breaking_newsअन्य ताजा खबरेंराशिफललाइफस्टाइल
Trending

3 से 9 जनवरी साप्ताहिक राशिफल : जानियें कैसा होगा आपका अगला सप्ताह

साप्ताहिक राशिफल 3 से 9 जनवरी 2021 : आपके लिए यह सप्ताह शुभ और सफलता प्रदान करने वाला है, शुभ समाचार मिलेगा और परिवार में भी खुशिया बढ़ेगी

astrology-in-hindi want-to-know-your-weekly-horoscopes 3rd-to-9th-january-2020 saptahikrashifal

3 से 9 जनवरी साप्ताहिक राशिफल : जानियें कैसा होगा आपका अगला सप्ताह

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries):

कार्य व्यवसाय में अन्य लोगो की अपेक्षा कम मेहनत से लाभ अर्जित कर लेंगे। महिला वर्ग नई-नई फरमाइशें करके घर का बजट बिगाड़ेंगी। यह सप्ताह मित्रों और स्वजनों के साथ आनंदपूर्वक बिता सकेंगे। मनोरंजक प्रवृत्तियों का भी आनंद प्राप्त होगा। व्यापार के क्षेत्र में भी लाभ होने की संभावना अधिक है। साझेदारों से लाभ होगा। इस सप्ताह धार्मिक भावनाओं के चलते आप किसी तीर्थस्थल की यात्रा करेंगे और किसी संत से कुछ दैवीय ज्ञान प्राप्त करेंगे। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। परिवार के सदस्यों की अच्छी सलाह इस सप्ताह आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। बजट आने से पूर्व अपना और अपने घर का बजट सावधानी से बनायें l

यह सप्ताह आपके लिए 68 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरूवार और तारीख  : 7,8

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus):

इस सप्ताह  के पहले भाग में कुछ ना कुछ शारीरिक एवं मानसिक विषमताएं लगी रहेंगी सेहत की जांच समय रहते करा लें अन्यथा बाद में परेशानी बढ़ेगी। सप्ताह भर सतर्क रहने की आवश्यकता है। सेहत नरम रहने से स्वभाव मे चिढ़चिढ़ापन आएगा फलस्वरूप किसी प्रियजन से मन मुटाव के प्रसंग बनेंगे। आर्थिक कारणों से चिंता बैचेनी रहेगी। कार्य क्षेत्र पर मन कम लगेगा। कानूनी उलझनों में फंसने की संभावना है। विरोधी आपको नीचा दिखाने का हर संभव प्रयास करेंगे व्यर्थ के विवाद से दूरी बना कर रहें। मंगलवार आपके पुण्य उदय होने से धर्म-कर्म के प्रति आस्था बढ़ेगी आध्यात्म से जुड़े रहें।

यह सप्ताह आपके लिए 65 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है रविवार और तारीख  : 3,6

astrology-in-hindi want-to-know-your-weekly-horoscopes 3rd-to-9th-january-2020 saptahikrashifal

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

सेहत नरम रहने से स्वभाव मे चिढ़चिढ़ापन आएगा फलस्वरूप किसी प्रियजन से मन मुटाव के प्रसंग बनेंगे। नए कार्य के प्रारंभ के लिए यह सप्ताह शुभ है। सप्ताहभर चित्त की प्रसन्नता बनी रहेगी। भाई-बंधुओं के साथ घरेलू विषयों पर आवश्यक चर्चा करेंगे। आर्थिक लाभ तथा भाग्यवृद्घि के योग हैं। छोटे प्रवास का आयोजन हो सकता है। इस सप्ताह अपना ‘सेंस ऑफ़ ह्यूमर’ दुरुस्त रखें और पलटकर तल्ख़ जवाब देने से बचें। ऐसा करने पर आप आसानी से दूसरों की कड़ी टिप्पणियों से निजात पा लेंगे। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियों में सहभागिता काफ़ी मानसिक दबाव पैदा कर सकती है।

यह सप्ताह आपके लिए 70 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शनिवार और तारीख  : 3,9

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

इस सप्ताह परिवार के कुछ सदस्य अपने ईर्ष्यालु स्वभाव से आपके लिए झुंझलाहट की वजह बन सकते हैं। लेकिन अपना आपा खोने की ज़रूरत नहीं है, नहीं तो हालात बेक़ाबू हो सकते हैं। याद रखें, जिसे सुधारा नहीं जा सकता, उसे स्वीकार करने में ही भलाई है। इस सप्ताह निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें। यह पारिवारिक शान्ति को भंग कर सकता है। संभव है इस सप्ताह आप अपने प्रिय को टॉफ़ी और कॉकटेल पार्टी दें। जो कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैं, उन्हें इस सप्ताह अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए मौक़े मिलेंगे। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। इस सप्ताह आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रुमानियत को महसूस कर सकते हैं।

