breaking_newsअन्य ताजा खबरेंएप्सटेक्नोलॉजी
Trending

WhatsApp update-जल्द ही WhatsApp पर वीडियो की क्वालिटी सेट कर सकेंगे आप

नए फीचर में यूजर्स को वीडियो क्वॉलिटी सेट करने के लिए 'Auto', 'Best Quality' और 'Data Saver' का विकल्प मिलेगा...

WhatsApp-update-WhatsApp-testing-Video-Upload-Quality-feature

नई दिल्ली:व्हाट्सएप(WhatsApp)अपने यूजर्स के लिए हमेशा एक से बढ़कर एक फीचर लाता रहता है।

इसी के तहत अब व्हाट्सएप एक नया अपडेट(WhatsApp update)लेकर आया है, जिसमें जल्द ही व्हाट्सएप यूजर्स अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ कोई भी वीडियो शेयर करने से पहले उसकी क्वालिटी सेट कर(WhatsApp allow-to set-video-quality-before-sharing) सकेंगे।

जी हां, अब आप WhatsApp पर जल्द ही अपने नजदीकियों के साथ हाई क्वालिटी वीडियो (high quality video)भी शेयर कर सकेंगे।

WhatsApp update-WhatsApp-testing- Video Upload Quality-feature-allow to set video quality before sharing
व्हाट्सएप

व्हाट्सएप के लेटेस्ट फीचर्स (WhatsApp feature) की जानकारियां लीक करने वाली साइट WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक,आजकल व्हाट्सएप एक स्पेशल फीचर की टेस्टिंग कर रहा है।

इस फीचर के शुरु होने से यूजर्स WhatsApp पर वीडियो सेंड करने से पहले उसकी क्वालिटी को अपने मन-मुताबिक सेलेक्ट कर(WhatsApp-update-WhatsApp-testing-Video-Upload-Quality-feature) सकेंगे।

दरअसल,फिलहाल यूजर्स व्हाट्सएप पर अधिक से अधिक 16MB तक की साइज वाली वीडियो की सेंड कर पाते है।

WhatsApp पर इन तीन ऑप्शन्स से सेट कर सकेंगे वीडियो क्वालिटी आप

WhatsApp-update-WhatsApp-testing-Video-Upload-Quality-feature

 

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक,व्हाट्सएप के एंड्रॉयड बीटा वर्जन नंबर 2.21.14.6 के साथ ‘Video Upload Quality’ नाम का एक फीचर दिया जा रहा है।

इसकी मदद से यूजर वीडियो को शेयर करने से पहले उसकी क्वालिटी सेट कर सकेगा। इस फीचर की जानकारी के लिए WABetaInfo ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है,

जिसके अनुसार नए फीचर में यूजर्स को वीडियो क्वॉलिटी सेट करने के लिए ‘Auto’, ‘Best Quality’ और ‘Data Saver’ का विकल्प मिलेगा।

 

चलिए अब व्हाट्सएप के वीडियो अपलोड क्वालिटी फीचर के तीनों विकल्पों-‘Auto’, ‘Best Quality’ और ‘Data Saver’ के बारे में विस्तार से बताते है।

WhatsApp update-WhatsApp-testing- Video Upload Quality-feature-min

-Auto-यह आप्शन वीडियो की बेस्ट क्वालिटी को ऑटोमेटिकली डिटेक्ट करने में सक्षम है।

-Best Quality-बेस्ट क्वॉलिटी ऑप्शन से यूजर्स व्हाट्सएप पर हाई-क्वॉलिटी वीडियो को शेयर कर सकेंगे।

-Data Saver-जहां तक बात डाटा सेवर की है, तो यह ऑप्शन उन यूजर्स के लिए काफी कारगर साबित होगा, जिनके पास हाई-स्पीड इंटरनेट की कमी है।

दूसरे शब्दों में कहें तो अगर आपके इंटरनेट की स्पीड स्लो(slow internet speed) है तो आप डाटा सेवर ऑप्शन के साथ भी वीडियो सेंड कर सकेंगे,हालांकि इसकी क्वालिटी बेहतर नहीं होगी।

WhatsApp-update-WhatsApp-testing-Video-Upload-Quality-feature

 

हाई क्वालिटी वीडियो शेयरिंग में ज्यादा समय लग सकता है

वीडियो की क्वालिटी जितनी बेस्ट होती है उसे सेंड करने में उतना ही टाइम लगता है। चूंकि बेस्ट क्वालिटी वीडियो रिसीवर को कितनी देर में मिलेगा यह नेटवर्क की स्पीड और  फोन के हार्डवेयर पर डिपेंड करेगा कि उसके मोबाइल में बेस्ट क्वालिटी वीडियो कितनी जल्दी send और download हो पाता है।

व्हाट्सएप वीडियो क्वालिटी फीचर(WhatsApp video quality feature) को एप के स्टोरेज और डाटा सेटिंग्स वाले ऑप्शन में दे सकता है। लेकिन फिलहाल तो यह फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है और आने वाले WhatsApp Update के साथ इसे सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जा सकता है।

WhatsApp-update-WhatsApp-testing-Video-Upload-Quality-feature

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − ten =

Back to top button