breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

Delhi/NCR में झूमकर बरसे बादल,मौसम सुहाना,तेज हवा-आंधी बारिश ने उखाड़े पेड़,उड़ाने प्रभावित

आज सुबह हुई बारिश के कारण दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया,पेड़ उखड़ गए,बिजली भी गुल हो गई और साथ ही कई उड़ाने भी प्रभावित हुई।

Delhi/NCR-Rain-strong-winds-from-morning

नई दिल्ली:दिल्ली(Delhi) में आज सुबह-सुबह मौसम बहुत सुहाना(Delhi Weather)हो गया,जब तेज बारिश ने कई दिनों की गर्मियों से दिल्लीवासियों को राहत पहुंचाई।

सोमवार सुबह दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बादल झूमकर(Delhi/NCR-Rain-strong-winds-from-morning)बरसे,जिससे आमजन को भीषण गर्मी की तपिश(Delhi Temperature)से बेहद राहत मिली।

आज सुबह हुई बारिश के कारण दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया,पेड़ उखड़ गए,बिजली भी गुल हो गई और साथ ही कई उड़ाने भी प्रभावित(Delhi/NCR-Rain-strong-winds-from-morning-many-parts-uprooted-tree-roads-block-flights-delayed)हुई।

मौसम विभाग (IMD)के अनुसार 24 मई को भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश(Delhi rain)और आंधी-तूफान की संभावना है। 

आईएमडी ने ट्वीट किया, “अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर(Delhi/NCR)और आसपास के इलाकों में 50-80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

राजधानी दिल्ली और नोएडा समेत पूरे एनसीआर में बारिश की वजह से गर्मी से राहत मिली है। सोमवार तड़के से दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में बारिश(Delhi/NCR-Rain-strong-winds-from-morning)हुई।

Delhi हुआ पानी-पानी फिर भी इन इलाकों में 20 सितंबर तक गायब रहेगा पानी, देखें लिस्ट

इससे पहले शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में बारिश हुई थी। साथ ही धूल भरी आंधी चली थी।

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में बारिश से राहत, आंधी बनी आफत, कई जगह उखड़े पेड़, फ्लाइट्स पर भी असर, देखें तस्वीरें

तेज आंधी की वजह से धौलाकुँआ इलाके में पेड़ भी सड़क पर गिर गए। वहीं दिल्ली छावनी क्षेत्र में भी तेज हवा और बारिश के बाद एक बड़ा पेड़ उखड़ गया, जिसकी वजह से यातायात बाधित हो(Delhi/NCR-Rain-strong-winds-from-morning-many-parts-uprooted-tree-roads-block-flights-delayed)गया।

दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। आंधी चलने और बारिश का अनुमान(Delhi/NCR-Rain-strong-winds-from-morning)है।

मंगलवार को भी मौसम ऐसा ही रहने वाला है। वहीं बुधवार से शनिवार तक आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे और बीच-बीच में गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

Delhi-NCR सहित आसपास के इलाकों में राहत की बारिश

रविवार से मौसम साफ हो सकता है। हफ्ते के अंत तक अधिकतम तापमान 42 और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

वही मौसम विभाग के मुताबिक पूरी दिल्ली और एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा गुरुग्राम) के आसपास के क्षेत्रों में 60-90 किमी / घंटा की गति के साथ मध्यम तीव्रता की बारिश और तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बौछारें जारी रहेंगी।

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में बारिश से राहत, आंधी बनी आफत, कई जगह उखड़े पेड़, फ्लाइट्स पर भी असर, देखें तस्वीरें

खराब मौसम ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन को भी प्रभावित किया, कई एयरलाइनों ने यात्रियों से हवाई अड्डे पर जाने से पहले अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करने का अनुरोध किया है।

वहीं मौसम के बदले मिजाज को देखते हुए आईएमडी ने लोगों को घर के अंदर रहने, खिड़कियां और दरवाजे बंद रखने और यदि संभव हो तो यात्रा से बचने का सुझाव देते हुए एक चेतावनी भी जारी की है।

मौसम विभाग की एडवाइजरी में कहा गया है कि धूल भरी आंधी और गरज की वजह से कमजोर कंस्ट्रक्शन को नुकसान हो सकता है। साथ ही कच्चे, मकानों-दीवारों और झोपड़ियों को भी नुकसान पहुंच सकता है।

देशभर में बारिश का कहर : राजधानी दिल्ली से लेकर मायानगरी मुंबई तक पानी-पानी

 

 

 

 

Delhi/NCR-Rain-strong-winds-from-morning

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button