breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशबीमारियां व इलाजराज्यों की खबरेंहेल्थ
Trending

दिल्ली में आ चुकी है कोरोना की खतरनाक तीसरी लहर: दिल्ली सरकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को इस बात को स्वीकार कर लिया कि दिल्ली में कोरोनावायरस की वर्तमान में तीसरी लहर चल रही है...

 The third wave of Coronavirus has arrived in Delhi says Delhi government

नई दिल्ली: दिल्ली(Delhi) में कोरोनावायरस का कातिलाना कहर जारी है। बीते 24घंटों में दिल्ली में कोरोना के आंकड़े 7 हजार के करीब हो गए है।खुद दिल्ली सरकार(Delhi government)ने भी इस बात को स्वीकार कर लिया है कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) की तीसरी लहर जारी है जोकि और भी खतरनाक है।

राजधानी में ठंड और प्रदूषण के कारण कोरोना की स्थिति और भी खराब हो रही है।

दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal)और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को इस बात को स्वीकार कर लिया कि दिल्ली में कोरोनावायरस की वर्तमान में तीसरी लहर चल रही है।

India COVID19 cases crosses 80000 in 24 hours records -fresh corona cases in India
भारत में एक दिन में 80हजार के पार कोरोना केस

केजरीवाल (Kejriwal) ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि COVID-19 के मामलों में राजधानी में उछाल आया है। इसे हम कोरोनावायरस की तीसरी लहर कह सकते है।

दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर हम पूरी नजर बनाएं हुए है और  जरूरत के हिसाब से महामारी को नियंत्रित करने के लिए जो भी आवश्यक होगा कदम उठाएंगे।

वहीं, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्‍ली में कोरोनावायरस की तीसरी लहर (The third wave of Coronavirus has arrived in Delhi)  है। इसके लिए हालांकि बीते 15 दिनों में आक्रामक कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग को कारण माना जा सकता है।

उन्‍होंने बताया कि राजधानी में कुल कोरोना बेड में करीब 6,800 बिस्तरों पर मरीज हैं, जबकि 9,000 खाली पड़े हैं। जैन ने कहा कि उनकी सरकार निजी अस्‍पतालों में ICU बिस्तर सुरक्षित रखने का फैसला पलटने के दिल्‍ली हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दस्तक देगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकारी अस्पतालों से अधिक निजी अस्‍पतालों में भीड़ है, क्‍योंकि बाहर से आने वाले लोग उन्‍हीं अस्‍पतालों में इलाज कराने जाते हैं।

उन्‍होंने कहा हालांकि इलाज का प्रोटोकॉल सरकारी और निजी दोनों अस्‍पतालों में एक जैसा ही है। राजधानी में मंगलवार को कोरोना वायरस के रिकार्ड 6,725 नए मामले आए थे और कुल आंकड़ा चार लाख तीन हजार 96 पर पहुंच गया है।

कोरोनावायरस 6,652 मरीजों की जान ले चुका है और 36 हजार 375 मरीज अभी वायरस से ग्रसित हैं, जबकि तीन लाख 60 हजार 69 महामारी को मात दे चुके हैं।

 The third wave of Coronavirus has arrived in Delhi says Delhi government

 

(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven + 13 =

Back to top button