breaking_newsअन्य ताजा खबरेंराशिफललाइफस्टाइल
Trending

10 से 16 जुलाई साप्ताहिक राशिफल – जानियें कैसा होगा आपका अगला सप्ताह

Weekly Horoscope : अपने आहार पर नियंत्रण रखें और चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके सप्ताह  को ख़ुशनुमा बना देगा।

astrology-in-hindi want-to-know-your-weeklyhoroscopes 10th-to-16th-july-2022 saptahikrashifal

10 से 16 जुलाई साप्ताहिक राशिफल : जानियें कैसा होगा आपका अगला सप्ताह

मेष – चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ  (Aries)

यह सप्ताह भी कलहकारी रहेगा। परिजन अथवा किसी प्रियपात्र के लिए मन मे ईर्ष्या के भाव पनपेंगे। आपका गरम स्वभाव भी आग में घी का काम करेगा किसी की हास्य भरी बातो को गंभीर लेने पर विवाद हो सकता है।  धेर्य का परिचय दें। आपकी मामूली गलती का पारिवारिक प्रतिष्ठा पर गलत प्रभाव पड़ सकता है। परिजनों की असंतोषी प्रवृति के कारण घरेलू वातावरण आज लगभग अशांत ही रहेगा। कार्य क्षेत्र पर मंदी के बाद भी जरूरत के अनुसार लाभ अवश्य हो जायेगा। किसी भी महत्त्वपूर्ण निर्णय को लेने से पहले एक बार लाभ हानि की समीक्षा अवश्य करें।महिलाये व्यवहार संयमित रखें मान हानि की संभावना है। आडम्बर के ऊपर खर्च होगा।

यह सप्ताह आपके लिए 64% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है रविवार व बुधवार और तारीख  : 10,11,13

वृषभ – ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो  (Taurus): 

इस सप्ताह आपका काम-काज काफी अच्छा होगा l धर्म-कर्म में मन लगेगा l लोग चाहकर भी आपका बुरा नहीं कर पायेंगे l आपके दोस्त आप पर प्यार लुटायेगें l इन राशि के जातकों पर गणेशजी की विशेष कृपा होगी l आपके लिए 13-14 तारीख महत्वपूर्ण है l कोर्ट-कचहरी में अनुकूलता रहेगी। पूजा-पाठ में मन लगेगा। जोखिम न लें। उन्नति होगी। लाभ होगा। रुकी रकम प्राप्त होने से आर्थिक स्थिति सुधरेगी।आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। किसी धार्मिक स्थान पर जाएँ या किसी संत से मिलें, इससे आपके मन को शांति और सुकून मिलेगा। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। रोमांस का मौसम है। लेकिन अपने जज़्बात क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है। एक अहम प्रोजेक्ट- जिसपर आप काफ़ी अरसे से काम कर रहे थे- टल हो सकता है। 

astrology-in-hindi want-to-know-your-weeklyhoroscopes 10th-to-16th-july-2022 saptahikrashifal

यह सप्ताह आपके लिए 62 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है सोमवार व मंगलवार और तारीख  : 13,14

मिथुन – का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह  (Gemini):

अपने आहार पर नियंत्रण रखें और चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके सप्ताह  को ख़ुशनुमा बना देगा। ज़िद्दी बर्ताव न करें- इसके चलते दूसरे आहत महसूस कर सकते हैं। मुमकिन है कि यह आपके रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप बुधवार का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है। आज आपको महसूस होगा कि आपका महबूब आपसे कितना प्यार करता है।

यह सप्ताह आपके लिए 66 % शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शुक्रवार और तारीख : 15,16

कर्क – ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  (Cancer):

इस सप्ताह वर्क लोड काफी होगा जिस वजह से आपको अपनी जिम्मेदारी से थोड़ा सा पीछा छुडाना होगा l नौकरी करने वाले जातको के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा है लोग आपके काम की तारीफ़ करेंगे l आपके सहयोगी आपसे खुश रहेंगे l अचानक धन का लाभ भी होगा l पारिवारिक जीवन में कठिनाइयाँ आएंगी। व्यापार-व्यवसाय मध्यम रहेगा। महत्वपूर्ण कार्यों को टालना ही ठीक रहेगा। आर्थिक हानि हो सकती है। आपके लिए यह सप्ताह मिला-जुला हैl अगर आप नौकरी के क्षेत्र में है तो व्यर्थ ही किसी से पंगा न ले l  सयंम ही आपके जीवन का मूल मंत्र है l कुछ नया करने का मन होगा। शिक्षा में संतान और जातकों को परीक्षा के लिए अधिक अनुकूलता रहेगी।  

यह सप्ताह आपके लिए 64% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है सोमवार व गुरूवार  और तारीख  : 12,14

astrology-in-hindi want-to-know-your-weeklyhoroscopes 10th-to-16th-july-2022 saptahikrashifal

सिंह – मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे  (Leo):

