breaking_newsअन्य ताजा खबरेंबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन
Trending

Birthday special:दीपिका पादुकोण का 35वां बर्थडे है आज,इस बीमारी से रही है ग्रस्त

एक स्ट्रांग व्यक्तित्व की मालकिन दीपिका पादुकोण अपने विचारों में बहुत पारदर्शी है और प्रत्येक मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखती है...

Deepika Padukone Birthday special-Happy birthday Deepika

मुंबई:बॉलिवुड(Bollywood)एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण आज 5 जनवरी 2021को अपना 35वां जन्मदिन मना (Deepika Padukone Birthday special) रही है। दीपिका पादुकोण का जन्म 5 जनवरी 1986 को हुआ है।

जहां तक बात उनकी पर्सनल लाइफ की है तो बॉलिवुड की ये हॉट दीवा एक्टर रणवीर सिंह के साथ विवाह के गठबंधन में वर्ष 2018 में ही बंध चुकी है और आजकल अपने पति रणवीर सिंह के साथ खुशहाल शादीशुदा लाइफ को एंजॉय कर रही है।

दीपिका पादुकोण(Deepika Padukone)सिर्फ पर्सनल लाइफ ही नहीं बल्कि प्रोफेशनल फ्रंट पर भी खासी सफल और बिजी अभिनेत्री है।

Deepika Padukone Birthday special-Deepika Padukone suffering from OCD-Happy birthday Deepika

दीपिका पादुकोण रही है इस बीमारी से पीड़ित-Deepika Padukone Birthday special

भले ही आज दुनिया में उनके करोड़ों फैंस है जो उनके आत्मविश्वास,एक्टिंग स्किल और गजब की खूबसूरती व स्टाइल से उनके मुरीद हो जाते है

लेकिन एक टाइम ऐसा भी रहा है जब खुद दीपिका पादुकोण ने अपनी एक गंभीर बीमारी का खुलासा किया था और यह समय था टीवी के रियलिटी शो बिग बॉस13 (Bigg Boss13) के एक एपिसोड का।

जी हां,बीते वर्ष ही दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)इस कंट्रोवर्शियल शो का हिस्सा बनी थी जब वह अपनी फिल्म ‘छपाक’ को प्रमोट करने पहुंची थी।

उस समय बिग बॉस13 (Bigg Boss 13) के घर के अंदर घरवालों द्वारा फैलाई गई गंदगी को देखकर उन्होंने नेशनल टेलीविजन पर खुलकर बोला था कि वह(दीपिका पादुकोण) ओसीडी (OCD) पेशंट(Deepika Padukone suffering from OCD) है और उन्हें गंदगी बिल्कुल बर्दाश्त नहीं।

 

deepika-padukone-birthday-special-happy-birthday-deepika-2_optimized

Deepika Padukone Birthday special-Happy birthday Deepika

क्या है ओसीडी जिससे दीपिका पादुकोण ग्रस्त है

बॉलिवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)ने जब इस बात का खुलासा किया कि वह खुद ऑब्सेसिव कंपल्सिव डिसऑर्डर (Obsessive Compulsive Disorder) से ग्रस्त है तो अचानक ही सभी के मन में इच्छा जगी कि वह जानें आखिर यह बीमारी है क्या।

OCD एक ऐसी मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी बीमारी है जिसमें दिमाग में सेरोटोनिन नामक न्यूरोट्रांसमीटर की कमी हो जाती है और इसका कारण अत्यधिक मानसिक तनाव व इंफेक्शन भी होता है।

इस बीमारी से ग्रस्त व्यक्ति को सफाई की आदत होती है और उसे आसपास व खुद में भी गंदगी दिखती रहती है। इससे व्यक्ति की दिनचर्या प्रभावित होती है।

ओसीडी पेशंट अगर किसी गंदी चीज को छू लें तो वह तब तक हाथ धोता रहता है जब कि उसका दिमाग उस गंदी चीज को भुला नहीं देता।

