breaking_newsअन्य ताजा खबरेंएजुकेशनएजुकेशन न्यूजदेशराज्यों की खबरें
Trending

दिल्ली में सभी क्लास के स्कूल खोलने की सिफारिश!जानिए CM केजरीवाल ने क्या कहा

गौरतलब है कि दिल्ली में स्कूल में किस प्रकार से खोले जाएं, इसे लेकर दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने एक एक्सपर्ट कमिटी का गठन किया था।

Delhi-schools-reopen-for-all-classes-phase-wise 

नई दिल्ली:कोरोनासंक्रमण के चलते बीते एक साल से भी ज्यादा वक्त से बंद दिल्ली(Delhi) के स्कूल कब खुलेंगे?यह सवाल सभी दिल्लीवासियों के दिमाग में कौंध रहा है।

इसका अब जवाब मिल गया है। दिल्ली में स्कूल दोबारा से जल्द ही खुल(Delhi-schools-reopen) सकते है। हालांकि सीएम केजरीवाल(Kejriwal) की इस पर अपनी ही राय है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में फिर से स्कूल खोलने को लेकर एक्सपर्ट कमेटी(expert committee) ने अपनी रिपोर्ट दिल्ली की केजरीवाल सरकार को सौंप दी है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एक्सपर्ट कमेटी ने दिल्ली में सभी क्लास के लिए स्कूल खोलने की सिफारिश की है। हालांकि कमेटी ने कहा है कि दिल्ली में स्कूल चरणबद्ध तरीके से खोले जाने(Delhi-schools-reopen-for-all-classes-phase-wise)चाहिए।

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स और सूत्रों के अनुसार, एक्सपर्ट कमेटी ने सुझाव दिया है कि दिल्ली में सबसे पहले बड़ी क्लास के स्कूल खोले जाने चाहिए।

फिर इसके बाद मिडिल और अंत में प्राइमरी क्लास के लिए स्कूल खुलने (Delhi-schools-reopen-for-all-classes-phase-wise )चाहिए।

Delhi School खुलने को लेकर मनीष सिसोदिया ने दिया बड़ा बयान

अब DDMA की बैठक में एक्सपर्ट कमेटी रिपोर्ट की सिफारिशों पर चर्चा होगी और तभी इस पर कोई भी अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

गौरतलब है कि दिल्ली में स्कूल में किस प्रकार से खोले जाएं, इसे लेकर दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने एक एक्सपर्ट कमिटी का गठन किया था।

हालांकि फिलहाल दिल्ली में कोरोना संक्रमण कंट्रोल में है।

Back To School : कई राज्यों में स्कूल फिर से शुरू

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal)से जब दिल्ली में स्कूल कब खुलेंगे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि  “अन्य राज्यों से मिक्स्ड एक्सपीरियंस आए हैं।

अभी भी हम सिचुएशन पर नजर रखे हुए हैं। हम लोग बच्चों के साथ किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहते हैं।

जल्दी से जल्दी स्कूल खोलना चाहते हैं, जब भी कोई इस बारे में निर्णय होगा, हम बताएंगे।

कमेटी ने जो रिपोर्ट दी है, उसपर भी जो निर्णय होगा वो बताएंगे।”

मंगलवार को  दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमण के 39 नए मामले सामने आए और इस घातक वायरस से किसी मरीज की मौत नहीं हुई।

राज्य में संक्रमण की दर 0.06 फीसदी रही. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार लगातार पांचवां ऐसा दिन रहा जब संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई, जबकि महामारी की दूसरी लहर के बाद से यह 15वां अवसर रहा जब शहर में COVID-19 से किसी मरीज की मृत्यु नहीं हुई।

Delhi-schools-reopen-for-all-classes-phase-wise 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + fourteen =

Back to top button