breaking_newsएप्सटेक्नोलॉजीहाउ टू
Trending

उसने दिन में कितनी बार आपका WhatsApp Profile देखा? ऐसे करें पता

दिनभर आप कई लोगों से चैट करते है और कई लोगों से नहीं भी कर पाते,लेकिन एक चीज ऐसी है जो लगभग हर कोई Whatsapp पर करता है। वो है आपका व्हाट्सएप प्रोफाइल (WhatsApp profile) चेक करना।

Who-viewed-my-WhatsApp-profile-trick-to-know

नई दिल्ली: लोकप्रिय मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) पर पूरी दुनिया एक्टिव है।

दिनभर आप कई लोगों से चैट करते है और कई लोगों से नहीं भी कर पाते,लेकिन एक चीज ऐसी है जो लगभग हर कोई Whatsapp पर करता है। वो है आपका व्हाट्सएप प्रोफाइल (WhatsApp profile) चेक करना।

अब ऐसे में सवाल उठता है कि आप यह पता कैसे करेंगे कि दिनभर में किस-किस ने आपका व्हाट्सएप प्रोफाइल (Who-viewed-my-WhatsApp-profile-trick-to-know) देखा।

चूंकि व्हाट्सएप (Whatsapp) में प्राइवेसी पॉलिसी के कारण किसने आपका प्रोफाइल चेक किया,ऑप्शन नहीं मिलता। वर्तमान में तो यह संभव नहीं है।

अब अगर आप जानना चाहते है कि व्हाट्सएप पर आपकी प्रोफाइल फोटो या डीपी (Display Picture) किसने-किसने चेक करी (How to know Who viewed my WhatsApp profile) तो आपको थर्ड पार्टी एप का सहारा लेना पड़ेगा।

आपके स्मार्टफोन पर भी नहीं चल रहा Whatsapp? ऐसे लें Chat का Backup

इस काम के लिए ही एक एप बनाया गया है- ‘Whatsapp-Who Viewed Me?’ यह एक एंड्रॉयड (Android) एप है,जिसकी हेल्प से आप आसानी से देख सकते है कि आपके किस कॉन्टैक्ट ने बीते दिनों में कितनी बार आपका व्हाट्सएप डीपी या प्रोफाइल पिक (WhatsApp Profile pic) देखा है।

how to hide personal whatsapp chat-hide chat on whatsapp

 

ऐसे जानें किसने देखा आपका व्हाट्सएप प्रोफाइल

How to know Who viewed my WhatsApp profile

जैसाकि हम आपको ऊपर बता ही चुके है कि थर्ड पार्टी एप‘Whatsapp-Who Viewed Me?’ से आप जान सकते है कि किसने आपका प्रोफाइल देखा।

अब चूंकि यह एक जासूसी करने वाला काम है तो यह एप आपको गूगल प्ले स्टोर पर तो मिलेगा नहीं। इसलिए अब आपको इस एप का apk file डाउनलोड करना होगा और फिर उसे इंस्टॉल करना होगा।

-इसके लिए सबसे पहले आप अपने स्मार्टफोन के किसी भी ब्राउज़र में जाए और इस एप का नाम सर्च करें।

-अब इसका apk file डाउनलोड करके इस एप को इंस्टॉल कर लें। 

-इस एप की स्क्रीन पर बीच में आपको एक स्कैन बटन दिखेगा। इस बटन पर टैप करें।अब इसके बाद यह एप आपके व्हाट्सएप कॉन्टैक्ट्स (WhatsApp contacts) को स्कैन करेगा। 

-और बस अब आप देख सकते है कि किस-किस ने आपका व्हाट्सएप प्रोफाइल (WhatsApp Profile) चेक किया है।

इस एप का इंटरफेस बहुत ही साधारण है और यह एप अभी फिलहाल एंड्रॉयड के लिए ही उपलब्ध है।

आप इस एप से उन लोगों का पता लगा सकते है  जिन्होंने आपके व्हाट्सएप प्रोफाइल को देखा तो लेकिन आपसे कभी-कोई चैट नहीं की।

Who-viewed-my-WhatsApp-profile-trick-to-know

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button