यह सप्ताह आपके लिए 67% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शनिवार  और तारीख  : 7,9

astrology-in-hindi want-to-know-your-weekly-horoscopes 3rd-to-9th-january-2020 saptahikrashifal

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

इस सप्ताह किसी भी तरह के द्वन्द्व या विरोध से बचें, क्योंकि आपकी सेहत पर इसका बुरा असर होगा। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नज़र आ रही है। अपने जीवनसाथी के मामलों में ज़रूरत से ज़्यादा दखल देना उसकी झुंझलाहट का कारण बन सकता है। ग़ुस्से को फिर से भड़कने से रोकने के लिए उसकी इजाज़त लें, तो आसानी से इस परेशानी को हल किया जा सकता है। आपको अपने प्रिय को ख़ुद के हालात समझाने में दिक़्क़त महसूस होगी। अगर आप दफ़्तर में सोशल मीडिआ का ज़्यादा उपयोग करेंगे, तो इस सप्ताह पकड़े भी जा सकते हैं। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन सप्ताह है। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है, लेकिन आख़िर में सब ठिक हो जाएगा।

यह सप्ताह आपके लिए 62 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है रविवार और तारीख  : 3,9

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

घर में आये मेहमानों को भी आदर सत्कार दे।यह सप्ताह  कुटुंब के लिए कुछ करने का है शुभ है और धनदायक भी है। अगर आपके परिवार के किसी सदस्य को किसी वस्तु की आवश्यकता हो तो इस सप्ताह  वो पूरा करने का प्रयास करे। यह सप्ताह धन मिलेगा। शादीशुदा ज़िन्दगी के नज़रिए से चीज़ें काफ़ी अच्छी रहेंगी।  सकता है बहुत ही बढ़िया – दोस्तों या परिजनों के साथ बाहर जाकर फ़िल्म देखने की योजना भी बन सकती है। आपकी ख़ुशी आपकी निराशाओं के मुक़ाबले आपको ज़्यादा आनंद देगी। 

यह सप्ताह आपके लिए 65 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शनिवार और तारीख  : 8,9

astrology-in-hindi want-to-know-your-weekly-horoscopes 3rd-to-9th-january-2020 saptahikrashifal

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

कोई झूठा आरोप लगे ऐसा दिन है इसलिए अपनी वाणी पर कंट्रोल रखे। आपके लिए यह सप्ताह  विपरीत ही रहने वाला है। शांति से काम करे और किसी के बिच बचाव में न आये। किसी की वस्तु को सँभालने का भी जिम्मा यह सप्ताह अपने ऊपर न ले मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें। पिता का तल्ख़ बर्ताव आपको नाराज़ कर सकता है। लेकिन हालात को नियंत्रण में रखने के लिए शांत रहें। इससे आपको फ़ायदा होगा। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज़ जान पाएंगे।

यह सप्ताह आपके लिए 63 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है बुधवार और तारीख  : 4,6

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

इस सप्ताह अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें। पैसों की समस्या दोस्तों की मदद से खत्म हो जाएगी। किसी खास काम के लिए आपको दोस्तों की जरूरत पड़ेगी। मामा पक्ष से मदद मिल सकती है। ज़िंदगी में एक नया मोड़ आ सकता है, जो प्यार और रोमांस को नयी दिशा देगा। परिस्थितयां आपके पक्ष में रहने से लाभ के कई अवसर मिलेंगे। व्यवसाय में वृद्धि होने से आय बढ़ेगी नविन स्त्रोत्रों से भी धन लाभ होगा निवेश के लिए दिन अत्यन्त शुभ है। आर्थिक प्रयोजन पूर्ण होने से सुख के साधनो में वृद्धि करेंगे इन पर खर्च भी अधिक रहेगा। सामाजिक अथवा धार्मिक आयोजन में सक्रिय भूमिका निभाएंगे सामाजिक मेलजोल बढेगा मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सप्ताह  मध्यान बाद विरोधियो से थोड़ा संभल कर चलें आपका हंसना भी किसी के दिल को अखरेगा परिवारिक वातावरण में स्वार्थ सिद्धि अधिक रहेगी परिजन कामना पूर्ति के लिये मीठा व्यवहार करेंगे अन्यथा नाराज होंगे। पर्यटन अथवा तीर्थ यात्रा की योजना बनाएंगे। सेहत छूट पुट बातो को छोड़ ठीक रहेगी।

