breaking_newsटेक्नोलॉजीन्यू गैजेट्स
Trending

Samsung Galaxy S9 और S9 Plus को मिला ‘एंड्रायड 9 पाई’ अपडेट

ये स्मार्टफोन्स एक नए यूजर इंटरफेस (UI) 'वन यूआई' के साथ आते हैं

सैन फ्रांसिस्को, 2 फरवरी : #Samsung Galaxy S9 and S9 Plus update Android 9 Pie – सैमसंग ने अमेरिका में अपने Galaxy S9 और S9 Plus स्मार्टफोन्स पर नवीनतम Android ‘9 Pie’ को लांच किया।

ये स्मार्टफोन्स एक नए यूजर इंटरफेस (यूआई) वन यूआई के साथ आते हैं। ‘द वर्ज’ की गुरुवार की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में यह बदलाव इसी सप्ताह हुआ। इस अपडेट ने हालांकि यूरोपीय देशों में दिसंबर, 2018 में ही पहुंच बना ली थी।

सैमसंग की डिवाइसेज पर लेटेस्ट अपडेट हालांकि एंड्रॉयड के पिछले संस्करणों की अपेक्षा काफी जल्दी आ गया है, लेकिन दक्षिण कोरियाई कंपनी अपने अपडेट कार्यक्रम के साथ अभी भी नोकिया, वनप्लस और एचटीसी से धीमी है।

एंड्रॉयड ‘9 पाई’ पर सैमसंग का नवीनतम इंटरफेस ‘वन यूआई’ विशेष रूप से बड़ी स्क्रीन पर नेविगेशन करने के लिए डिजायन किया गया है।

सैमसंग ने नवंबर में अपने डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में ‘वन यूआई’ में दिए नए विजुअल फ्लेयर, ज्यादा घुमावदार कोने, एप्स में रंगों की बौछार और दोबारा तैयार किए गए आईकॉन्स का प्रदर्शन किया था।

नए इंटरफेस में ‘सिस्टम-वाइड डार्क मोड‘ और अव्यवस्था और ध्यान भंग से बचने के लिए गैलरी जैसे एप्स में पहले से बड़े ‘फोकस ब्लॉक्स’ दिए गए हैं।

अमेरिका ने गैलेक्सी ‘एस9’ और ‘एस9 प्लस’ पर एंड्रॉयड ‘9 पाई’ की शुरुआत सैनफ्रांसिस्को में 20 फरवरी को होने जा रहे कंपनी के ‘अनपैक्ड’ कार्यक्रम से कुछ ही दिनों पहले हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस कार्यक्रम में सैमसंग गैलेक्सी ‘एस10’, ‘एस10 प्लस’, कथित रूप से ‘एस10’ का हल्का संस्करण, इसका फोल्डिंग फोन और एक 5जी फोन पर भी चर्चा कर सकता है।

–आईएएनएस

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + 8 =

Back to top button