breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन

रिया चक्रवर्ती को ड्रग केस में नहीं मिली जमानत, 22 सितंबर तक जेल में रहना होगा

सिर्फ रिया चक्रवर्ती ही नहीं, उनके भाई शौविक चक्रवर्ती सहित छह आरोपियों की भी जमानत याचिका खारिज कर दी गई है...

मुंबई:Rhea Chakraborty didn’t get bail in drugs case-बॉलिवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput case) में ड्रग कनेक्शन की बात सामने आने पर एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty)को ड्रग मामले में गिरफ्तार कर लिया गया और आज उनकी ज़मानत याचिका भी खारिज कर दी गई।

अभी फिलहाल रिया चक्रवर्ती को जेल में ही रहना(Rhea Chakraborty didn’t get bail in drugs case) होगा चूंकि ड्रग केस (Drugs case) में उन्हें जमानत नहीं मिली।

सिर्फ रिया चक्रवर्ती ही नहीं, उनके भाई शौविक चक्रवर्ती सहित छह आरोपियों की भी जमानत याचिका खारिज कर दी गई है।

गौरतलब है कि मंगलवार को रिया चक्रवर्ती को ड्रग्स खरीद के आरोपों में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था।

इसके बाद उन्हें मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया, जहां पर उनकी जमानत याचिका भी खारिज कर दी गई थी और उन्हें 22 सितंबर तक जेल भेज दिया गया था।

फिर इसके बाद से रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने मुंबई की सेशंस कोर्ट में उनकी जमानत याचिका डाली थी, जिसे कोर्ट की तरफ से खारिज कर दिया (Rhea Chakraborty didn’t get bail in drugs case)गया है।

sushant-singh-casencb-arrested-rheas-brother-showik-chakraborty-samuel-miranda-in-drug-charges

सभी 6 आरोपियों की जमानत याचिका खारिज

Rhea Chakraborty didn’t get bail in drugs case

सेशंस कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती सहित उनके भाई शौविक चक्रवर्ती,सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत, ज़ैद विलात्रा और अब्देल बासित परिहार की जमानत अर्जी खारिज कर दी है।

NCB के अनुसार, मामले में लगी NDPS की धारा 27A की भूमिका अहम है।

 27A अपराध के लिए वित्तीय मदद से जुड़ी धारा है।

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध हालातों में मौत (Sushant Singh Rajput death) के मामले में ड्रग्स एंगल भी सामने आया है।

इस एंगल के तहत अभी तक कुल 10 गिरफ्तारी हो चुकी है। इस केस में सबसे पहले पकड़े गए करण और अब्बास की जमानत पहले दिन ही हो गई थी,

पर अनुज केशवानी की गिरफ्तारी के बाद मामला संगीन हो गया क्योंकि उसके पास से  गांजा के साथ चरस और LSD जैसे ड्रग्स भी बरामद हुए थे।

ड्रग आरोपों में रिया चक्रवर्ती की ओर से दलील दी गई थी कि उनके पास से कोई ड्रग्स बरामद नही हुआ है और ड्रग्स सिंडिकेट से जुड़े होने के कोई पुख्ता सबूत भी NCB नहीं दे पाई है।

Rhea Chakraborty didn’t get bail in drugs case, will have to be in jail till 22 Sep

इसलिए उन्हें जमानत पाने का अधिकार है, लेकिन अदालत ने यह दलील खारिज कर दी और तो और, जिनके उपर 27A की धारा नहीं लगी है उन पर भी एनसीबी ने धारा 29 लगाकर सभी को ड्रग्स सिंडिकेट में साजिश का आरोपी बनाया है।

जमानत न मिलने पर रिया के वकील ने कहा है कि ‘हम NDPS स्पेशल कोर्ट के आदेश की प्रति का इंतजार कर रहे हैं, मिलने के बाद अगले हफ्ते तक इस मामले में हाईकोर्ट जाने को लेकर फैसला किया जाएगा।’

 

रिया चक्रवर्ती और एनसीबी (NCB) की दलीलें क्या थी?

Rhea Chakraborty didn’t get bail in drugs case

Rhea Chakraborty didn’t get bail in drugs case, will have to be in jail till 22 Sep

गुरुवार को रिया चक्रवर्ती ने अपने दिए गए अपने बयान में आरोप लगाया था कि NCB की पूछताछ के दौरान उन्हें ‘दोष स्वीकारोक्ति वाले बयान’ देने पर मजबूर किया गया।

वहीं अपनी याचिका में रिया ने यह दावा भी किया है कि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है और उन्हें इस मामले में फंसाया जा रहा है।

हालांकि, एनसीबी ने जमानत याचिकाओं का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि भले ही इस मामले में जब्त की गई प्रतिबंधित ड्रग्स की मात्रा कम थी लेकिन इसकी कीमत 1,85,200 रुपए की थी।

जमानत याचिकाओं पर अपने जवाब में दाखिल किये गये हफलनामे में एनसीबी ने कहा कि रिया चक्रवर्ती और शौविक चक्रवर्ती सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स की व्यवस्था करते थे और उसके पैसे देते थे।

NCB ने कहा कि यदि आरोपियों को जमानत पर रिहा किया जाता है तो वह सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं और मामले के प्रमुख गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश कर सकते हैं।

 

 

Rhea Chakraborty didn’t get bail in drugs case

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 + 17 =

Back to top button