breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशदेश की अन्य ताजा खबरेंबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन
Trending

अब Alia Bhatt का डीपफेक वीडियो वायरल,रश्मिका मंदाना,काजोल के बाद आलिया नई शिकार

हालांकि आलिया भट्ट की ओर से अभी तक इस पर कोई रिएक्शन नहीं आया है। लेकिन आलिया भट्ट के डीपफेक वीडियो ने फिर एक बार किसी की भी निजता और अस्तित्व को चोट पहुंचाने वाले सॉफ्टवेयर डीपफेक के दुष्परिणाम फिर से सामने ला दिए है। 

Alia-Bhatt’s-deepfake-video-viral-डीपफेक(Deepfake)वीडियो का महाजाल कितने खतरनाक तरीके से सोशल मीडिया(Social Media)पर फैल रहा है। इसके रोजाना नए-नए उदाहरण देखने को मिल रहे है।

अब आलिया भट्ट का एक डीपफेक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा(Alia-Bhatt’s-deepfake-video-viral)है,जिसमें आलिया भट्ट का फेस लिए लड़की अश्लील हरकतें करती दिख रही है।

इससे फिर एक बार डीपफेक वीडियो(deepfake-video)के खतरनाक परिणामों पर बहस छिड़ गई है।

रश्मिका मंदाना(Rashmika-Mandanna),कैटरीना कैफ(Katrina-Kaif) और काजोल(Kajol)के बाद,अभिनेत्री आलिया भट्ट का एक डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा(Alia-Bhatt’s-deepfake-video-viral)है।

 

इस वीडियो में दिखाया गया है कि आलिया भट्ट(Alia Bhatt)के चेहरे को किसी अन्य महिला के चेहरे में बदल दिया गया है।

 

हालांकि आलिया भट्ट की ओर से अभी तक इस पर कोई रिएक्शन नहीं आया है।

लेकिन आलिया भट्ट के डीपफेक वीडियो ने फिर एक बार किसी की भी निजता और अस्तित्व को चोट पहुंचाने वाले सॉफ्टवेयर डीपफेक के दुष्परिणाम फिर से सामने ला दिए है। 

आलिया भट्ट डीपफेक के नए वीडियो का शिकार बन गई(Alia-Bhatt’s-deepfake-video-viral) है, इस वीडियो की ओरिजनल क्लिप में दिख रहा है कि आलिया भट्ट के चेहरे को एक अन्य महिला के चेहरे में बदल दिया गया है।

इस वीडियो में यह महिला कैमरे पर कुछ अश्लील इशारे करती दिख आ रही है।

अब आलिया भट्ट के डीपफेक वीडियो पर भी यूजर्स चिंता जता रहे है और इसे किसी के लिए भी खतरा बताकर सरकार से और सख्त कदम उठाने की मांग कर रहे है।

 

आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में, रश्मिका मंदाना ने अपने डीपफेक वीडियो(Rashmika-Mandanna-deepfake-video-viral)के बारे में बात की थी जो वायरल हो गया था।

उन्होंने एक्स (पूर्व में Twitter) पर लिखा, ‘मुझे इसे साझा करते हुए वास्तव में दुख हो रहा है और मुझे ऑनलाइन फैलाए जा रहे मेरे डीपफेक वीडियो के बारे में बात करनी है।

ईमानदारी से कहूं तो ऐसा कुछ न केवल मेरे लिए, बल्कि हममें से हर किसी के लिए बेहद डरावना है, जो आज टेक्नोलॉजी के दुरुपयोग के कारण बहुत अधिक नुकसान की चपेट में है।’

उसी वीडियो के बारे में एक अन्य ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए,अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) ने कहा था, ‘हां, यह कानूनी तौर पर एक मजबूत मामला है।’

अभिनेता ने आगे कहा था, ‘आज, एक महिला और एक अभिनेता के रूप में, मैं अपने परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों का आभारी हूं जो मेरी सुरक्षा और समर्थन प्रणाली हैं।

Ranbir-Alia मेहंदी की रस्म से शुरु हो गए रणबीर-आलिया के वेडिंग फंक्शन

लेकिन अगर मेरे साथ ऐसा तब होता जब मैं स्कूल या कॉलेज में था, तो मैं सचमुच सोच भी नहीं सकता कि मैं इससे कैसे निपट सकता था।

इससे पहले कि हममें से अधिक लोग इस तरह की पहचान की चोरी से प्रभावित हों, हमें एक समुदाय के रूप में और तत्परता से इस पर ध्यान देने की जरूरत है।’

रश्मिका ने अपने ट्वीट में महाराष्ट्र के लिए साइबर सुरक्षा और साइबर अपराध जांच के लिए नोडल एजेंसी साइबराबाद पुलिस और महाराष्ट्र साइबर के आधिकारिक एक्स खातों को टैग किया।

 

इस बीच, काम के मोर्चे पर, आलिया भट्ट ने अपने वेब डेब्यू, डार्लिंग्स के साथ हाल ही में आयोजित फिल्मफेयर ओटीटी अवार्ड्स में वेब ओरिजिनल फिल्म श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता।

उन्होंने हाल ही में संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी में अपने अभिनय के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता।

उन्हें आखिरी बार करण जौहर की रॉकी और रानी की प्रेम कहानी और उनकी हॉलीवुड(Hollywood) पहली फिल्म हार्ट ऑफ स्टोन में देखा गया था। उनके पास वासन बाला की जिगरा पाइपलाइन में है।

 

Alia-Ranbir wedding:रणबीर-आलिया शादी के बंधन में बंधे,सामने आई फोटोज-वीडियोज,सिद्धिविनायक मंदिर जाएंगे आशीर्वाद लेने

 

 

 

 

 

 

 

Alia-Bhatt’s-deepfake-video-viral

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button