breaking_newsअन्य ताजा खबरेंएप्सटेक्नोलॉजी
Trending

Whatsapp update:अब WhatsApp Call में किसी को भी कर सकेंगे शामिल,जल्द आ रहा Link feature

Whatsapp Call के लिए इन्वाइट लिंक प्राप्त करने वाले यूजर्स को App पर भी एक अकाउंट क्रिएट करना होगा चूंकि Whatsapp Call एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ सेफ हैं।

Whatsapp update-Whatsapp-testing-a-new feature-to-create-link-to-join-whatsapp-call 

हमेशा की तरह व्हाट्सएप का नया अपडेट(Whatsapp update)सामने आया है।अपने यूजर्स को एक्सीलेंट एक्सपीरियंस प्रदान करने के लिए व्हाट्सएप नए-नए अपडेट नए-नए फीचर्स(Whatsapp new features)के साथ लाता रहता है।

इसी कड़ी में अब जल्द ही व्हाट्सएप यूजर्स अपनी कॉल(Whatsapp call) में किसी को भी शामिल करने के लिए लिंक बना सकेंगे।

प्राप्त रिपोर्ट्स के अनुसार,Whatsapp एक नए फीचर पर टेस्टिंग कर रहा है जो यूजर्स को एप पर कॉल ज्वाइन करने के लिए लिंक बनाने की मंजूरी देगा।इससे दूसरे कॉन्टैक्ट आसानी से कॉल में शामिल हो(Whatsapp-testing-a-new feature-to-create-link-to-join-whatsapp-call) सकेंगे।

हालांकि व्हाट्सएप ने पहले भी एक अपडेट रिलीज किया था जोकि यूजर्स को कॉल में शामिल होने की अनुमति देता था।

लेकिन अब नए अपडेट के साथ मेजबान यूजर अपनी WhatsApp Call पर अन्य कॉन्टैक्ट्स को शामिल करने के लिए लिंक (Link)बनाने में समर्थ(Whatsapp update-Whatsapp-testing-a-new feature-to-create-link-to-join-whatsapp-call) होंगे।

उसने दिन में कितनी बार आपका WhatsApp Profile देखा? ऐसे करें पता

 

 

जानिये व्हाट्सएप कॉल लिंक फीचर कैसे करेगा काम?

Whatsapp के नए-नए अपेडट्स का खुलासा करने वाली Wabetainfo ने अपनी रिपोर्ट में यह बताया है कि अब WhatsApp जल्द ही लोगों के लिए कॉल लिंक्स (call links) का इस्तेमाल करते हुए कॉल में शामिल होना आसान बना देगा।
-इसमें आगे यह भी बताया गया है कि एप पर कॉल होस्ट अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट के भीतर लिंक जनरेट कर सकेंगे और किसी को भी इन्वाइट करने के लिए उन्हें शेयर कर(Whatsapp update-Whatsapp-testing-a-new feature-to-create-link-to-join-whatsapp-call)सकेंगे।
-हालांकि यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि Whatsapp Call के लिए इन्वाइट लिंक प्राप्त करने वाले यूजर्स को App पर भी एक अकाउंट क्रिएट करना होगा चूंकि Whatsapp Call एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ सेफ हैं।
-वैसे फिलहाल इस अपडेट की टेस्टिंग चल रही है और रिपोर्ट के अनुसार,वर्तमान में यूजर्स अभी कॉल लिंक्स नहीं बना सकते हैं।
-आपको बता दें कि व्हाट्सएप का यह नया फीचर मैसेंजर पर उपलब्ध फीचर से थोड़ा अलग है, क्योंकि यूजर्स को कॉल में जुड़ने के लिए व्हाटसएप अकाउंट की जरूरत पड़ती है, जबकि पहले कोई भी लिंक से ज्वाइन कर सकता है।

इसके अलावा, Meta अधिकृत व्हाट्सएप ने अभी हाल ही में एक नया अपडेट पेश किया है,जोकि यूजर्स को बैकग्राउंड में वॉयस मैसेज(Voice Message)चलाने की सुविधा देता है।

यह फीचर iPhone और iPad यूजर्स के लिए एक्सक्लूसिव तौर पर लॉन्च किया गया है और यह देखना बाकी है कि व्हाट्सएप इस फीचर को अपने प्लेटफॉर्म के एंड्रॉयड(Android)और वेब वर्जन पर कब लाता है।

Whatsapp update-Whatsapp-testing-a-new feature-to-create-link-to-join-whatsapp-call 

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button