breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीति
Trending

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का रामलीला मैदान में हल्लाबोल,राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना-सारा धन दो पूंजीपतियों के पास

इस रैली में राहुल गांधी ने मोदी सरकार द्वारा नोटबंदी के गलत फैसले,गलत GST, बढ़ती महंगाई, देश में नफरती और क्रोधी माहौल, मीडिया पर नियंत्रण और सारा धन दो बड़े उद्दोगपतियों को देने संबंधी कई मुद्दों पर जनता को संबोधित किया।

Congresss-Halla-Bol-Rally-on-inflation-in-Delhi-Ramlila-Maidan-Rahul-Gandhi-attack- Modi-govt

नई दिल्ली:आज दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस(Congress)ने महंगाई के खिलाफ हल्लाबोल रैली(Halla-Bol-Rally)आयोजित की,जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी(Rahul Gandhi)ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला किया

और आरोप लगाया कि मोदी सरकार(Modi Govt)देश में बढ़ती महंगाई और सारा धन दो पूंजीपतियों की जेब में डालने की दोषी(Congresss-Halla-Bol-Rally-on-inflation-in-Delhi-Ramlila-Maidan-Rahul-Gandhi-attack-Modi-govt)है।

कांग्रेस ने यह रैली भाजपा की मोदी सरकार के खिलाफ की,जिसमें लाखों कार्यकर्ता जुटे।

आपको बता दें कि कांग्रेस 7 सितंबर से भारत जोड़ो(Bharat Jodo)रैली शुरू करने वाली है और आज,रविवार, 4सितंबर को कांंग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने महंगाई के खिलाफ हल्लाबोल करके जनता को संबोधित किया।

इस रैली में राहुल गांधी ने मोदी सरकार द्वारा नोटबंदी के गलत फैसले,गलत GST, बढ़ती महंगाई, देश में नफरती और क्रोधी माहौल, मीडिया पर नियंत्रण और सारा धन दो बड़े उद्दोगपतियों को देने संबंधी कई मुद्दों पर जनता को संबोधित (Congresss-Halla-Bol-Rally-on-inflation-in-Delhi-Ramlila-Maidan-Rahul-Gandhi-attack- Modi-govt)किया।

 

 

GST पर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हल्लाबोल-‘हाई टैक्स…नौकरी नहीं’,अर्थव्यवस्था को नष्ट करने की BJP की मास्टरक्लास

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

चलिए बताते है कांग्रेस की हल्लाबोल रैली में राहुल गांधी के भाषण की प्रमुख बातें:

Congresss-Halla-Bol-Rally-on-inflation-in-Delhi-Ramlila-Maidan-Rahul-Gandhi-attack- Modi-govt

-राहुल गांधी ने इस दौरान बीजेपी पर कड़ा वार किया है। उन्होंने कहा कि, देश की हालत किसी से छुपी नहीं। जब से बीजेपी सरकार आई है तब से देश में नफरत और क्रोध बढ़ता जा रहा है।

 

 

 

 

 

 

 

 

-राहुल गांधी ने बीजेपी पर वार करते हुए कहा कि, ‘बीजेपी-आरएसएस देश को बांटते हैं।’ बेरोजगारी, जीएसटी, महंगाई के मुद्दे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि, ‘इस वक्त देश में बेरोजगारी-महंगाई का डर तेजी से बढ़ रहा है।’

 

 

 

 

 

 

 

 

-राहुल गांधी ने आगे सवाल करते हुए जनसभा में शामिल लोगों से पूछा, “आठ सालों में गरीबों को इस डर और नफरत से क्या मिला? डर और नफरत का फायदा दो उद्योगपति उठा रहे हैं। एयरपोर्ट, पोर्ट, सड़कें, मोबाइल, तेल सब इन्हें मिल रहा है।”

 

 

 

राहुल गांधी से आज भी ED की पूछताछ,कांग्रेस का हल्लाबोल-BJP के हिमंता सरमा या येदियुरप्पा को क्यों नहीं बुलाती ED?

