breaking_newsअन्य ताजा खबरेंएप्सटेक न्यूजटेक्नोलॉजी
Trending

Whatsapp update:अब Whatsapp पर कर सकेंगे 32 लोगों के साथ ग्रुप वॉयस कॉल,2GB की फाइल शेयर,पावरफुल होगा एडमिन

आपको बता दें कि वर्तमान में व्हाट्सएप(Whatsapp)ग्रुप वॉयस कॉल (Group Voice Call) में में महज आठ लोगों को जोड़ने की सुविधा देता है और यूजर्स अभी तक सिर्फ 0.1GB तक की ही फाइल्स शेयर कर सकते है।

Whatsapp-update-WhatsApp-new-features-allow-32-users-to-join-group-voice-call-2-GB-file-can-be-shared

नई दिल्ली: Whatsapp एक बार फिर नए फीचर्स(WhatsApp-new-features)के अपडेट के साथ आपके सामने आ रहा है।

गुरुवार को व्हाट्सएप ने एलान किया कि वह अब ग्रुप वॉयस(Group Voice Call) में एक साथ 32यूजर्स के जुड़ने और 2 गीगाबाइट तक की फाइल्स को शेयर करने की सहूलियत देने जा रहा(WhatsApp-new-features-allow-32-users-to-join-group-voice-call-2-GB-file-can-be-shared)है।

आपको बता दें कि वर्तमान में व्हाट्सएप(Whatsapp)ग्रुप वॉयस कॉल (Group Voice Call) में में महज आठ लोगों को जोड़ने की सुविधा देता है और यूजर्स अभी तक सिर्फ 0.1GB तक की ही फाइल्स शेयर कर सकते है।

व्हाट्सएप के नए अपडेट(Whatsapp update)के साथ यूजर्स अब लार्ज फाइल्स आराम से शेयर कर सकेंगे। इसके अतिरिक्त और भी कई नए फीचर्स(WhatsAppvNew features)की सुविधाएं व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए लाने वाला है।

इतना ही नहीं,व्हाट्सएप अब ग्रुप एडमिन को भी और ज्यादा पावरफुल बनाने जा रहा(more-power-group-admin) है।

Whatsapp Update:दो दिन बाद भी अब Delete कर सकेंगे अपना भेजा हुआ WhatsApp message

चूंकि व्हाट्सएप अब ग्रुप एडमिन(Group admin) को यह ताकत देगा कि वह ग्रुप चैट(Group chat)से अनवांटेड मैसेजेस को हटा सकें।

कंपनी के स्पीकर ने बताया है कि व्हाट्सएप ग्रुप चैट से हटाया गया मैसेज या मीडिया फाइल किसी भी सदस्य को दिखाई नहीं देगी।

Meta प्लेटफॉर्म्स के CEO मार्क जुकरबर्ग ने अपनी एक पोस्ट में बताया है कि हम Whatsapp पर ग्रुप में नए फीचर जोड़ने जा रहे है,जिसमें रिएक्शन,बिग फाइल शेयरिंग और ग्रुप कॉल्स सम्मिलित(Whatsapp-update-WhatsApp-new-features-allow-32-users-to-join-group-voice-call-2-GB-file-can-be-shared)है।

Whatsapp-update-WhatsApp-new-features-allow-32-users-to-join-group-voice-call-2-GB-file-can-be-shared-1

 

 

आपके स्मार्टफोन पर भी नहीं चल रहा Whatsapp? ऐसे लें Chat का Backup

 

रिएक्शन फीचर भी

अपने एक ब्लॉग पोस्ट में व्हाट्सएप ने लिखा है कि Whatsapp पर कम्युनिटीज फीचर से लोग एक छत के नीचे अलग-अलग ग्रुप्स को एक साथ लाने में समर्थ होंगे,जोकि उनके लिए काम करते है।

इसका फायदा यह होगा कि पूरी कम्युनिटी को सेंड किए गए अपडेट एक साथ प्राप्त हो सकेंगे और छोटे डिस्कशन ग्रुप्स को आसानी से मैनेज कर सकते है कि उनके लिए क्या मैटर करता है।

रिएक्शन(Reaction)फीचर के साथ यूजर्स chat को लॉन्ग टाइम तक प्रेस करके Emoji के साथ मैसेज पर फौरन अपना रिएक्शन सेंड कर सकते है।

whatsapp-tricks-कमाल के है ये WhatsApp Features,सेकेंड्स में करते है काम,जानें कैसे?

इसके अतिरिक्त,अब व्हाट्सएप पर 2GB की फाइल शेयर कर सकेंगे,जिससे कि न केवल टाइम सेव होगा बल्कि अन्य एप पर स्विच करने की मुसीबत खत्म हो(Whatsapp-update-WhatsApp-new-features-allow-32-users-to-join-group-voice-call-2-GB-file-can-be-shared)जाएगी।

आपको बता दें कि मौजूदा समय में व्हाट्सएप यूजर्स को एक बार में सिर्फ 100MB फाइल शेयर करनेकी फैसिलिटी देता है।

इतना ही नहीं, कम्युनिटीज में admin के लिए नए टूल उपलब्ध होंगे,जिसमें अनाउंसमेंट मैसेज सम्मिलित है जोकि सभी को सेंड किए जाते है और ये कंट्रोल करते है कि कौन-कौन से ग्रुप्स को जोड़ा जा सकता है।

Whatsapp new update:अब WhatsApp DP पर टैप करके देख सकेंगे किसी का भी Status

 

 

Whatsapp-update-WhatsApp-new-features-allow-32-users-to-join-group-voice-call-2-GB-file-can-be-shared

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button