breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिक खबरेंविश्व
Trending

Mehul Choksi केस पर आज फिर सुनवाई,डोमिनिका सरकार चाहती है भारत भेजना

इससे पहले डोमिनका हाईकोर्ट में सुनवाई टल गई.....

Mehul Choksi case hearing again today

नई दिल्ली:PNB घोटाले के मास्टरमाइंड भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी(Mehul Choksi)केस की सुनवाई आज फिर से,गुरुवार 3 जून को डोमिनिका हाईकोर्ट में(Mehul Choksi case hearing again today) होगी।

इससे पहले डोमिनका हाईकोर्ट(Dominica High Court)में सुनवाई टल गई।भारतीय अधिकारियों की टीम भी डोमिनिका पहुंची हुई है। अधिकारीगण मेहुल चोकसी के भारत प्रत्यर्पण की कोशिशें लगातार कर कर रहे है।

दूसरी ओर,मेहुल चोकसी की पत्नी प्रीति चोकसी ने कथित ‘मिस्ट्री गर्ल’ को लेकर चलाई जा रही खबरों पर चुप्पी तोड़ी है।

एंटीगुआ में 2018 से है मेहुल

मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) 23 मई को एंटीगुआ (Antigua & Barbuda) से रहस्यमय तरीके से लापता हो गया था, जहां वह 2018 से एक नागरिक के रूप में रह रहा है।

वर्ष 2019 में एंटीगुआ के PM Gaston Browne ने भी ये माना था कि मेहुल चौकसी ने नागरिकता से संबंधित जानकारी छुपाई थी।

जो 8 सदस्यीय लीगल टीम है वो इस लेटर को डोमिनिका की कोर्ट में पेश कर सकती है। एंटीगुआ के प्रधानमंत्री ने अब कहा है, खुद को कानून और चांज एजेंसियों से बचाने के लिए, अपनी नागरिकता के निरस्त होने से बचाने के लिए चोकसी अदालतों का इस्तेमाल कर रहा है।

Mehul Choksi case hearing again today

डोमिनिका मेहुल चोकसी को भारत भेज सकता है

उधर केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के पूर्व निदेशक एपी सिंह ने कहा, ‘डोमिनिका मेहुल चोकसी को भारत भेज सकता है क्योंकि उसके पास डोमिनिका में कोई कानूनी अधिकार नहीं है।’

हालांकि मेहुल चोकसी ने अदालत के सामने आरोप लगाया कि उसका अपहरण कर लिया गया और उसकी इच्छा के विरुद्ध किसी तीसरे देश (डोमिनिका) में लाया गया. अब चोकसी के निर्वासन पर अदालत को फैसला लेना है।

दूसरी तरफ डोमिनिका पहुंची भारतीय अधिकारियों की टीम का तर्क है कि चोकसी अब भी भारतीय नागरिक है और उसके खिलाफ इंटरपोल रेड नोटिस जारी है.

Mehul Choksi case hearing again today

घूस देने की पेशकश​!

उधर मेहुल चौकसी का भाई चेतन चौकसी डोमिनिका पहुंच चुका है। चोकसी का भाई कानूनी मामले में सहयोग के लिए प्राइवेट प्लेन से 29 मई को डोमिनिका पहुंचा।

कैरेबियन अखबार ने दावा किया है कि मेहुल चौकसी के भाई ने डोमिनिका के विपक्षी नेता को घूस देने की पेशकश की थी लेकिन हमारे सहयोगी चैनल WION से बात करते हुए डोमिनिका के नेता विपक्ष लेनॉक्स लिंटन ने इन सभी आरोपों को नकार दिया है।

 

 

मिस्ट्री गर्ल’ ​पर चोकसी की पत्नी ने तोड़ी चुप्पी
इस बीच मेहुल चोकसी की पत्नी प्रीति चोकसी ने कथित गर्लफ्रेंड ‘मिस्ट्री गर्ल’ को लेकर चलाई जा रही खबरों पर चुप्पी तोड़ी है।

प्रीति ने कहा है, ‘वह महिला मेरे पति को जानती थी, जब वह एंटीगुआ आती थी तो वह मेरे पति से मिलने जाती थी लेकिन मीडिया चैनलों पर दिखाई गई महिला बारबरा नहीं है।

 

 

पत्नी ने कहा-शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना क्यों?
प्रीति चोकसी ने कहा, ‘मेहुल को शारीरिक और मानसिक तौर पर प्रताड़ना दी गई है, मानवाधिकारों की अनदेखी की गई है।

अगर उसे जिंदा वापस लाना चाहते हैं तो शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित क्यों किया गया। जबकि मेहुल को कई हेल्थ प्रॉब्लम हैं।

वह एक एंटीगुआन नागरिक है और एंटीगुआ और बारबुडा संविधान के अनुसार सभी अधिकार, सुरक्षा प्राप्त हैं. मुझे कैरेबियाई देशों के कानून के शासन में पूरा विश्वास है. हम जल्द से जल्द एंटीगुआ में उनकी सुरक्षित और सही वापसी का इंताजार कर रहे हैं।

(इनपुट एजेंसी से भी)

Mehul Choksi case hearing again today

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 + twenty =

Back to top button