सिर्फ पूरा दिन हाथ धोना,नहाना ही OCD के लक्षण नहीं बल्कि बार-बार चेकिंग करना भी ओसीडी के लक्षण है,जिससे हॉट एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भी ग्रस्त रही है और बहुत ही बहादुरी से इससे बाहर भी निकली है।

हालांकि ओसीडी से ग्रस्त व्यक्ति को साफ-सफाई की आदत पड़ जाती है और जब यह आदत सनक का रूप ले लेती है तो यह ओसीडी नामक बीमारी में बदल जाती है।

दीपिका पादुकोण को भी सफाई बहुत पसंद है। उन्हें अपने आसपास धूल-मिट्टी थोड़ी सी भी दिखती है तो उनके माइंड के नेगेटिव हॉर्मोन्स एक्टिव हो जाते हैं,जिसके कारण उन्हें एलर्जी हो जाती है।

लंबे समय तक दवाईयों और बिहेवियर थेरेपी से ओसीडी को ठीक किया जा सकता है और इसकी जीती जागती मिसाल है- बॉलिवुड की सुपर स्टार एक्ट्रेसेज में से एक दीपिका पादुकोण।

Deepika Padukone Birthday special-Happy birthday Deepika

दीपिका पादुकोण को भी अपनी जिंदगी में तमाम उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा है। एक समय ऐसा भी था जब प्यार में धोखा खाने से वह डिप्रेशन में चली गई थी

लेकिन फिर अपने आत्मविश्वास के सहारे वह इससे बाहर आकर न केवल बॉलिवुड की टॉप एक्ट्रेसेज में से एक बनी बल्कि रणवीर सिंह(Ranveer Singh) के साथ शादी करके खुशहाल जिंदगी भी जी रही है।

ranveer-singh--deepika-padukone_optimized

इस समय दीपिका पादुकोण अपने पति रणवीर सिंह(Deepika Padukone-Ranveer Singh) के साथ राजस्थान के रणथंबौर में नए साल(New Year) का जश्न सेलिब्रेट कर रही है।

जहां उनके पति हमेशा की तरह उनके लिए कुछ बर्थडे सरप्राइज प्लान करेंगे ही।

रणवीर सिंह से पहले दीपिका पादुकोण रणबीर सिंह के साथ लंबे समय तक रिलेशनशिप में थी लेकिन बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया। एक इंटरव्यू में दीपिका ने बिना रणबीर का नाम लिए अपने ब्रेकअप का कारण धोखा बताया था

उन्होंने कहा था कि उनके एक्स बॉयफ्रेंड(रणबीर कपूर) ने उन्हें धोखा दिया था। जब पहली बार उन्हें धोखा मिला और उसने माफी मांगी तो मैंने माफ कर दिया,यही मेरी बड़ी गलती थी चूंकि धोखा देना उसकी फितरत थी।

अपने इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि मेरे लिए सेक्स का अर्थ केवल फिजिकल होना भर नहीं है बल्कि इसमें इमोशन्स भी जुड़े होते है।

मैं जब भी जिसके साथ भी रिश्ते में रही पूरी ईमानदारी से रही मैंने उसे कभी धोखा नहीं दिया। अगर मैं धोखा दूंगी या चीट करूंगी तो मैं रिश्ते में ही क्यों रहूंगी? बल्कि बेहतर होता कि मैं सिंगल ही रहूं और लाइफ एंजॉय करूं।

deepika-padukone-birthday-special-happy-birthday-deepika-3

लेकिन ये मेरी सोच है और हर कोई ऐसा नहीं सोचता। इसलिए मुझे पहले रिलेशनशिप में काफी दुख झेलना पड़ा। मैं प्यार में इतनी बेवकूफ थी कि मैंने उसके माफी मांगने पर दोबारा मौका दिया जबकि मैंने पहले ही उसे रंगे हाथों पकड़ लिया था।

