breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

यह बजट भारत के बेरोजगारों,गरीबों,मजदूरों,किसानों और कामकाजी के साथ धोखा: चिदंबरम

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया, ‘‘इस बजट का नाम धोखेबाज बजट है। इसमें सिर्फ लोगों को धोखा दिया गया है....

P Chidambaram says this budget betrayed India’s unemployed-laborers-farmers-working

नई दिल्ली:बजट2021(Budget 2021)पेश किया जा चुका है और इस बजट(Budget 2021-22)पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम(P Chidambaram) ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सोमवार को कहा है कि

यह बजट भारत के बेरोजगारों, गरीबों, मजदूरों,किसानों,कामकाजी तबके और स्थायी रूप से बंद हुई औद्दोगिक इकाइयों के साथ धोखा है।

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने देश के लोगों को धोखा दिया है।

इस बजट से जितनी निराशा हुई है उतनी पहले कभी नहीं हुई।

पूर्व वित्त मंत्री ने रिपोर्टर्स से कहा कि, ‘‘वित्त मंत्री ने भारत के लोगों खासकर गरीबों, कामकाजी तबके, मजूदरों, किसानों, स्थायी रूप से बंद हुईं औद्योगिक इकाइयों और बेरोजगार हुए लोगों को धोखा दिया है।

उन्होंने उनका भाषण सुन रहे सांसदों समेत उन सभी लोगों के साथ धोखा किया है जिनको इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि पेट्रोल एवं डीजल समेत कई उत्पादों पर सेस(cess) यानि कर लगा दिया गया है।”

पूर्व वित्तमंत्री चिदंबरम ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में रक्षा क्षेत्र सहित कई महत्वपूर्ण विषयों का उल्लेख तक नहीं किया।

उन्होंने कहा, ‘‘सरकार से बड़ी उम्मीदें थी कि खर्च में बढ़ोतरी की जाएगी ताकि निजी निवेश और उपभोग(Private investment and consumption) को बढ़ावा मिल सके, लेकिन आंकड़े बताते हैं कि मामूली बढ़ोतरी हुई है जो 34,50,305 करोड़ रुपये से बढकर 34,83,236 करोड़ रुपये हो गया है।”

चिदंबरम ने कहा कि, ‘‘इस बजट से इतनी निराशा हुई है जितनी कभी नहीं हुई। बीते वर्ष की तरह इस बजट की सच्चाई सामने आ जाएगी।”

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया, ‘‘इस बजट का नाम धोखेबाज बजट है। इसमें सिर्फ लोगों को धोखा दिया गया है।”

P Chidambaram says this budget betrayed India’s unemployed-laborers-farmers-working

(इनपुट एजेंसी से)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − 2 =

Back to top button