breaking_newsअन्य ताजा खबरेंएप्सटेक न्यूजटेक्नोलॉजी
Trending

Whatsapp update:व्हाट्सएप लाया नया रिएक्शन फीचर, Emoji से ऐसे करें रिएक्ट

चलिए बताते है कि आप व्हाट्सएप पर रिएक्शन फीचर का कैसे उपयोग कर सकते है

Whatsapp-update-reaction-feature-with-emoji-roll-out-by-whatsapp-इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतरीन बनाने के लिए हमेशा नए-नए अपेडट लाता रहता(Whatsapp-update)है।

इसलिए अब व्हाट्सएप(Whatsapp)ने आखिरकार चैटिंग एक्सपीरियंस को शानदार बनाने के लिए ‘रिएक्शन फीचर’ शुरू कर दिया(reaction-feature-with-emoji-roll-out-by-whatsapp)है।

मेटा(पूर्व में फेसबुक)के संस्थापक सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस नए फीचर का एलान किया।

जुकरबर्ग ने सभी अब व्हाट्सएप यूजर्स के लिए इमोजी रिएक्शन फीचर का इस्तेमाल शुरू कर दिया (Whatsapp-update-reaction-feature-with-emoji-roll-out-by-whatsapp)है।

अब व्हाट्सएप यूजर्स चैटिंग या मैसेजिंग(Whatsapp chat)करते टाइम इन रिएक्शन इमोजी का इस्तेमाल (Whatsapp emoji reaction)करके सामने वाले को अपनी बात आसानी से समझा सकेंगे।

WhatsApp के यह फाडू टिप्स एंड ट्रिक्स जिससे हैकर्स भी नहीं कर पायेंगे हैक

Facebook अधिकृत Whatsapp के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने बताया कि 5 मई से व्हाट्सएप रिएक्शन फीचर अब सभी के लिए शुरू हो गया(Whatsapp-update-reaction-feature-with-emoji-roll-out-by-whatsapp) है।

आपको दें कि व्हाट्सएप ने शुरूआत में छह इमोजी(Emoji)को शुरू किया था,जिसमें कि लाफिंग यानि हंसी,दुख,थैंक्स,हार्ट,थम्स अप और सरप्राइज सरीखे इमोजी शामिल है।

फेसबुक के फाउंडर और व्हाट्सएप के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने बताया है कि आने वाले समय में भी कुछ नए इमोजी को लॉन्च किया जाएगा।

इंस्टाग्राम (Instagram)और टेलीग्राम (Telegram)पर जिस तरह से इमोजी काम करते है,व्हाट्सएप पर भी उसी तरह इमोजी रिएक्शन फीचर(Emoji reaction feature)काम करता है।

Whatsapp update:अब Whatsapp पर कर सकेंगे 32 लोगों के साथ ग्रुप वॉयस कॉल,2GB की फाइल शेयर,पावरफुल होगा एडमिन

चलिए बताते है कि आप व्हाट्सएप पर रिएक्शन फीचर का कैसे उपयोग कर सकते है:

Whatsapp-update-reaction-feature-with-emoji-roll-out-by-whatsapp

-सबसे पहले अपनी व्हाट्सएप चैट को खोलें।

-अब जिस मैसेज पर आप रिएक्शन देना चाहते है,उस मैसेज को प्रेस करके होल्ड करें।

-ऐसा करते ही आपके सामने एक पॉप-अप दिखेगा,जिसमें 6 इमोजी रिएक्शन होंगे,इनके माध्यम से आप मैसेज पर अपना रिएक्शन दे सकते है।

-बस इसके लिए किसी भी एक रिएक्शन को सेलेक्ट कर लें।

-जैसे ही आप रिएक्शन चुनेंगे वह सेलेक्टेड टैक्स्ट मैसेज के नीचे दिखने लगेगा।

 

टेक(Technology)और व्हाट्सएप (Whatsapp)से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए जुड़े रहे समयधारा के साथ।आप हमें ट्विटर(Twitter)और फेसबुक(Facebook)पर लाइक व फॉलो कर सकते है।

उसने दिन में कितनी बार आपका WhatsApp Profile देखा? ऐसे करें पता

 

 

 

 

Whatsapp-update-reaction-feature-with-emoji-roll-out-by-whatsapp

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button