breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

Delhi:ध्यान दें!15 अगस्त को निकल रहे बाहर?बंद रहेंगे ये रास्ते,जानें ट्रैफिक एडवाइजरी

अगर आप भी पंद्रह अगस्त या उससे पहले कहीं बाहर निकलने का प्लान बना रहे है,तो समय रहते जान लें कि कौन-कौन से रास्ते बंद कर दिए गए है और किन-किन रुटों को अब डायवर्ट कर दिया गया है।ताकि आप किसी भी तरह की परेशानी से बच सकें।

Delhi-Independence-Day-traffic-advisory-issue-by-Delhi-Police

नई दिल्ली:15अगस्त(Independence-Day)को लेकर दिल्लीमें तैयारियां और सुरक्षा चाक-चौबंद हो गई है।

शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने दिल्लीवासियों के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी(Delhi-Independence-Day-traffic-advisory-issue) है।

अगर आप भी पंद्रह अगस्त या उससे पहले कहीं बाहर निकलने का प्लान बना रहे है,तो समय रहते जान लें कि कौन-कौन से रास्ते बंद(15 August kon-kon se raste band rahenge)कर दिए गए है

और किन-किन रुटों को अब डायवर्ट कर दिया गया है।ताकि आप किसी भी तरह की परेशानी से बच सकें।

दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में ट्रैफिक एडवाइजरी जारी(Delhi-Independence-Day-traffic-advisory-issue)करते हुए बताया

कि स्वतंत्रता दिवस के दिन लाल किला(Red Fort) के आसपास आम लोगों के लिए यातायात सुबह 4 बजे से सुबह 10 बजे तक बंद रहेगा और यह केवल अधिकृत वाहनों के लिए खुला रहेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) स्वतंत्रता दिवस(Independence Day) पर लाल किला से देश को संबोधित करेंगे।

VideoTractor Rally Live: लाल किला के अंदर पहुंचे किसान,तिरंगा के साथ अपना झंडा फहराया

 

चलिए अब बताते है स्वतंत्रता दिवस पर कौन-कौन से रोड बंद रहेंगे और कहां-कहां रुट डायवर्ट होगा:Delhi-Independence-Day-traffic-advisory-issue:

 

दिल्ली में सुबह 4 से 10 बजे तक ये आठ रोड रहेंगे बंद

नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियान रोड, एस पी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड, निषाद राज मार्ग, एस्प्लानेड रोड और नेताजी सुभाष मार्ग तक जाने वाला इसका लिंक रोड, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड, आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक बाहरी रिंग रोड 15 अगस्त की सुबह 4 बजे से सुबह 10 बजे तक आम लोगों के लिए बंद रहेगा।

 

 

इन रुटों पर जाने से बचें

ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया है कि बिना पार्किंग लेबल वाले वाहनों को सलाह दी गई है कि इंडिया गेट के सी-हेक्सागन, कॉपरनिकस मार्ग, मंडी हाउस, सिकंदरा रोड, तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग, निजामुद्दीन और आईएसबीटी पुल के बीच रिंग रोड, आईपी फ्लाईओवर बायपास से आईएसबीटी तक बाहरी रिंग रोड की तरफ जाने से बचें।

किसानों की ट्रैक्टर रैली हिंसा मामले में 22 FIR दर्ज,86 पुलिसवाले घायल,लाल किले में फोर्स तैनात

 

इन रास्तों पर जाने वालों के लिए वैकल्पिक रूट 

उत्तर-दक्षिण की तरफ जाने वाले वाहन चालकों को सलाह दी गई है कि अरबिंदो मार्ग-सफदरजंग रोड, कनॉट प्लेस- मिंटो रोड और यमुना पुश्ता रोड-जीटी रोड पार करने के लिए निजामुद्दीन पुल से वैकल्पिक मार्ग का चुनाव करें।

 

 

गीता कॉलोनी पुल से शांतिवन के लिए बंद रहेगा रोड

परामर्श में कहा गया है कि गीता कॉलोनी पुल से शांतिवन के लिए रोड बंद रहेगा और वाहनों को आईएसबीटी कश्मीरी गेट से शांतिवन की तरफ लोअर रिंग रोड तथा आईपी फ्लाईओवर से राजघाट की तरफ से जाने की अनुमति नहीं होगी।

माल ढोने वाले वाहनों को 14 अगस्त की रात 12 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक निजामुद्दीन पुल और वजीराबाद पुल के बीच आवागमन की अनुमति नहीं होगी।

अंतरराज्यीय बसें सुबह 11 बजे तक नहीं चलेंगी
ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, महाराणा प्रताप आईएसबीटी(ISBT) और सराय काले खां आईएसबीटी के बीच 14 अगस्त की रात 12 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक अंतरराज्यीय बसों के संचालन की अनुमति नहीं होगी।

दिल्ली पुलिस(Delhi Police) ने कहा है कि स्वतंत्रता दिवस समारोह(Independence Day) स्थल के नजदीक रेलवे स्टेशनों, बस टर्मिनल और अस्पतालों के लिए ऑप्शनल रोड खुले रहेंगे।

Delhi-Independence-Day-traffic-advisory-issue

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − 4 =

Back to top button