breaking_newsअन्य ताजा खबरेंएजुकेशनएजुकेशन न्यूजदेशदेश की अन्य ताजा खबरें
Trending

NEET PG 2022 exams 21 मई को ही होगा,SC ने परीक्षा टालने से किया इंकार

मेडिकल के छात्रों ने नीट पीजी 2022 परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलने के कारण सुप्रीम कोर्ट से नीट-पीजी 2022 की परीक्षा को टालने की मांग की थी।

NEET PG 2022-exams-not-postponed-says-Supreme-Court

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट(Supreme-Court) ने आज नीट-पीजी (NEET-PG 2022)परीक्षा टालने से इंकार कर दिया है।अब नीट-पीजी परीक्षा 2022 तय समय पर ही 21 मई 2022 को होगी

शीर्ष अदालत ने डॉक्टरी की परीक्षा नीट-पीजी 2022 को टालने संबंधी याचिका खारिज कर दी(NEET PG 2022-exams-not-postponed-says-Supreme-Court-plea dismisses)है।

कोर्ट ने कहा है कि अगर परीक्षा टाली जाती है तो यह अराजकता और अनिश्चितता को उत्पन्न कर देगा।

इतना ही नहीं, इससे मरीज की देखभाल भी प्रभावित होगी और ऐसा करने से नीट-पीजी(NEET)की तैयारी में लगे 2 लाख से अधिक छात्रों के लिए पूर्वाग्रह पैदा हो जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट ने नीट-पीजी 2022 की परीक्षा (NEET-PG Exam 2022) टालने वाली याचिका पर कहा कि इससे अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी भी होगी। ये सरकार की पॉलिसी का मामला है।

No More NEET exam:बिना नीट मेडिकल कोर्सेज में 12के अंकों पर एडमिशन-तमिलनाडु विधानसभा में बिल पास

बता दें कि मेडिकल के छात्रों ने नीट पीजी 2022 परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलने के कारण सुप्रीम कोर्ट से नीट-पीजी 2022 की परीक्षा को टालने की मांग की(NEET PG 2022-exams-not-postponed-says-Supreme-Court)थी।

याचिकाकर्ताओं की ओर से कहा गया कि डॉक्टरों को तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला है। वहीं नीट-पीजी 2021 की काउंसलिंग अभी तक चल रही है।

नीट-पीजी 2021 की काउंसलिंग और नीट-पीजी 2022 की परीक्षा का भी आपस में टकराव हो रहा है।

ऐसे में नीट पीजी 2022 में भाग लेने के इच्छुक डॉक्टरों को परीक्षा की तैयारी के लिए थोड़ा और समय दिया जाए।

छात्रों के समर्थन में आएं सोनू सूद,कोरोनाकाल में NEET और JEE एग्‍जाम टालने की PMO से अपील

डॉक्टरों को इस परीक्षा के लिए कम से कम चार हफ्ते का समय दिया जाना चाहिए।

याचिकाकर्ताओं ने याचिका में कोर्ट से मांग की थी वह केंद्र को निर्देश दे कि जो उम्मीदवार नीट-पीजी (NEET PG 2021) काउंसलिंग में भाग ले रहे हैं, उन्हें नीट-पीजी 2022 परीक्षा के लिए पंजीकृत करने की इजाजत दी जाए।

इस बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया को पत्र लिख कर 21 मई 2022 को प्रस्तावित नीट-पीजी परीक्षा (NEET-PG exam) स्थगित करने का अनुरोध किया है।

NEET PG 2022-exams-not-postponed-says-Supreme-Court
(इनपुट एजेंसी से भी)

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button