण सिंह भारत के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के दो बार मुख्यमंत्री रहे – जून 1991 से दिसंबर 1992 और सितंबर 1997 से नवंबर 1999 तक।

उनके पहले कार्यकाल को 26 दिसंबर 1992 को अयोध्या(Ayodhya)में लंबे समय से विवादित बाबरी मस्जिद(Babri Masjid) के विध्वंस के लिए याद किया जाता है।

कल्याण सिंह के निधन से भारतीय राजनीति और पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है।

Kalyan-Singh-dies-at-89-former-Uttar-Pradesh-chief-minister 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × three =

Back to top button