सेहत में  थोड़ी पीड़ाएं उभर सकती हैं  पर उपचार से सब दूर हो जायेंगी l घर-परिवार आपके लियें खर्चों का कारण बनेगा l कुल मिला के यह सप्ताह आपके लिए ठीक-ठाक होगा l आपके मजबूत इरादें आपका काम आसान करेंगे l अगर कोई काम अटका है तो भगवान गणेशजी का नाम ले उसे पूरा करने में जुट जाएँ आपका काम आसान हो जायेंगा और सफलता भी मिलेंगी l यह सप्ताह आपके परिवार खासकर आपकी पत्नी से मनमुटाव वाला होगा l पारिवारिक कलह को मिटाने का सबसे अच्छा उपाय है l संतोषी माता की शुक्रवार को पूजा करें l आपके घर के कलह मिट जायेंगे l इस सप्ताह आप अपनी मजबूत इरादों से सब जगह विजयी होंगे l

यह सप्ताह आपके लिए 65% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शनिवार और तारीख  : 11,16

कन्या – ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो (Virgo):

सप्ताह आर्थिक मौर्चें से लेकर पारिवारिक कलह वाद-विवाद आदि का कारण बनेगा l आप समझ ही नहीं पायेंगे के आप के साथ हो क्या रहा है l थोड़ा सा कष्ट होगा l स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी l काल-सर्प जैसे दोष होने की वजह से इन-राशि वाले जातकों पर  संकट के बादल मंडराते रहेंगे l पर घबराने  की बात नहीं है l सारे कष्टों का उपाय होता है l प्रॉब्लम बिना सलूशन के नहीं आती l नौकरी हो या व्यवसाय या किसी भी क्षेत्र से जुड़े हो सफलता आपके कदम चूमेंगी l अगर विघ्न आयें तो माँ शक्ति का ध्यान करें सारे कष्ट दूर हो जायेंगे l आप के लिए यह सप्ताह विशेष फल दायक है l आपके मजबूत इरादें आपका काम आसान करेंगे l 

यह सप्ताह आपके लिए 63% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरुवार और तारीख  : 12,14

astrology-in-hindi want-to-know-your-weeklyhoroscopes 10th-to-16th-july-2022 saptahikrashifal

तुला – रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते (Libra):

नौकरी हो या व्यवसाय या किसी भी क्षेत्र से जुड़े हो सफलता आपके कदम चूमेंगी l अगर विघ्न आयें तो माँ शक्ति का ध्यान करें सारे कष्ट दूर हो जायेंगे l आप के लिए यह सप्ताह विशेष फल दायक है l यह सप्ताह  खुशियों की सौगात लेकर आया है l हर तरफ से शुभ समाचार मिलेंगे l चाहे व जीविका चलाने के लिए जो आप काम कर रहे हो,या फिर घर-परिवार l सब तरफ आपके नाम का डंका बजेगा l सब तरफ आपकी ही तारीफ़ होगी l पर घमंड न करें l यही घमंड आपके सारे किये कराये पर पाने फेर सकता है l संभल कर सप्ताह निकालने की आवश्यकता है l पहले पूरी तरह से बातें सुन ले फिर ही कोई जवाब दे l  इस सप्ताह निजी संबंधों की तरफ ध्यान ज्यादा रहेगा l बीवी या प्रेमिका से संबंध और अच्छी स्थिति में बने रहेंगे।

यह सप्ताह आपके लिए 61% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरुवार,शुक्रवार,शनिवार  और तारीख  : 14,15,16

वृश्चिक – तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  (Scorpio):

“हिसाब” बराबर करने का…बड़ा “शौक” रखते हो न…”तुम”….देखो मैंने “याद” किया है तुम्हे…लो अब “तुम्हारी” बारी…l  अगर किसी कन्या जातक का पारिवारिक कलह या तलाक की बात चल रही हो या शादी करने की तीव्र इच्छा हो तो यह सप्ताह उनके लिए अत्यंत सुखदायक है l  इस सप्ताह वर्क लोड काफी होगा जिस वजह से आपको अपनी जिम्मेदारी से थोड़ा सा पीछा छुडाना होगा l नौकरी करने वाले जातको के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा है लोग आपके काम की तारीफ़ करेंगे l आपके सहयोगी आपसे खुश रहेंगे l सप्ताह  उत्साहवर्धक एवं मनोरंजनमयी रहेगा। कई दिनों के रुके कार्य पूर्ण होने के अवसर हैं। पारिवारिक संबंध मधुर एवं प्रगाढ़ होंगे l सुख शान्ति घर में बनी रहेगी l 

यह सप्ताह आपके लिए 68% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शनिवार और तारीख  : 14,16

astrology-in-hindi want-to-know-your-weeklyhoroscopes 10th-to-16th-july-2022 saptahikrashifal

धनु – ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे  (Sagittarius):