यह सप्ताह आपके लिए 65 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरूवार और तारीख  : 5,6,7

astrology-in-hindi-want-to-know-your-weeklyhoroscopes-3rd-to-9th-may-2020-saptahikrashifal

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

अपने मनमौजी और ज़िद्दी स्वभाव को क़ाबू में रखें, ख़ास तौर पर किसी जलसे या पार्टी में। क्योंकि ऐसा न करने पर वहाँ का माहौल तनावग्रस्त हो सकता है। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।इस सप्ताह के उत्तरार्ध में ज़्यादा तनाव न लें और आराम करें। ज़रूरतमंदों की मदद करने की आपकी ख़ासियत आपको सम्मान दिलाएगी। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। अगर आप अपने मन की सुनें, तो यह सप्ताह ख़रीदारी के लिहाज़ से उम्दा है। आपको कुछ अच्छे कपड़ों और जूतों की ज़रूरत भी है।

यह सप्ताह आपके लिए 63 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है मंगलवार और तारीख  :  5,7

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

इस सप्ताह कहीं छोटी-मोटी यात्रा का भी योग बन रहा है। कोई बड़ा काम शुरू करने का भी मन बना सकते हैं। पूरी योजना की जिम्मेदारी किसी और व्यक्ति पर हो सकती है। धैर्य रखेंगे तो सफल हो जाएंगे।यह सप्ताह उतार चढ़ाव वाला रहेगा। सेहत असामान्य होने से शारीरिक दुर्बलता अनुभव होगी। कार्यो को  बेमन से करना पड़ेगा। जिस कार्य को करने के लिये सब मना करेंगे उन्ही को करने में।आंनद आएगा लेकिन परिश्रम आकस्मिक धन लाभ के रूप में मिल जाएगा फिर भी जोखिम के कार्यो में निवेश से बचें।भागीदारी के कार्यो में भी हानि की सम्भवना है। नए कार्यो में निवेश अनुभवी की सलाह लेकर करे भविष्य में लाभ मिलेगा। आर्थिक कारणों से अथवा घर मे कोई नुकसान होने से किसी परिजन से बहस भी हो सकती है। भीड़ भाड़ वाली जगह चोरी होने का डर है सावधान रहें।

यह सप्ताह आपके लिए 62% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है सोमवार और तारीख  : 4,5

astrology-in-hindi-want-to-know-your-weeklyhoroscopes-3rd-to-9th-may-2020-saptahikrashifal

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

नफ़रत को दूर करने के लिए संवेदना का स्वभाव अपनाएँ, क्योंकि नफ़रत की आग बहुत ज़्यादा ताक़तवर है और मन के साथ शरीर पर भी बुरा असर डालती है। याद रखें कि बुराई अच्छाई से ज़्यादा आकर्षक ज़रूर दिखाई देती है, लेकिन उसका असर ख़राब ही होता है। रोमांचक सप्ताह है, क्योंकि आपका प्रिय आपको तोहफ़े/उपहार दे सकता है। चीज़ों के होने का इंतज़ार मत कीजिए- बाहर निकलें और नए मौक़ों की तलाश करें। आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। आपका जीवनसाथी  आपके लिए कुछ बहुत ख़ास करने वाला है।

यह सप्ताह आपके लिए 60% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शनिवार  और तारीख  : 7,9

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

आपके लिए यह सप्ताह  शुभ और सफलता प्रदान करने वाला है। शुभ समाचार मिलेगा और परिवार में भी खुशिया बढ़ेगी। आपके काम आगे बढ़ेगे और आपके सभी निर्णय  सही साबित होगे। कारोबार में उन्नति का योग है l चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें- निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। इससे पहले कि नकारात्मक विचार मानसिक बीमारी का रूप ले लें, आप उन्हें ख़त्म कर दें। ऐसा आप किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता के ज़रिए कर सकते हैं, जिससे आपको मानसिक संतोष मिलेगा।

यह सप्ताह आपके लिए 75 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरूवार और तारीख  : 5,6,7

astrology-in-hindi-want-to-know-your-weeklyhoroscopes-3rd-to-9th-may-2020-saptahikrashifal

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
इस हफ्ते जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 2 =

Back to top button