breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजनराजनीति
Trending

Aryan Khan केस में ‘घटिया जांच’ के लिए पूर्व NCB अधिकारी ‘समीर वानखेड़े’ के खिलाफ कार्रवाई के आदेश:सूत्र

शाहरुख खान के बेटेआर्यन खान को शुक्रवार को एनसीबी की ओर से ड्रग्स केस में क्लीन चिट मिल(Aryan Khan gets clean chit in drugs case)गई।

Aryan-Khan-case-action-against-Sameer-Wankhede-ex-NCB-officer-for-shoddy-probe

नई दिल्‍ली:एक्टर शाहरुख खान(ShahRukh Khan)के बेटेआर्यन खान को शुक्रवार को एनसीबी की ओर से ड्रग्स केस में क्लीन चिट मिल(Aryan Khan gets clean chit in drugs case)गई।

अब इस केस की शुरुआती जांच कर रहे एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े(Sameer Wankhede) के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दे दिए गए(Aryan-Khan-case-action-against-Sameer-Wankhede-ex-NCB-officer-for-shoddy-probe)है।

गृहमंत्रालय के सूत्रों(MHA)के हवाले से यह जानकारी मिली है।

आर्यन खान ड्रग्स केस में पूर्व एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े(Sameer Wankhede)को घटिया जांच (shoddy investigation)और फर्जी जाति प्रमाणपत्र दाखिल करने के मामले में कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है।

इस मामले से जुड़े लोगों ने शु्क्रवार को यह जानकारी दी।

Aryan Khanके खिलाफ कोई सबूत नहीं,यह कहना जल्दबाजी होगी:NCB के संजय सिंह

एक अधिकारी ने नाम उजागर न करने की शर्त पर कहा, “सरकार ने घटिया जांच के लिए सक्षम अधिकारी से वानखेड़े के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा है।उनके खिलाफ फर्जी जाति प्रमाणपत्र के लिए कार्रवाई की(Aryan-Khan-case-action-against-Sameer-Wankhede-ex-NCB-officer-for-shoddy-probe)जाएगी।”

गौरतलब है कि महाराष्‍ट्र के मंत्री नवाब मलिक(Nawab Malik) ने आरोप लगाया था कि सरकारी नौकरी हासिल करने के लिए वानखेड़े ने फर्जी दस्‍तावेजों का उपयोग किया।

मलिक के आरोपों के बाद वानखेड़े ने यह साबित करने के लिये कि वह (वानखेड़े) दलित हैं, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के समक्ष पिछले साल नवंबर में अपने जाति प्रमाण पत्र से जुड़े मूल कागजात पेश किए थे।

वानखेड़े एनसीबी के मुंबई जोन के प्रमुख थे और मुंबई के तट पर क्रूज(Mumbai cruise drugs case)पर छापेमारी से संबंधित मामले की शुरुआती जांच वे ही कर रहे थे।

इस मामले में बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन(Aryan Khan arrested)को गिरफ्तार किया गया था।  बाद में हाईकोर्ट में आर्यन को जमानत पर रिहा किया गया था।

Gauri Khan birthday:आज गौरी खान के जन्मदिन पर फराह खान ने लिखा ये भावुक मैसेज-मां की ताकत सबसे बड़ी होती है

Aryan-Khan-case-action-against-Sameer-Wankhede-ex-NCB-officer-for-shoddy-probe

आपको बता दें कि इस हाईप्रोफाइल ड्रग्स केस में आर्यन को आज क्‍लीन चिट मिल गई है। नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो यानी NCB ने इस मामले में चार्जशीट फाइल की है जिसमें आर्यन तथा पांच अन्‍य को क्‍लीन चिट दी गई है, इनके नाम चार्जशीट में नहीं हैं।

दिल्ली NCB हेडक्वार्टर के सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार आर्यन खान(Aryan Khan)समेत 6 लोग चार्जशीट का हिस्सा नही हैं। आर्यन के खिलाफ एसआईटी को ठोस सबूत नहीं मिले।

एंटी ड्रग एजेंसी ने इस मामले में 6 हजार पन्‍नों की चार्जशीट दाखिल की है, जिसमें 14 आरोपियों के नाम हैं।

23 वर्षीय आर्यन जो कि गिरफ्तार किए गए 20 लोगों में से एक थे, का नाम आरोपियों में शामिल नहीं है।

मामले में आर्यन को क्‍लीन चिट मिलने के बाद नवाब मलिक ने ट्वीट कर कहा था कि, “अब जबकि आर्यन खान और 5 अन्य को क्लीन चिट मिल गई है।

क्या एनसीबी समीर वानखेड़े, उनकी टीम और प्राइवेट आर्मी के खिलाफ कार्रवाई करेगा? या इन अपराधियों का बचाव करेगी?

आर्यन खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया,NCB को नहीं मिली कस्टडी

Aryan-Khan-case-action-against-Sameer-Wankhede-ex-NCB-officer-for-shoddy-probe

सूत्रों ने ड्रग्‍स मामले में छापामारी के बाद वानखेड़े की जांच में पांच अनियमितताएं के बारे में बताया।

इसके मुताबिक, सर्च ऑपरेशन के दौरान वीडियोग्राफी नहीं की गई, इसके अलावा आर्यन के फोन के मामले में विश्‍लेषण में भी खामियां थीं क्‍योंकि चैट उन्‍हें इस मामले से नहीं जोड़ती है।

ड्रग्‍स के consumptionको साबित करने के लिए कोई मेडिकल टेस्‍ट भी नहीं किया गया और एक गवाह भी मुकर गया।

इस गवाह ने विशेष जांच टीम को बताया कि उससे खाली पेपर पर दस्‍तखत कराए गए। सूत्रों ने यह भी कहा कि दो अन्‍य गवाहां ने भी जांच टीम को बताया कि एनसीबी की टीम की छापेमारी के समय वे वहां मौजूद नहीं थे।

 

आर्यन खान जोक्स : बेल नही मिलने पर अब्बू से नाराज हुए आर्यन खान…कहा घंटा का किंग खान है..!!

 

Aryan-Khan-case-action-against-Sameer-Wankhede-ex-NCB-officer-for-shoddy-probe

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button