फिर जब उसने मुझसे माफी की भीख मांगी और मिन्नतें की थी तो मैंने उसे माफ करके सबसे बड़ी बेवकूफी की थी। तब मैं डिप्रेशन(Depression) के दौर से भी गुजर रही थी और काफी वक्त लगा उन सबसे उबरने में।

लेकिन अब जब मैं उन सब चीजों से बाहर आ चुकी है तो कोई भी मुझे उस वक्त में फिर से नहीं ले जा सकता।

Deepika Padukone Birthday special-Happy birthday Deepika

प्यार में धोखा खाने के बाद दीपिका पादुकोण ने भी किसी भी आम लड़की की ही तरह रिएक्ट किया था।वह बताती है कि उन्हें लगा था कि मेरे अंदर ही कोई कमी होगी या इस रिलेशनशिप में कोई दिक्कत होगी

लेकिन जब धोखा देना किसी की आदत ही हो तो उसे आप कितना ही माफ कर लें वह फिर से वही करता है।

deepika-padukone-birthday-special-happy-birthday-deepika-4_optimized

पर्सनल और प्रोफेशनल फ्रंट के तमाम उतार-चढ़ाव को बहादुरी से पार करते हुए आज बॉलिवुड की यह बला की खूबसूरत एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण अपना 35वां जन्मदिन मना रही है और फैंस उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर जन्मदिन की ढ़ेरों शुभकामनाएं(Happy Birthday Deepika Padukone) दे रहे है।

 जाने-माने बैडमिंटन प्लेयर प्रकाश पादुकोण की बेटी हैं दीपिका पादुकोण

बॉलिवुड में उन्होंने अपनी पहली डेब्यू फिल्म सुपर स्टार शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से की थी। जोकि बंपर हिट साबित हुई थी।जल्द ही दीपिका पादुकोण रणवीर सिंह के साथ फिल्म ‘83’ में दिखाई देंगी।

इसके अतिरिक्त शकुन बत्रा की ‘महाभारत’, शाहरुख की ‘पठान’ और प्रभास की एक फिल्म में भी वह एक्टिंग के जलवे दिखाती नजर आएंगी।

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के इंस्टाग्राम पर 5 करोड़ 25 लाख से भी ज्यादा फॉलोअर्स है, तो वहीं ट्विटर पर 27.7 मिलियन फॉलोअर्स हूं। बीते वर्ष ही जब वह छात्र आंदोलन में शामिल हुई थी

तो विरोधियों के निशाने पर आ गई थी लेकिन उन्होंने निडर होकर हर स्थिति का सामना किया और अपने हेटर्स को मुंहतोड़ जवाब दिया।

drugs-case--ncb-interrogation-with-deepika-padukone,-sara-ali-khan,-shraddha-kapoor_optimized

 इतना ही नहीं, सालों पुरानी एक चैट के सहारे भी जब उन्हें NCB ने ड्रग केस में घसीटा तो भी दीपिका पादुकोण (NCB summons Deepika Padukone) पीछे नहीं हटी और सामने आकर एनसीबी के हर सवाल के जवाब दिए।

Deepika Padukone Birthday special-Happy birthday Deepika

एक स्ट्रांग व्यक्तित्व की मालकिन दीपिका पादुकोण अपने विचारों में बहुत पारदर्शी है और प्रत्येक मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखती है।

बतौर एक्ट्रेस उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी है। फिर चाहे वह उनकी पहली फिल्म ओम शांति ओम हो,बाजीराव मस्तानी हो,लव आज और कल, रामलीला और छपाक ही क्यों न हो,सभी में दीपिका ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है।

वह डिप्रेशन के शिकार मरीजों के इलाज के लिए एक एनजीओ भी चलाती है।

 

 

 

समयधारा की ओर से दीपिका पादुकोण को जन्मदिन की शुभकामनाएं!

Samaydhara wishes Happy Birthday Deepika Padukone!

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × five =

Back to top button