breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिराज्यों की खबरें
Trending

उत्‍तराखंड में CM पुष्कर धामी की फिर धमक,आठ मंत्रियों सहित ली शपथ

पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में अपनी सीट हार गए,लेकिन फिर भी मोदी-शाह की जोड़ी ने उनपर विश्वास जताते हुए पुष्कर सिंह धामी को लगातार दूसरी बार उत्तराखंड का सीएम बनाया है।

Pushkar-Singh-Dhami-oath-as-Uttrakhand-Chief-minister-again

देहरादून: हारकर वापस मुख्यमंत्री बनने वाले को पुष्कर सिंह धामी(Pushkar Singh Dhami)कहते है।

उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ फिर से बुधवार,23मार्च को(Pushkar-Singh-Dhami-oath-as-Uttrakhand-Chief-minister-again)ली।

पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022(Uttrakhand assembly elections 2022)में अपनी सीट हार गए,

लेकिन फिर भी मोदी-शाह की जोड़ी ने उनपर विश्वास जताते हुए पुष्कर सिंह धामी को लगातार दूसरी बार उत्तराखंड का सीएम बनाया है।

धामी की उत्तराखंड सरकार के आठ मंत्रियों ने भी शपथ(Pushkar-Singh-Dhami-oath-as-Uttrakhand-Chief-minister-again-including-8-cabinet ministers)ली।

पुष्‍कर सिंह धामी(Pushkar Singh Dhami)का बतौर मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह बुधवार को देहरादून के परेड ग्राउंड में भव्य तरीके से आयोजित किया गया।

उत्तराखंड आपदा : ग्लेशियर टूटने से आई बाढ़, 150 लोग लापता, 10 शव बरामद देखें Video

धामी के शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) ​गुरमीत सिंह ने 46 वर्षीय पुष्कर सिंह धामी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

उनके शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्री और राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहे।

कार्यक्रम में शिरकत करने वाले प्रमुख केंद्रीय मंत्रियों में अमित शाह (Amit Shah)और नितिन गडकरी प्रमुख थे। यूपी के ‘मनोनीत’ सीएम योगी आदित्‍यनाथ(Yogi Adityanath)भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए।

धामी के साथ आठ मंत्रियों ने भी शपथ(Pushkar-Singh-Dhami-oath-as-Uttrakhand-Chief-minister-again-including-8-cabinet ministers)ली, इसमें से पांच-सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल, धन सिंह रावत, रेखा आर्य व गणेश जोशी ने लगातार दूसरी बार मंत्री पद की शपथ ली है।

चंदन राम दास, सौरभ बहुगुणा और प्रेम चंद्र अग्रवाल को पहली बार मंत्री बनाया गया है। शपथ ग्रहण समारोह के पहले, पुष्‍कर धामी ने आज देहरादून के टपकेश्‍वर मंदिर में पूजाअर्चना की।

Assembly polls result 2022:उप्र.,पंजाब, गोवा समेत पांच राज्यों के लिए थोड़ी देर में मतगणना शुरू,जानें प्रमुख बातें

सोमवार शाम यहां बलबीर रोड स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में पर्यवेक्षक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तथा सह पर्यवेक्षक एवं विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी की मौजूदगी में बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई।

बैठक में धामी को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना(Pushkar-Singh-Dhami-oath-as-Uttrakhand-Chief-minister-again)गया।

हाल ही में घोषित विधानसभा चुनाव परिणाम में बीजेपी ने उत्‍तराखंड की  70 में से 47 सीट पर जीत हासिल की है और दो-तिहाई से अधिक बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार सत्ता में आई।

हालांकि ‘‘उत्तराखंड फिर मांगे, मोदी-धामी की सरकार” के नारे के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने वाली बीजेपी की अगुवाई करने वाले धामी स्वयं अपनी परंपरागत खटीमा सीट से हार गए थे।

इस कारण नेतृत्व को मुख्यमंत्री के नाम पर नए सिरे से मंथन करना पड़ा जिसमें लगभग 11 दिन का वक्त लग गया।

 

 

Pushkar-Singh-Dhami-oath-as-Uttrakhand-Chief-minister-again

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button