breaking_newsअन्य ताजा खबरेंक्रिकेटखेल
Trending

ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा एशिया कप से बाहर,इन्हें मिली जगह

खुद जडेजा के लिए यह काफी बड़ा नुकसान है चूंकि इस टूर्नामेंट में सभी क्रिकेट खिलाड़ी T-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के हिसाब से स्वंय को अधिक से अधिक निखारने में जुटे है।

Ravindra-Jadeja-out-of-Asia-cup-due-to-knee-injury

नई दिल्ली:एशिया कप(Asia Cup 2022) में भारत(India)को बड़ा झटका लगा है। उसके ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया(Ravindra-Jadeja-out-of-Asia-cup-due-to-knee-injury)है।

अब रवींद्र जडेजा(Ravindra-Jadeja)बाकी बचे एशिया कप टूर्नामेंट में नहीं खेल सकेंगे।

खुद जडेजा के लिए यह काफी बड़ा नुकसान है चूंकि इस टूर्नामेंट में सभी क्रिकेट खिलाड़ी T-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के हिसाब से स्वंय को अधिक से अधिक निखारने में जुटे है।

ऐसे में रवींद्र जडेजा को घुटने में लगी चोट के कारण एशिया कप से बाहर होना पड़ गया(Ravindra-Jadeja-out-of-Asia-cup-due-to-knee-injury)है।

वैसे आपको बता दें कि जडेजा की घुटने की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है लेकि बीसीसीआई(BCCI)कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहती। इसलिए शेष बचे टूर्नामेंट में उन्हें खेल से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

जडेजा ने 28 अगस्त को 29 गेंदों में 35 रन बनाकर भारत की टूर्नामेंट के शुरूआती मुकाबले में पाकिस्तान(Pakistan)के खिलाफ पांच विकेट की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी।

सौराष्ट्र के इस खिलाड़ी को हांगकांग के खिलाफ बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था, लेकिन उन्होंने कसी गेंदबाजी की थी और अपने चार ओवर में महज 15 रन देकर एक विकेट झटका(Ravindra-Jadeja-out-of-Asia-cup-due-to-knee-injury) था।

बीसीसीआई ने जारी बयान में कहा कि वर्तमान में जडेजा मेडिकल टीम की कड़ी निगरानी में हैं।

Asia Cup – भारत पाक के महामुकाबले से पहले जाने यह महत्वपूर्ण अपडेट

वहीं, जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टीम में जगह दी गयी(Axar Patel named as replacement by BCCI)है।

इससे पहले अक्षर पटेल उन तीन खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्हें टूर्नामेंट के लिए स्टैंड बायी खिलाड़ियों में जगह दी गयी थी।

बाकी दो और स्टैंड बायी खिलाड़ी दीपक चाहर और श्रेयस अय्यर हैं। नाम का ऐलान होने के बाद अक्षर जल्द ही टीम इंडिया से जुड़ेंगे।

 

 

 

 

Asia Cup 2021: कोरोना की छाया,एशिया कप 2021रद्द कराया,जून में होना था

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

अब एशिया कप में खेल रही भारत की टीम इस प्रकार है:

 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, आर। अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई,क भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान

वैसे सूत्रों के अनुसार जडेजा की यह चोट ज्यादा गंभीर नहीं है, लेकिन साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए बीसीसीआई किसी भी तरह का जोखिम लेने के मूड में नहीं है।

साथ ही, इस मोड़ पर मैनेजमेंट खिलाड़ियों के वर्कलोड का भी बहुत ज्यादा ध्यान दिए हुए हैं। यही वजह है कि हांगकांग के खिलाफ हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया,

तो जडेजा को लेकर भी बोर्ड बहुत ही ज्यादा अहतियात बरत रहा है क्योंकि आगामी विश्व कप में वह बहुत ही अहम हिस्सा होने जा रहे हैं।

 

राहुल द्रविड़ के रूप में भारतीय टीम को मिला नया 10 करोड़ी कोच

 

 

 

 

 

Ravindra-Jadeja-out-of-Asia-cup-due-to-knee-injury

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button