 

 

 

 

 

 

-राहुल गांधी ने आगे सवाल करते हुए जनसभा में शामिल लोगों से पूछा, “आठ सालों में गरीबों को इस डर और नफरत से क्या मिला? डर और नफरत का फायदा दो उद्योगपति उठा रहे हैं। एयरपोर्ट, पोर्ट, सड़कें, मोबाइल, तेल सब इन्हें मिल रहा है।”

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

-कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आगे बोले, जब से बीजेपी की सरकार आई है तब से देश में नफरत और क्रोध बढ़ता जा रहा है। देश में भविष्य, महंगाई और बेरोजगारी का डर बढ़ता जा रहा है जिसकी वजह से देश में नफरत बढ़ रही है। नफरत से लोग और देश बटता है जिससे देश कमजोर होता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

-राहुल गांधी ने आगे कहा, “ये लोग हमें महंगाई पर संसद में बोलने नहीं देते जिस कारण हमें जनता के पास आकर सच्चाई बतानी पड़ेगी। उन्होंने कहा, देश का आम नागरिक इस वक्त बहुत मुश्किल में है।”

 

Smriti Irani की बेटी अपने गोवा रेस्टोरेंट पर कर रही बात,Congress ने शेयर किया वीडियो,ईरानी का पलटवार-कोर्ट में देखूंगी

 

 

 

 

 

-राहुल गांधी आगे बोले जब कांग्रेस का राज थो तो देश में इतनी महंगाई नहीं थी। देश के नागरिकों को इतनी परेशानी इतनी मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ता था। लोग डर में नहीं जीते थे। आज स्थिति बिल्कुल बदल गई है। लोगों में डर साफ देखने को मिलता है। 

-राहुल गांधी ने कहा, “आज हमारा देश जिन मुश्किलों से गुजर रहा है, इसका पूरा श्रेय बीजेपी की गैर-जिम्मेदार सरकार को जाता है। लेकिन हम अपनी जिम्मेदारियों से पीछे नहीं हटेंगे, आम जनता का साथ निभाएंगे, उनकी आवाज बुलंद करेंगे।”
Congresss-Halla-Bol-Rally-on-inflation-in-Delhi-Ramlila-Maidan-Rahul-Gandhi-attack- Modi-govt

 

इस रैली में देश के अलग अलग हिस्सों से कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हो रहे हैं। कांग्रेस की इस रैली को देखते हुए रामलीला मैदान के आसपास सुरक्षा के पुख़्ता इंतज़ाम किए गए हैं।

अतिरिक्त पुलिसबल की तैनाती की गई है, ताकि हालात सामान्य रहे। दिल्ली पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यातायात परामर्श जारी किया है, जिसमें सड़क बंद होने के बारे में यात्रियों को सूचना दी गई है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक रैली स्थल पर स्थानीय पुलिस के साथ अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। दिल्ली यातायात पुलिस ने शनिवार को ट्वीट किया था, ‘‘रामलीला मैदान में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस द्वारा रैली के आह्वान के कारण, कार्यक्रम स्थल के आसपास के कुछ हिस्सों में सड़क बंद रहेगी।”

Sonia Gandhi Corona Positive:सोनिया गांधी को हुआ कोरोना,कई अन्य कांग्रेसी नेता भी संक्रमित

 

यातायात पुलिस ने यात्रियों को कुछ हिस्सों से बचने की सलाह दी, जो रैली के कारण बंद रहेंगे। परामर्श में कहा गया है कि रणजीत सिंह फ्लाईओवर बाराखंभा रोड से गुरु नानक चौक, विवेकानंद मार्ग (दोनों तरफ), जेएलएन मार्ग (दिल्ली गेट से गुरु नानक चौक), कमला मार्केट के आसपास गुरु नानक चौक, चमन लाल मार्ग, अजमेरी गेट से आसफ अली रोड और कमला मार्केट की ओर डीडीयू-मिंटो रोड रेड लाइट प्वाइंट बंद रहेगा।

Congresss-Halla-Bol-Rally-on-inflation-in-Delhi-Ramlila-Maidan-Rahul-Gandhi-attack- Modi-govt

कांग्रेस नेताओं ने इस सप्ताह की शुरुआत में देशभर के 22 शहरों में संवाददाता सम्मेलन किये थे और चार सितंबर को रामलीला मैदान में ‘‘महंगाई पर हल्ला बोल रैली” के लिए ‘‘दिल्ली चलो” का आह्वान किया था। रैली को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे।

गांधी ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा था कि आज देश के सामने सबसे बड़ी समस्याएं बेरोजगारी, महंगाई और बढ़ती नफरत है। कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा कि केंद्र सरकार ‘‘विपक्ष को चुप कराने” के लिए ‘‘केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का दुरुपयोग” कर रही है, लेकिन पार्टी बढ़ती महंगाई और आवश्यक खाद्य पदार्थों पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लगाने के खिलाफ आवाज उठाना जारी रखेगी।

 

 

गुलाम नबी ‘कांग्रेस’ से हुए ‘आजाद’ जानें लैटर बम में क्या-क्या लिखा

 

 

Congresss-Halla-Bol-Rally-on-inflation-in-Delhi-Ramlila-Maidan-Rahul-Gandhi-attack- Modi-govt

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button