breaking_newsअन्य ताजा खबरेंटेक न्यूजटेक्नोलॉजी
Trending

Airtel देगा 49 रुपये का रिचार्ज पैक फ्री,कोरोना में कम आय वाले ग्राहकों के लिए राहत

भारती एयरटेल चाहती है कि अपने नेटवर्क के द्वारा ग्राहक लॉकडाउन और कोरोनाकाल में भी अपनों से जुड़े रहें...

airtel data plans rs 49 recharge free for low income users

नई दिल्ली:कोरोनावायरस(Coronavirus) ने आम आदमी की केवल सेहत को ही नहीं बल्कि उसकी कमाई को भी बुरी तरह से संक्रमित करके खत्म कर दिया है।

इसी के चलते देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी एयरटेल(Airtel)ने अपने ग्राहकों की कम आदमी की समस्या को समझते हुए किफायती और रियायत भरे डाटा प्लान्स(airtel data plans) की घोषणा की है।

भारती एयरटेल चाहती है कि अपने नेटवर्क के द्वारा ग्राहक लॉकडाउन(Lockdown) और कोरोनाकाल(Corona) में भी अपनों से जुड़े रहें और रिचार्ज(recharge)की समस्या उनके आड़े न आएं।

इसलिए कोरोना महामारी में कंपनी ने अपने ग्राहकों को एक-दूसरे से कनेक्ट रहने के लिए 49 रुपये का रिचार्ज पैक फ्री देने की(airtel data plans rs 49 recharge free for low income users)घोषणा की है,इससे कम आय वाले 5.5 करोड़ ग्राहकों को फायदा मिलेगा।

जहां तक बात है एयरटेल डाटा प्लान्स में 49 रुपये के रिचार्ज की तो इस डाटा प्लान(data Plan) में आपको 100 MB का डाटा उपलब्ध होता है।

इसके साथ ही 79 रुपये का रिचार्ज कूपन खरीदने वाले एयरटेल प्रीपेड ग्राहकों(Airtel Prepaid Users)को अब दोगुना लाभ मिलेगा।

रविवार को Airtel ने एलान किया है कि वह कम इनकम वाले 5.5 करोड़ ग्राहकों को अब 49 रुपये का पैक फ्री उपलब्ध करायेगा।

इस डाटा पैक(data pack) में 38 रुपये का टॉकटाइम और 28 दिनों की वैधता के साथ 100 MB डाटा भी होगा। इसकी लागत करीब 270 करोड़ रुपये होगी।

कंपनी ने बताया है कि एयरटेल एक बार मदद के रूप में कम आय वाले 5.5 करोड़ ग्राहकों को 49 रुपये का पैक फ्री देगा।

जिससे ग्राहकों को अपनों से बातचीत करने में कोई परेशानी न हो। यूजर्स के इस पैक में 38 रुपये का टॉकटाइम 100 एमबी डाटा,28 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलेगा।

भारती एयरटेल(Bharti Airtel) ने कहा है कि हम 5.5 करोड़ से अधिक यूजर्स को कनेक्ट रहने और जरूरत पड़ने पर महत्वपूर्ण जानकारी तक पहुंच बनाने के लिए सशक्त बनाएंगे।

एयरटेल के यूजर्स के ये सभी फायदे आगामी हफ्तों में मिल जाएंगे। कंपनी इस प्लान के द्वारा अपने 5.5 करोड़ से ज्यादा कम आय वाले ग्राहकों को मजबूत बनाना चाहती है।

इस वर्ग में ज्यादातर यूजर्स ग्रामीण इलाकों से संबंध रखते है। इस तरह से एयरटेल(Airtel) के ग्राहक इस नेटवर्क से जुड़े रहेंगे और आवश्यकता पड़ने पर सभी को कोविड-19(COVID-19) से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी मिल जाएगी।

airtel data plans rs 49 recharge free for low income users

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 − one =

Back to top button