breaking_newsअन्य ताजा खबरेंएप्सटेक्नोलॉजी
Trending

Whatsapp Update:दो दिन बाद भी अब Delete कर सकेंगे अपना भेजा हुआ WhatsApp message

आपको संक्षेप में बताएं तो अब व्हाट्सएप(WhatsApp)यूजर्स को अपने गलती से भेजे गए मैसेज को हमेशा के लिए डिलीट करने के लिए अब ढ़ाई दिन का समय मिल जाएगा।

Whatsapp-Update-Delete-sent-WhatsApp-message-even-after-two-days

नई दिल्ली:लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप(WhatsApp)हमेशा समय-समय पर अपने नए-नए फीचर्स के अपडेट लाता रहता है ताकि चैटिंग के एक्सपीरियंस को दोगुना बनाया जा सकें।

इसी दिशा में अब जल्द ही व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए एक और बड़ा अपडेट(Whatsapp update) लाने वाला है।

इस व्हाट्सएप अपडेट(Whatsapp update)के बाद आप अपने भेजे गए व्हाट्सएप मैसेज(Whatsapp message)को दो दिन बाद भी आराम से डिलीट कर(Delete-sent-WhatsApp-message-even-after-two-days)सकेंगे।

अब आपकी WhatsAppChat का बैकअप Google drive पर होगा मुश्किल,जानें कारण

दरअसल WhatsApp अपने फीचर(Whatsapp feature) ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर (Delete For Everyone Feature) की टाइम लिमिट को एक घंटे, 8 मिनट और 16 सेकंड के टाइस से आगे बढ़ाकर अब दो दिन और 12 घंटे सेट करने पर वर्क कर रहा है।

Delete For Everyone Feature फीचर की समय सीमा अब दो दिन हो जाने से यूजर्स को यह फायदा को होगा कि यदि आपने किसी को कोई भी गलत मैसेज भेज दिया है तो आप उस व्हाट्सएप मैसेज को दो दिन बाद तक भी डिलीट कर(Delete-sent-WhatsApp-message-even-after-two-days)सकेंगे।

Whatsapp के नए-नए फीचर की जानकारी देने वाली WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि यह नया अपडेट WhatsApp बीटा वर्जन 2.22.410 पर देखा गया है और फिर बाद में आप इसे व्हाट्सएप के स्टेबल वर्जन में प्राप्त कर सकते है।

वैसे आपको बता दें कि फिलहाल अभी तक ये फीचर मौजूद नहीं है,बल्कि बीटा टेस्टर के लिए भी उपलब्ध नहीं हुआ है।

हालांकि ऐसा फर्स्ट टाइम नहीं हुआ कि भेजे गए मैसेज को डिलीट करने के लिए समय सीमा में बदलाव किया गया हो।

OMG! आप देख लेंगे उसका WhatsApp status और Seen में उसे नहीं दिखेंगे आप

इससे पहले भी WhatsApp ने भेजे गए मैसेज को डिलीट करने की समय सीमा में बदलाव किया है।

आपको संक्षेप में बताएं तो अब व्हाट्सएप(WhatsApp)यूजर्स को अपने गलती से भेजे गए मैसेज को हमेशा के लिए डिलीट करने के लिए अब ढ़ाई दिन का समय मिल जाएगा।

गौरतलब है कि बीते वर्ष नवंबर में ही WhatsApp ने अपनी टाइम लिमिट 7 दिनों तक बढ़ाने का प्लान किया था लेकिन फिर ऐसा नहीं किया(Delete-sent-WhatsApp-message-even-after-two-days)गया।

WhatsApp के यह फाडू टिप्स एंड ट्रिक्स जिससे हैकर्स भी नहीं कर पायेंगे हैक

इसके बाबत WABetaInfo की रिपोर्ट में बताया गया है कि भेजे गए मैसेज को हमेशा के लिए डिलीट करने की समय सीमा सात दिनों तक करना तर्कसंगत नहीं होता,चूंकि यूजर्स जिस मैसेज को एक सप्ताह पहले ही भेज चुके है,उसे फिर वह डिलीट नहीं करना चाहेंगे।

इसलिए अब व्हाट्सएप दो दिन बाद भी डिलीट करने का अपडेट जल्द ही लाने वाला है।

Whatsapp-Update-Delete-sent-WhatsApp-message-even-after-two-days

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button