इस सप्ताह आपको सुबह जल्दी उठकर कुछ समय योग और ध्यान करना चाहिए। योग से शरीर स्वस्थ रहता है और ध्यान से मानसिक शक्ति मिलती है। ध्यान से तनाव और क्रोध दूर रहता है, शांति बनी रहती है। शांत मन से किए गए काम में सफलता मिलने की संभावना काफी अधिक रहती है। यही योग आपके सारे योग मिला देगा l आपके सारे बिगड़े काम बना देगा l सप्ताह में मानसिक तनाव बढ़ेगा l इस सप्ताह आपको बड़ो का आशीर्वाद लेकर सभी कार्य करने की जरुरत है l कहते है बड़ों का आशीर्वाद सभी प्रकार की नकारात्मकता से हमारी रक्षा करता है। इसीलिए घर से निकलने से पहले बड़ों के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लेना चाहिए। इस सप्ताह या हर दिन का लुफ्त उठायें l  हर चीज़ का अपना अलग आनंद होता है, यहाँ तक कि अंधकार और सन्नाटे का भी। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। ऐसा कुछ करने से बचें जो मामले को और भी बिगाड़ दे। घर परिवार पर अनावश्यक खर्चों से बचें l आपका मंगल होगा l 

यह सप्ताह आपके लिए 64% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरूवार व शनिवार और तारीख  : 16,14

मकर – भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी  (Capricorn):

इस सप्ताह आपका ध्यान अपने लक्ष्य से भटकेगा इस कारण महत्त्वपूर्ण कार्य अन्य लोगो के भरोसे छोड़ेंगे जिनके लटकने संभावना अधिक रहेगी। मानसिक रूप से चंचल रहेंगे। काम के समय मनोरंजन भारी पड़ सकता है ध्यान दें। आपका ध्यान काम पर कम और सुखोपभोग पर अधिक रहेगा लेकिन कार्य क्षेत्र पर बुधवार बाद स्थिति अनुकूल रहने से धन संबंधित समस्या नही रहेगी। नौकरी वाले लोग अन्य की अपेक्षा अधिक निश्चिन्त रहेंगे। किसी नजदीकी व्यक्ति की जमानत अथवा समझौता भी कराना पड़ेगा जिसमे ना चाह कर भी समय एवं धन की बर्बादी होगी। महिलाये घरेलू वस्तुओ की खरीददारी के साथ ही व्यक्तिगत कार्यो पर अधिक खर्च करेंगी। किसी परिजन के नखराले व्यवहार से परेशान भी रहेंगे। घर में मांगलिक कार्यक्रम की रूप रेखा बनेगी।

यह सप्ताह आपके लिए  60% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शुक्रवार और तारीख  : 15,13 

astrology-in-hindi want-to-know-your-weeklyhoroscopes 10th-to-16th-july-2022 saptahikrashifal

कुम्भ – गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा  (Aquarius):

ख़ुद को सेहतमंद और दुरुस्त रखने के लिए वसायुक्त और तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे।  परिवार का कोई सदस्य अगर आपको कुछ ज़्यादा ही तनाव दे, तो हालात बेक़ाबू होने से पहले उसकी सीमा तय कर दें।  रोमांचक सप्ताह  है, क्योंकि आपके प्रिय का फ़ोन आएगा। हर चीज़ का अपना अलग आनंद है, यहाँ तक कि अंधकार और सन्नाटे का भी। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। ऐसा कुछ करने से बचें जो मामले को और भी बिगाड़ दे। 

यह सप्ताह आपके लिए 65% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है गुरुवार और तारीख  : 13,14

मीन – दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची (Pisces):

इस सप्ताह वर्क लोड काफी होगा जिस वजह से आपको अपनी जिम्मेदारी से थोड़ा सा पीछा छुडाना होगा l नौकरी करने वाले जातको के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा है लोग आपके काम की तारीफ़ करेंगे l आपके सहयोगी आपसे खुश रहेंगे l अचानक धन का लाभ भी होगा l पारिवारिक जीवन में कठिनाइयाँ आएंगी। व्यापार-व्यवसाय मध्यम रहेगा। महत्वपूर्ण कार्यों को टालना ही ठीक रहेगा। आर्थिक हानि हो सकती है। आपके लिए यह सप्ताह मिला-जुला हैl अगर आप नौकरी के क्षेत्र में है तो व्यर्थ ही किसी से पंगा न ले l  सयंम ही आपके जीवन का मूल मंत्र है l कुछ नया करने का मन होगा। शिक्षा में संतान और जातकों को परीक्षा के लिए अधिक अनुकूलता रहेगी।  मुमकिन है कि इस सप्ताह  आपकी आँखें किसी से चार हो जाएँ- अगर आप अपने सामाजिक दायरे में उठेंगे-बैठेंगे तो।

astrology-in-hindi want-to-know-your-weeklyhoroscopes 10th-to-16th-july-2022 saptahikrashifal

यह सप्ताह आपके लिए 69% शुभ है l 

आपके लिए विशेष दिन है शनिवार और तारीख  : 12,13,16

नोट- सभी फलादेश चंद्रराशि नामराशि अनुसार हैं।
जन्मदिन और सालगिरह
इस हफ्ते जिन भाई-बहनों का जन्मदिन या शादी की सालगिरह है उन सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं।

(इनपुट सोशल मीडिया से)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button