breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराज्यों की खबरें
Trending

कर्नाटक: शिवमोगा में डायनामाइट विस्फोट,15 की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

डाइनामाइट शिवमोगा में हुए विस्फोट (shivamogga blast) के कारण सड़कों पर भी दरारें पड़ गई। शिवमोगा में हुए भयानक डायनाइट विस्फोट में मारे गए लोगों के लिए पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया है...

Karnataka-shivamogga dynamite blast latest update

बेंगलुरु: कर्नाटक का शिवमोगा गुरुवार देर रात भारी विस्फोट से दहल गया। 21 जनवरी रात करीब 10.20 बजे डायनामाइट ले जा रहे एक ट्रक में यह विस्फोट (Karnataka-shivamogga dynamite blast) हुआ।

यह ब्लास्ट इतना तेज था कि इसके कारण न केवल 15 लोगों की मौत हो गई बल्कि कई घरों के शीशे टूट गए और आसपास के इलाकों में भूंकप जैसे तेज झटके महसूस किए गए।

shivamogga-explosion-1_optimized

शिवमोगा में हुए विस्फोट (shivamogga blast) के कारण सड़कों पर भी दरारें पड़ गई। शिवमोगा में हुए भयानक डायनाइट विस्फोट में मारे गए लोगों के लिए पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया है।

 पीएम मोदी ने कहा है कि कर्नाटक (Karnataka)सरकार पीड़ितों को हर संभव सहायता उपलब्ध करा रही है।

दरअसल, गुरुवार देर रात कर्नाटक के शिवमोगा में ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे डायनामाइट में धमाका हो (Karnataka-shivamogga dynamite blast latest update) गया,जिसमें अभी तक आठ लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है लेकिन समय के साथ यह संख्या बढ़ भी सकती है।पुलिस ने इस बात की जानकारी दी।

हालांकि माना जा रहा है कि विस्फोटक खनन के उद्देश्य से ले जाए जा रहे थे। पत्थर तोड़ने के एक स्थान पर रात साढ़े दस बजे के लगभग धमाका हुआ, जिससे न केवल शिवमोगा बल्कि पास के चिक्कमगलुरु और दावणगेरे जिलों में भी झटके महसूस किए गए।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि विस्फोट इतना तेज था कि घरों की खिड़की के शीशे टूट गए और सड़कों पर भी दरार उत्पन्न हो गई. धमाके से ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो और भूगर्भ वैज्ञानिकों से संपर्क किया गया।

कुछ लोगों ने ट्विटर(Twitter) पर वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि शिवमोगा(shivamogga) के कई हिस्सों में रात 10 बजकर 20 मिनट पर तीन सेंकेंड के लिए भूकंप जैसे तेज झटके महसूस किये गए, जिसे 40 से 50 किलोमीटर के दायरे में महसूस किया गया।

इतना ही नहीं, झटकों के साथ धमाका इतना तेज था कि कई घरों के शीशे टूट गए और सड़कों पर दरारें पड़ गई. बताया जा रहा है कि इस विस्फोट की वजह से शिवमोगा से चिकमंगलुरु तक लोग दहशत में हैं और घरों से निकलकर सड़कों पर पहुंच गए हैं।

वहीं घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने इलाके को सील कर दिया है।

एक पुलिस अधिकारी ने  न्यूज एजेंसी भाषा से कहा, “भूकंप नहीं आया था। लेकिन शिवमोगा के बाहरी इलाके में ग्रामीण पुलिस थानांतर्गत हंसुर में विस्फोट हुआ था।”

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, “जिलेटिन ले जा रहे एक ट्रक में धमाका हुआ. ट्रक में मौजूद छह मजदूरों की मौत हो गई. स्थानीय तौर पर कंपन महसूस किया गया।” उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

Karnataka-shivamogga dynamite blast latest update

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + ten =

Back to top button