breaking_newsअन्य ताजा खबरेंराशिफललाइफस्टाइल
Trending

31 अक्टूबर राशिफल : कार्यालय या व्यापार के स्थल पर कार्यभार अधिक रहेगा

31 अक्टूबर 2021 राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन, रविवार

astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 31st-october-2021 starsigns-zodiacsigns

31 अक्टूबर 2021 राशिफल : जानिए कैसा होगा आज आपका दिन, रविवार

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries):

आज का दिन आपके लिए उतार-चढाव वाला होगा l आज अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें। पैसों की समस्या दोस्तों की मदद से खत्म हो जाएगी। किसी खास काम के लिए आपको दोस्तों की जरूरत पड़ेगी। मामा पक्ष से मदद मिल सकती है। ज़िंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है, जो प्यार और रोमांस को नयी दिशा देगा। 

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus):

दिन की शुरुआत में थोड़ा सा काम ज्यादा होगा l  आज आप बहुत से काम अपेक्षाकृत कम समय में पूरे कर सकते हैं। पैसों की स्थिति भी मजबूत रहेगी। निवेश और खरीददारी के अवसर आज आपको मिल सकते हैं। संबंधों में भी सुधार होता रहेगा। आराम करने का मौका मिल सकता है।

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

कोर्ट संबंधित मामलों में सफलता मिल सकती है l  आज आपका मन लोगों से मिलने में ज्यादा लगेगा। कुछ नए दोस्त आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। अचानक आयी ज़िम्मेदारी आपकी दिन की योजनाओं में बाधा डाल सकती है।

astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 31st-october-2021 starsigns-zodiacsigns

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

माँ-बाप का आशीर्वाद ले आज काम करें, सब अच्छा होगा l आज अपने घर-परिवार की परेशानियों पर ध्यान देना होगा। परिवार के लोग मनोरंजन का कोई कार्यक्रम बना सकते हैं। मुहब्बत का सफ़र प्यारा, मगर छोटा होगा। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है।

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

आज लंबे समय से कामकाज का दबाव आपके वैवाहिक जीवन के लिए कठिनाई खड़ा कर रहा है। लेकिन आज सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी। सेहत के लिहाज़ से दौड़ लगाना आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा, क्योंकि यह मुफ़्त भी है और अच्छी एक्सरसाइज़ भी। घरेलू जीवन को लेकर मन के भीतर उथल पुथल रह सकती है। गृहस्थ जीवन में परेशानियों का अनुभव होगा।

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

आज के दिन आप किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता के ज़रिए कर सकते हैं, जिससे आपको मानसिक संतोष मिलेगा। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें- निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। आपके खर्चे कम हो जाएंगे फलस्वरूप आपका मन शांति का अनुभव करेगा लेकिन संतान पक्ष को लेकर कुछ चिन्ताएं अभी भी रह सकती हैं।आज आप परिवार के साथ बैठकर कोई अहम चर्चा करेंगे और घर की काया-पलट करने के लिए कुछ नई साज-सजावट की खरीदारी भी कर सकते हैं।

astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 31st-october-2021 starsigns-zodiacsigns

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

आज परिवार में किसी सदस्य की ख़राब सेहत की वजह से घूमने का कार्यक्रम टल सकता है। प्रेम-संबंध में ग़ुलाम की तरह व्यवहार न करें। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। अपनी मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखना भी जरूरी होगा। हां, अगर आपने प्रयास किया तो धन संचय के मामले में जरूर सफलता मिलेगी।किसी धार्मिक स्थल की यात्रा से आपका मन प्रफुल्लित रहेगा। कार्यालय या व्यापार के स्थल पर कार्यभार अधिक रहेगा।

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएँ। शाम कई जज़्बातों से घिरी रहेगी और इसलिए तनाव भी दे सकती है। लेकिन ज़्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। आप कम समय में अधिक काम करने में कामयाब हो सकते हैं क्योंकि इस समय आपकी हिम्मत और पुरूषार्थ शक्ति बढ़ी हुई रहेगी।

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

पैसों की समस्या दोस्तों की मदद से खत्म हो जाएगी। किसी खास काम के लिए आपको दोस्तों की जरूरत पड़ेगी। मामा पक्ष से मदद मिल सकती है। ज़िंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है, जो प्यार और रोमांस को नयी दिशा देगा। परिस्थितयां आपके पक्ष में रहने से लाभ के कई अवसर मिलेंगे।

astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 31st-october-2021 starsigns-zodiacsigns

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

व्यवसाय में वृद्धि होने से आय बढ़ेगी नविन स्त्रोत्रों से भी धन लाभ होगा निवेश के लिए दिन अत्यन्त शुभ है। आर्थिक प्रयोजन पूर्ण होने से सुख के साधनो में वृद्धि करेंगे इन पर खर्च भी अधिक रहेगा। सामाजिक अथवा धार्मिक आयोजन में सक्रिय भूमिका निभाएंगे सामाजिक मेलजोल बढेगा मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मध्यान बाद विरोधियो से थोड़ा संभल कर चलें l पर्यटन अथवा तीर्थ यात्रा की योजना बनाएंगे।

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

घर-परिवार आपके लियें खर्चों का कारण बनेगा l कुल मिला के यह दिन  आपके लिए ठीक-ठाक होगा l अपने पर कंट्रोल करना जरुरी है l व्यर्थ में चिंता करना चिंता का कारन बनेगा l दिन मिला-जुला रहेगा l आपका हंसना भी किसी के दिल को अखरेगा परिवारिक वातावरण में स्वार्थ सिद्धि अधिक रहेगी परिजन कामना पूर्ति के लिये मीठा व्यवहार करेंगे अन्यथा नाराज होंगे। 

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

अगर सफल होना है तो व्यर्थ के झगड़ों से बचें और अपना सारा ध्यान अपनी मेहनत पर दे फिर देखे किस तरह आप प्रगति करतें है l अभी तक यह होता आया है की थाली में रखा खाना भी किसी और को चले गया और आप मुह ताकतें रह गएँ l समझदार इंसान ख़ामोशी से काम करता है तब सफलता खुद शोर मचाती है। सेहत में  थोड़ी पीड़ाएं उभर सकती हैं  पर उपचार से सब दूर हो जायेंगी l

astrology-in-hindi want-to-know-your-daily-horoscope 31st-october-2021 starsigns-zodiacsigns

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
आज जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

नोट : यह राशिफल आपके नाम के पहले अक्षर से बताया गया है जिन जातकों को अपनी जन्म तारीख या राशि का नाम नहीं मालूम वो जातक अपने नाम के पहले अक्षर से राशिफल जान सकते है l यह राशिफल सिर्फ और सिर्फ आपके भविष्य की जानकारी देने के उद्देश्य से लिखा गया है यह सही हो हम इसकी सत्यता को प्रमाणित नहीं करते 

(इनपुट सोशल मीडिया से)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − two =

Back to top button