breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

अब दिल्ली में प्रॉपर्टी होगी सस्ती,केजरीवाल सरकार ने सर्किल रेट किए 20 फीसदी कम

सभी श्रेणियों में रेजिडेंशियल, कमर्शियल और इंडस्ट्रियल संपत्तियों से संबंधित सर्किल रेट 30 सितंबर 2021 तक 20 प्रतिशत तक कम कर दी गई हैं....

 Buying property in Delhi to be cheaper now-Kejriwal govt reduce circle rates

नई दिल्ली:देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में अगर आप भी प्रॉपर्टी (Property) खरीदने की सोच रहे है तो अब आपके लिए केजरीवाल सरकार सुनहरा अवसर लाई है।

दिल्ली में प्रॉपर्टी खरीदना अब सस्ता होने जा रहा (Buying property in Delhi to be cheaper now) है चूंकि केजरीवाल सरकार ने शुक्रवार को सर्किल रेट में 20 फीसदी की कमी करने का एलान किया(Kejriwal govt reduce circle rates)है।

यह सर्किल रेट 30 सितंबर 2021 तक लागू रहेगा।

दरअसल, शुक्रवार को दिल्ली सरकार(Delhi government)ने सभी इलाकों में रेजिडेंशियल, कमर्शियल और इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी की सर्किल रेटों में 20 फीसदी की कटौती की(Buying property in Delhi to be cheaper now-Kejriwal govt reduce circle rates) है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Delhi Chief minister Arvind Kejriwal)की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार के एक ऑफिसर ने बताया कि बस्तियों और क्षेत्रों की सभी श्रेणियों में रेजिडेंशियल, कमर्शियल और इंडस्ट्रियल संपत्तियों से संबंधित सर्किल रेट 30 सितंबर 2021 तक 20 प्रतिशत तक कम कर दी गई हैं।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia)ने भी ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है।

शुक्रवार को मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके लिखा है कि,दिल्ली(Delhi)में प्रॉपर्टी खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए खुशखबरी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने प्रॉपर्टी पर सर्किल रेट में 20% की छूट का निर्णय लिया। इकोनोमी में सुधार के लिए एक बड़ा कदम।

रेजिडेंशियल प्रॉपर्टीज़ की तुलना में आम तौर पर कमर्शियल संपत्तियों में सर्कल रेट अधिक होती हैं।

वैसे, यह संपत्ति के प्रकार और उम्र के आधार पर भी अलग हो सकता है।

माना जा रहा है कि दिल्ली सरकार के इस फैसले से राजधानी में प्रॉपर्टी कीमतों में कमी होंगी और रियल एस्टेट सेक्टर को काफी फायदा होगा।

इसके अतिरिक्त शुक्रवार को दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार की कैबिनेट बैठक हुई,जिसमें मेधावी छात्रों को छात्रवृत्ति सहित कई अहम फैसले भी लिए हैं।

दिल्ली कैबिनेट की तरफ से सभी स्कूलों में क्लास 9 के एक हजार मेधावी छात्रों को 5,000 रुपये की राशि, विज्ञान छात्रवृत्ति के रूप में प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री विज्ञान प्रतिभा परीक्षा को मंजूरी दी गई।

दिल्ली सरकार की इस योजना के माध्यम से बच्चों में वैज्ञानिक प्रवृत्ति को बढ़ावा देने का प्रयास किया जाएगा।

शिक्षा विभाग के पूर्ण डिजिटलीकरण करने की प्रक्रिया के तहत सभी सभी कार्यालयों के लिए 1200 कंप्यूटरों, प्रिंटर और UPS की खरीद को भी कैबिनेट ने मंजूरी दी।

साथ ही, शिक्षा विभाग के प्रशासनिक कार्यो की पारदर्शिता को बढ़ाएगा।

 

Buying property in Delhi to be cheaper now-Kejriwal govt reduce circle rates

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

 

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − one =

Back to top button