breaking_newsअन्य ताजा खबरेंएप्सटेक्नोलॉजी
Trending

WhatsApp के इस फाड़ू फीचर से,दूसरे मोबाइल फोन या टैबलेट पर भी कर सकेंगे चैट

व्हाट्सएप का यह नया फीचर(WhatsApp-Multi-Device-2.0-feature)यूजर्स के लिए टाइम सेविंग साबित होने वाला है। चूंकि अभी तक यूजर्स अपने व्हाट्सएप अकाउंट को एक फोन या फिर टैबलेट में ही एक्सेस कर पाते है।

WhatsApp-Multi-Device-2.0-feature-Whatsapp अपने यूजर्स को हमेशा की ही तरह जल्द ही एक और शानदार फीचर देने जा रहा है।

व्हाट्सएप चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतरीन बनाने के लिए टाइम-टाइम पर नए अपडेट(Whatsapp update)लाता रहता है।

इसी दिशा में कंपनी अब यूजर्स के लिए जल्द ही व्हाट्सएप मल्टी डिवाइस 2.0(WhatsApp-Multi-Device-2.0-feature)फीचर लाने वाली है।

इस लेटेस्ट फीचर(Whatsapp new feature)की हेल्प से यूजर्स अपने व्हाट्सएप अकाउंट को अन्य एडिशनल मोबाइल फोन या टैबलेट से लिंक कर(WhatsApp-Multi-Device-2.0-feature-will-let-users-link-an-additional-mobile-phone-or-tablet)सकेंगे।

whatsapp के फीचर्स के बारे में नई-नई जानकारी देने वाली साइट WABetaInfo ने अपने ट्विटर हैंडल से व्हाट्सएप मल्टी डिवाइस 2.0(WhatsApp-Multi-Device-2.0-feature)के बारे में जानकारी दी है,

जिसके मुताबिक शुरुआत में यह फीचर एंड्रॉयड टैबलेट(Android Tablet) और व्हाट्सएप फॉर आईपैड के लिए लाया जाएगा।

Whatsapp का लेटेस्ट फीचर है टेस्टिंग फेज में

 व्हाट्सएप के इस नए फीचर के आने के बाद यूजर्स अपने प्राइमरी स्मार्टफोन के अतिरिक्त किसी भी दूसरे अन्य मोबाइल फोन या टैबलेड पर अपने व्हाट्सएप अकाउंट को आराम से चला सकेंगे।

हालांकि फिलहाल यह फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है।

कंपनी ने इस बारे में अभी तक कोई खुलासा नहीं किया है कि कंपनी इसे व्हाट्सएप के सभी यूजर्स के लिए रोलआउट करेगी या नहीं।यह फ्यूचर अपडेट(Whatsapp Update)है जो लाया भी जा सकता है और नहीं भी लाया जा सकता।

हो सकता है कि फीचर रोलआउट करने तक इस फीचर में और भी काफी सारे बदलाव कर दिए जाए।

 

Whatsapp status इस स्मार्ट तरीके से Facebook पर करें शेयर

 

 

व्हाट्सएप का नया फीचर है टाइम सेविंग

व्हाट्सएप का यह नया फीचर(WhatsApp-Multi-Device-2.0-feature)यूजर्स के लिए टाइम सेविंग साबित होने वाला है। चूंकि अभी तक यूजर्स अपने व्हाट्सएप अकाउंट को एक फोन या फिर टैबलेट में ही एक्सेस कर पाते है।

इसके अतिरिक्त यूजर्स अपने व्हाट्सएप अकाउंट को किसी भी एक वेब डिवाइस(Web Device) से भी लिंक कर सकते है लेकिन एडिशनल मोबाइल या पैड लिंकिंग फीचर के रोलआउट होने(WhatsApp-Multi-Device-2.0-feature-will-let-users-link-an-additional-mobile-phone-or-tablet)के बाद व्हाट्सएप यूजर्स का टाइम सेव होगा।

चूंकि मौजूदा वक्त में व्हाट्सएप अकाउंट(Whatsapp Account)दूसरे डिवाइस पर चलाने के लिए आपको 6-डिजिट कोड की आवश्यकता पड़ती है।

साथ में डाटा और चैट हिस्ट्री(Whatsapp chat)को भी सिंक होने में काफी टाइम लग जाता है। जबकि मल्टी डिवाइस 2.0 यूजर्स को इस झंझट से मुक्ति दिलाएगा और टाइम बचायेगा।

 

आपके स्मार्टफोन पर भी नहीं चल रहा Whatsapp? ऐसे लें Chat का Backup

 

 

WhatsApp-Multi-Device-2.0-feature

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button