breaking_newsअन्य ताजा खबरेंटेक न्यूजटेक्नोलॉजीदेशदेश की अन्य ताजा खबरेंबिजनेसबिजनेस न्यूज
Trending

Paytm मोबाइल रिचार्ज के लिए वसूल रहा ज्यादा चार्ज,जानें कितना बोझ बढ़ा आप पर

जी हां, भले ही अब तक पेटीएम आपको कई तरह की सहूलियत और रिवॉर्ड्स प्वाइंट्स देता रहा हो लेकिन अब आप अगर अपने पेटीएम अकाउंट से अपना मोबाइल रिचार्ज करते है तो आपको सरचार्ज का भी पेमेंट करना होगा।

Paytm-starts-charging-extra-fee-for-prepaid-mobile-recharges-know-how-much

नई दिल्ली:बढ़ती महंगाई में आपके ऊपर और बोझ बढ़ गया है। ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम अब अपने ग्राहकों से मोबाइल रिचार्ज करने पर एक्स्ट्रा चार्जेस वसूल रही है।

डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम से अगर आप अपना प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज करते है तो अब आपसे सरचार्ज भी वसूला जाएगा।चलिए अब बताते है कि आपकी जेब पर कितना बोझ बढ़ रहा(Paytm-starts-charging-extra-fee-for-prepaid-mobile-recharges-know-how-much)है।

जी हां, भले ही अब तक पेटीएम आपको कई तरह की सहूलियत और रिवॉर्ड्स प्वाइंट्स देता रहा हो लेकिन अब आप अगर अपने पेटीएम अकाउंट से अपना मोबाइल रिचार्ज करते है तो आपको सरचार्ज का भी पेमेंट करना होगा।

दरअसल अब मोबाइल वॉलेट पेटीएम मोबाइल रिचार्ज पर सरचार्ज ले रहा(Paytm-charging-extra-fee-for-prepaid-mobile-recharges)है।

जी हां, भले ही अब तक पेटीएम आपको कई तरह है।

ये सरचार्ज हर तरह के पेमेंट जैसे पेटीएम वॉलेट बैलेंस या यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) या बैंक क्रेडिट या डेबिट कार्ड मोड पर लिया जा रहा है. जो कि 1 से  6 रुपये के बीच हो सकता(Paytm-starts-charging-extra-fee-for-prepaid-mobile-recharges-know-how-much)है।

पेटीएम से ही पहले ही फोन-पे(Phone-Pe) भी मोबाइल रिचार्ज पर सरचार्ज(Paytm charging convenience fee for prepaid mobile recharges)लेना शुरू कर चुका है।

पेटीएम(Paytm)अभी जिन यूजर से सरचार्ज ले रहा है वो उन कस्टमर को रिचार्ज करते समय सरचार्ज के रूप में नोटिफिकेशन दे रहा है।

वहीं ट्विटर पर कई पेटीएम यूजर्स का यह दावा है कि डिजिटल वॉलेट पेमेंट ने सुविधा शुल्क के रूप में सरचार्ज लेना शुरू किया है।

बता दें कि यह सरचार्ज 100 रुपये से ऊपर के सभी ट्रांजेक्शन पर लागू हो रहा(Paytm-starts-charging-extra-fee-for-prepaid-mobile-recharges-know-how-much)है।

 

Google Play Store पर वापस लौटा Paytm App,नियमों के उल्लंघन पर हटाया गया था

 

 

 

Paytm क्यों वसूल रहा है सरचार्ज?

पेटीएम अपने रेवेन्यू को बढ़ाने के लिए यूजर्स से सरचार्ज वसूल रहा है।  2019 में, पेटीएम ने ट्विटर पर एक पोस्ट किया था कि वह UPI और वॉलेट समेत किसी भी तरह के पेमेंट पर ग्राहकों से कोई सुविधा या लेनदेन शुल्क नहीं लेगा।

पेटीएम की तरह ही फोन-पे ने अक्टूबर में सरचार्ज लेना शुरू किया था।

हालांकि PhonePe और Paytm दोनों की तरफ से ये पुष्टि नहीं हो पाई कि आखिर वो आखिर किस वजह से सरचार्ज वसूल रहे हैं।

 

सिर्फ 2 मिनट में पाएं Paytm से लाखों का लोन,भारत में शुरु की पर्सनल लोन सेवा

 

Paytm-starts-charging-extra-fee-for-prepaid-mobile-recharges-know-how-much

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button