Trending

Aryan Khan को फंसाने की साजिश,शाहरुख से मांगे थे 25 करोड़:CBI ने NCB के पूर्वाधिकारी समीर वानखेड़े पर दर्ज की FIR

सीबीआई द्वारा दायर प्राथमिकी रिपोर्ट के मुताबिक, बॉलिवुड(Bollywood)एक्टर शाहरुख खान के परिवार को धमकी दी गई थी कि उनके बेटे आर्यन खान को ड्रग्स के मामले में फंसाया जाएगा,अगर उन्होंने 25 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं किया।

Aryan-Khan-framed-Wankhede-accused-of-extorting-Rs.25-crores-from-Shahrukhs- family-CBI-registered-FIR-against-Sameer-Wankhede 

आर्यन खान(Aryan Khan)केस में एनसीबी विजिलेंस(NCB Vigilance)रिपोर्ट से बहुत सनसनीखेज खुलासा हुआ है।

आर्यन खान को ड्रग्स केस में फंसाने की साजिश रची गई थी और इसकी एवज में शाहरुख खान(Shah Rukh Khan) के परिवार से 25 करोड़ वसूलने की प्लानिंग(Aryan-Khan-framed-Wankhede-accused-of-extorting-Rs.25-crores-from-Shahrukhs- family)थी।

इस षड्यंत्र को रचने का आरोप एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े(Sameer Wankhede)और तीन अन्यों पर लगा है।

एनसीबी विजिलेंस रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है,जिसके आधार पर अब सीबीआई(CBI) ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB)के पूर्व जोनल निदेशक समीर वानखेड़े(Sameer-Wankhede)के खिलाफ एफआईआर रजिस्टर कर ली(Aryan-Khan-framed-Wankhede-accused-of-extorting-Rs.25-crores-from-Shahrukhs-family-CBI-registered-FIR-against-Sameer-Wankhede)है।

सीबीआई द्वारा दायर प्राथमिकी रिपोर्ट के मुताबिक, बॉलिवुड(Bollywood)एक्टर शाहरुख खान के परिवार को धमकी दी गई थी कि उनके बेटे आर्यन खान को ड्रग्स के मामले में फंसाया जाएगा,अगर उन्होंने 25 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं किया।

बाद में आर्यन खान को एनसीबी से क्लीन चिट मिल गई थी लेकिन तत्कालीन एनसीबी जांच अधिकारी समीर वानखेडे़ के खिलाफ एनसीबी विजिलेंस ने अपनी जांच शुरू कर दी थी।
मौजूदा वक्त में समीर वानखेडे़ भ्रष्टाचार और आपराधिक साजिश रचने के आरोपों का सामना कर रहे है और सीबीआई ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया(Aryan-Khan-framed-Wankhede-accused-of-extorting-Rs.25-crores-from-Shahrukhs-family-CBI-registered-FIR-against-Sameer-Wankhede)है।
सीबीआई(CBI)द्वारा दायर एफआईआर और एनसीबी विजिलेंस की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है कि आर्यन खान को ड्रग्स केस में फंसाकर शाहरुख खान के परिवार से 25 करोड़ की वसूली की साजिश रची गई थी।
दरअसल एनसीबी की विजिलेंस ने 11 मई को सीबीआई को अपनी रिपोर्ट सौंपी।
25 अक्टूबर 2021 को विजिलेंस जांच शुरू हुई थी। विजिलेंस एनसीबी के तत्कालीन मुंबई जोन के डायरेक्टर समीर वानखेड़े ,सुप्रीटेंडेंट विश्व विजय सिंह और इंटेलिजेंस अफसर आशीष रंजन के खिलाफ कार्रवाई की मांग (Aryan-Khan-framed-Wankhede-accused-of-extorting-Rs.25-crores-from-Shahrukhs- family-CBI-registered-FIR-against-Sameer-Wankhede)की।

2 अक्टूबर 2021 को कोर्डेलिया क्रूज में रेड हुई थी। विजिलेंस की जांच में पाया गया कि संदिग्धों की लिस्ट में शुरुआत में नोट में 27 नाम थे लेकिन टीम ने उन्हें घटाकर 10 कर दिया।

जिसमें से कई को बिना कागजी कार्रवाही के जाने दिया।

आर्यन खान केस से NCB अधिकारी समीर वानखेड़े को हटाया गया,अब SIT करेगी जांच

 

 

अरबाज नाम के शख्स के जूतों और जिप से नशीला पदार्थ मिला, लेकिन उसे लेकर दस्तावेज नहीं बनाए गए। अरबाज को चरस सप्लाई करने वाले सिद्धार्थ शाह को भी जाने दिया गया।

जांच में ये भी पता चला की संदिग्धों को स्वतंत्र गवाह के वी गोसावी के वाहन में लाया गया।

के वी गोसावी को एनसीबी अधिकारी की तरह दिखाया गया।

के वी गोसावी और उसकी सहयोगी ने संविले डिसूजा ने आर्यन खान के परिवार से 25 करोड़ रुपए वसूलने की साजिश(Aryan-Khan-framed-Wankhede-accused-of-extorting-Rs.25-crores-from-Shahrukhs- family-CBI-registered-FIR-against-Sameer-Wankhede)रची।

उसे मामले में फंसाने की धमकी दी और आखिरकार 18 करोड़ में डील हो गई। के वी गोसावी ने टोकन मनी के तौर पर 50 लाख रुपया लिया।

हालांकि बाद में इसमें से कुछ हिस्सा वापस कर दिया गया। समीर वानखेड़े के कहने पर के वी गोवासी ने आर्यन खान को एनसीबी अधिकारी बनकर ऑफिस में यहां से वहां खींचा और धमकाया, उसके साथ सेल्फी ली।

समीर वानखेड़े अपनी विदेश यात्राओं के खर्च का सोर्स ठीक से नहीं बता पाए।

Aryan Khan रहेंगे जेल में ही, मुंबई कोर्ट ने ज़मानत याचिका खारिज की,हाईकोर्ट पहुंचे वकील

जांच में ये भी पता चला कि समीर वानखेड़े महंगी घड़ियों की खरीद फरोख्त में एक प्राइवेट शख्स के साथ शामिल थे। इस बारे में उन्होने विभाग को नहीं बताया।

विजिलेंस रिपोर्ट के मुताबिक इन अफसरों ने अपने कर्तव्य और ड्यूटी को भूलकर आरोपियों से फायदा उठाने की कोशिश की।

इसी रिपोर्ट के आधार पर सीबीआई ने समीर वानखेड़े और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया और 29 जगहों पर छापेमारी की।

 

Breaking News : आखिरकार आर्यन खान को जमानत मिल गयी, पर आज नहीं आ पायेंगे बाहर

 

 

Aryan-Khan-framed-Wankhede-accused-of-extorting-Rs.25-crores-from-Shahrukhs- family-CBI-registered-FIR-against-Sameer-Wankhede 

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button