breaking_newsअन्य ताजा खबरेंटेक्नोलॉजीदेशराजनीतिसोशल मीडिया
Trending

Rahul Gandhi का Twitter अकाउंट लॉक,बोले-अब निष्पक्ष मंच नहीं ट्विटर,लोकतंत्र पर हमला

इतना ही नहीं, ट्विटर ने कांग्रेस का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट सहित अन्य कई कांग्रेस नेताओं के अकाउंट भी लॉक कर दिए है। कुल मिलाकर राहुल गांधी सहित कांग्रेस के 30ट्विटर अकाउंट को लॉक कर दिया गया है।इ

Rahul-Gandhi-and-Congress-twitter-accounts-locked-says-twitter-biased

नई दिल्ली:भारत के नए आईटी नियमों (IT rules) के उल्लंघन का हवाला देते हुए ट्विटर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी(Rahul Gandhi) का ट्विटर अकाउंट लॉक कर (Rahul-Gandhi-twitter-account-locked)दिया है।

इतना ही नहीं, ट्विटर ने कांग्रेस का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट सहित अन्य कई कांग्रेस नेताओं के अकाउंट भी लॉक(Congress twitter accounts locked) कर दिए है।

कुल मिलाकर राहुल गांधी सहित कांग्रेस के 30ट्विटर अकाउंट को लॉक कर दिया गया है। इस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपना पक्ष रखते हुए बयान जारी कर कहा है कि अब ट्विटर निष्पक्ष मंच नहीं रह(twitter-biased)गया है।

मेरा ट्विटर अकाउंट लॉक किया जाना मेरे लाखों फॉलोअर्स का अपमान है। राहुल गांधी ने आगे कहा कि देश में अब लोकतत्र खतरे(democracy is in danger)में है।

राफेल डील में कथित भ्रष्टाचार की जांच फ्रांस में शुरु,कांग्रेस मोदी पर हमलावर-JPC जांच के लिए तैयार क्यों नहीं

 

 

राहुल गांधी ने आरोप- हमारी राजनीतिक प्रक्रिया में दखल

Rahul-Gandhi-and-Congress-twitter-accounts-locked-says-twitter-biased

राहुल गांधी ने कहा, ”मेरे ट्विटर को बंद करके वो हमारी राजनीतिक प्रक्रियाओं में दखल दे रहे हैं।

ये देश के लोकतांत्रिक ढांचे पर एक हमला है, ये राहुल गांधी पर हमला नहीं है। मेरे 19-20 मिलियन फॉलोअर्स हैं, आप उन्हें नकार रहे हो।”

 

ट्विटर ने क्यों किया राहुल गांधी सहित कांग्रेस का ट्विटर अकाउंट लॉक?

दरअसल राहुल गांधी ने बीते हफ्ते दिल्ली में कथित बलात्कार और हत्या की शिकार 9 साल की बच्ची के परिवार के साथ तस्वीरें ट्वीट की थीं।

इसके बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने राहुल गांधी के ट्वीट का संज्ञान लिया और ट्विटर को नाबालिग पीड़िता की निजता का उल्लंघन करने के लिए कांग्रेस नेता के अकाउंट के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

Twitter ने भारत के गलत नक्शे को हटाया लेकिन केस दर्ज,ट्रेंड हुआ #TwitterBan

 

ट्विटर ने क्या कहा?

Rahul-Gandhi-and-Congress-twitter-accounts-locked-says-twitter-biased

राहुल के ट्विटर अकाउंट लॉक होने को लेकर जब ट्विटर से सवाल किया गया तो कंपनी ने कहा, ”अगर कोई ट्वीट हमारे नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है और अकाउंट होल्डर की तरफ से नहीं हटाया जाता है तो ऐसी स्थिति में हम उसे नोटिस भेजते हैं।

जब तक ट्वीट नहीं हटाया जाता, तबतक अकाउंट लॉक रहता है।”

 

 

ट्विटर ने कहा- हमें एनसीपीसीआर की ओर से सतर्क किया गया 

Rahul-Gandhi-and-Congress-twitter-accounts-locked-says-twitter-biased

ट्विटर ने कहा, ‘’हमें राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) की तरफ से सतर्क किया गया था, जिसमें कथित रूप से यौन उत्पीड़न पीड़ित एक नाबालिग के माता-पिता की पहचान का खुलासा हुआ था।

हमने ट्विटर के नियमों और नीतियों के साथ-साथ भारतीय कानून के मामले में व्यक्त की गई चिंताओं के खिलाफ इसकी समीक्षा की है।’’

Rahul-Gandhi-and-Congress-twitter-accounts-locked-says-twitter-biased

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 11 =

Back to top button