breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशबिजनेसबिजनेस न्यूजराजनीति
Trending

Breaking: मशहूर उद्दोगपति और टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री का सड़क हादसे में निधन,PM Modi,शरद पवार बड़ी सहित हस्तियों ने जताया दुख

साइरस मिस्त्री महज 54 वर्ष के थे। पालघर के एसपी ने साइरस मिस्त्री के निधन की पुष्टि की(Cyrus Mistry Death)है।

Cyrus-Mistry-business-tycoon-Tata-Sons-ex-chairman-died-in-road-accident

नई दिल्ली: मशहूर उद्दोगपति और टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री(Cyrus-Mistry) का आज,रविवार 4 सितंबर को मुंबई के पालघर में सड़क दुर्घटना में निधन हो गया(Cyrus-Mistry-business-tycoon-Tata-Sons-ex-chairman-died-in-road-accident)है।

साइरस मिस्त्री महज 54 वर्ष के थे। उनका निधन(Cyrus Mistry died)दोपहर 3:15 से शाम 4 बजे के बीच आज हुआ है।

साइरस मिस्त्री के निधन पर न सिर्फ उद्दोग जगत की हस्तियों बल्कि पीएम मोदी सहति सभी बड़ी राजनीतिक हस्तियों ने भी दुख जताया है।

पीएम मोदी ने साइरस मिस्त्री के निधन पर दुख जताते हुए लिखा है कि उनकी अकस्मात मृत्यु से गहरा अघात पहुंचा है। वह उभरते हुए बिजनेस लीडर थे जो भारत की आर्थिक उन्नति में विश्वास रखते थे।

 

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार(Sharad Pawar)ने साइरस मिस्त्री के निधन पर दुख जताते हुए लिखा है कि टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री के अकस्मात निधन से गहरा दुख पहुंचा है।

वह बहुत ही प्रतिभाशाली उद्दोगपति थे। हमने कॉरपोरेट वर्ल्ड का एक चमकता सितारा खो दिया।

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी पवन खेड़ा ने भी साइरस मिस्त्री के अचानक निधन पर दुख व्यक्त किया है।

पालघर के एसपी ने साइरस मिस्त्री के निधन की पुष्टि की(Cyrus Mistry Death)है। अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार, उनकी कार में चार लोग थे,जिनमें से दो की मौत हो गई है।

वह अहमदाबाद से मुंबई आ रहे थे,जब उनकी कार एक डिवाइडर से टकराई और ड्राइवर का बैलेंस बिगड़ गया। इस हादसे में साइरस मिस्त्री सहित एक अन्य की मौत हो(Cyrus-Mistry-business-tycoon-Tata-Sons-ex-chairman-died-in-road-accident)गई।

उद्दोग जगत के लिए साइरस मिस्त्री का जाना अपूर्णीय क्षति है।वह शपूरजी पालोनजी ग्रुप के एमडी थे।

थोड़े समय पहले ही साइरस मिस्त्री के पिताजी पालोनजी मिस्त्री का भी निधन हुआ है।

उनके परिवार और कपंनी के लिए साइरस मिस्त्री का निधन,गहरा बड़ा झटका(Cyrus-Mistry-business-tycoon-Tata-Sons-ex-chairman-died-in-road-accident)है।

उनका जन्म 4 जुलाई 1968 को एक भारतीय मूल के आयरिश व्यापारी परिवार में हुआ था।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक 3 बजे के आसपास एक्सीडेंट हुआ और उस दौरान कोई महिला उनकी गाड़ी चला रहीं थी।

इस हादसे में कार में बैठे दो लोगों की मौत हो गई। उनमें से एक साइरस हैं। महिला की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है। वहीं कार में बैठे अन्य दो लोग जीवित हैं।

रतन टाटा(Ratan Tata)और साइरस मिस्त्री के बीच काफी समय से विवाद चल रहा था। दिसंबर 2012 में  साइरस मिस्त्री को रतन टाटा ने टाटा ग्रुप का चेयरमैन बनाया था। 2016 में उनको उनके पद से हटा दिया गया था। 

अचानक पद से हटाए जाने की वजह से उन्होंने कोर्ट का भी रुख किया था और वह राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण गये थे जहां उनके पक्ष में फैसला आया था।

हालांकि इस फैसले के बाद रतन टाटा ने सुप्रीम कोर्ट(Supreme Court) का दरवाजा खटखटाया था। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Breaking:Stock Market के महारथी और बड़े कारोबारी राकेश झुनझुनवाला का निधन,PM Modi ने जताया शोक

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

साइरस मिस्त्री का एक्सीडेंट कैसे हुआ?

Cyrus-Mistry-business-tycoon-Tata-Sons-ex-chairman-died-in-road-accident-in-Mumbai-PM-Modi-Sharad-Pawar-otheres-pay-condolence
साइरस मिस्त्री का निधन

 

जिले के एसपी ने बताया कि टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की रविवार को पालघर के चरोटी में सड़क हादसे में मौत हो(Cyrus-Mistry-business-tycoon-Tata-Sons-ex-chairman-died-in-road-accident) गई।

यह हादसा तब हुआ जब उनकी मर्सिडीज अहमदाबाद से मुंबई लौट रही थी। यह हादसा सूर्या नदी पर बने पुल पर हुआ। वहीं कार में सवार दो अन्य लोग अस्पताल में भर्ती हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक नदी के पहले पुल पर एक डिवाइडर था, कार काफी तेज रफ्तार में थी और अचानक वह अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई और कार में बैठे साइरस की मौत हो गई। इस साल की शुरूआत में ही उनके पिता पालोनजी मिस्त्री का निधन हो गया था।

साइरस के निधन(Cyrus-Mistry Passes away)के बाद उनके परिवार में अब उनकी मां पेरिन डुबास, उनकी दो बहनें लैला मिस्त्री और अलु मिस्त्री रह गईं हैं।

वह टाटा ग्रुप के छठे चेयरमैन थे। दिसंबर 2012 में उनको रतन टाटा ने टाटा ग्रुप का चेयरमैन बनाया था। 2016 में उनको उनके पद से हटा दिया गया था।

अचानक पद से हटाए जाने की वजह से उन्होंने कोर्ट का भी रुख किया था और वह राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण गये थे जहां उनके पक्ष में फैसला आया था। हालांकि इस फैसले के बाद रतन टाटा ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। 

 

 

 

Cyrus-Mistry-business-tycoon-Tata-Sons-ex-chairman-died-in-road-accident

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button