breaking_newsअन्य ताजा खबरेंबॉलिवुड-हॉलिवुडमनोरंजन
Trending

Sushant Singh Rajput: 9 घंटे तक रिया चक्रवर्ती से हुई पूछताछ,जानें क्या दिया बयान

रिया चक्रवर्ती और सुशांत इस साल के आखिरी में करने वाले थे शादी,जानें बयान में और क्या कुछ कहा

Sushant Singh Rajput Suicide latest update-Rhea Chakraborty recorded her statement

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या (Sushant Singh Rajput Suicide) ने सिर्फ बॉलिवुड को ही नहीं बल्कि पूरे देश के युवाओं को हिलाकर रख दिया है। खासकर वह युवा जो सुशांत की ही तरह मायानगरी में चमकने का सपना देख रहे है।

सुशांत सिंह राजपूत की अचानक आत्महत्या ने सोशल मीडिया पर भी एक उबाल सा ला दिया है। सुशांत की आत्महत्या के लिए कई बड़े-बड़े सेलेब्स को न सिर्फ कोसा जा रहा बल्कि बॉलिवुड में नेपोटिज़्म यानि भाई-भतीजावाद को लेकर एक लंबी-चौड़ी बहस सी छिड़ गई है।

Sushant Singh Rajput Suicide latest update- Rhea Chakraborty recorded her statement,here it is

इन सबके बीच मुंबई की बांद्रा पुलिस सुशांत सिंह आत्महत्या केस (Sushant Singh Rajput’s suicide case) की जांच में शिद्दत से जुटी है।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पहले ही साफ कर चुके है कि पुलिस प्रोफेशनल राइवरली के एंगल से भी जांच करेगी।

Sushant Singh Rajput birth anniversary today-fans trend #ssrbirthday

इसी कड़ी में सुशांत सिंह राजपूत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) सहित तीन और लोगों को मुंबई पुलिस ने गुरुवार को बांद्रा पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए बुलाया और उनके बयान रिकॉर्ड किए।

इन तीन लोगों में सुशांत सिंह राजपूत की फ्रेंड, पी.आर और मैनेजर शामिल है।

खबरों की मानें तो सुशांत राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से पुलिस ने तकरीबन 9 घंटे पूछताछ की।पुलिस स्टेशन में रिया अपने पिता के साथ बयान दर्ज करवाने पहुंची।

Sushant Singh Rajput commits suicide not murdered says AIIMS report- Rhea Chakraborty should be released now says Adhir Ranjan- Swara Bhasker

अंग्रेजी एंटरटेनमेंट साइट पिंकविला को सूत्रों के हवाले से पता चला है कि पिछले कुछ महीनों में, सुशांत की करीबी शख्स रिया ही थी और वह लगभग हर समय उसके साथ रहती थी। इसलिए पुलिस ने पहले उन्हें ही कॉल करने का फैसला लिया।“

सूत्र की मानें तो गुरुवार को रिया चक्रवर्ती से पुलिस ने 9 घंटे लंबी पूछताछ की और इस पूछताछ में रिया चक्रवर्ती से जो कुछ पूछा गया और उन्होंने अपने जो बयान रिकॉर्ड करवाएं पिंकविला की रिपोर्ट के अनुसार वह इस प्रकार है:

Sushant Singh Rajput Suicide latest update-Rhea Chakraborty recorded her statement

रिया-सुशांत (Rhea and Sushant) का रिश्ता और शादी

rhea-chakraborty-reveal-to-ncb-about-sushant-singh-rajput-drug-habit

अफवाह है कि रिया और सुशांत दोनों एक रिश्ते में थे और पूरे लॉकडाउन(Lockdown) में भी दोनों साथ ही रह रहे थे। हालांकि, दोनों ने कभी भी इन अफवाहों न स्वीकार किया और न ही अस्वीकार नहीं किया, पुलिस ने इन सब के बारे में रिया से पूछा।

रिया से उन सभी टेक्स्ट मैसेजेस को दिखाने के लिए कहा गया जो सुशांत और उनके बीच एक्सचेंज हुए थे। उनके पूरे फोन को स्कैन किया गया,जिसमें उनके सभी फोटोज और वीडियोज भी शामिल थे।

Sushant Singh Rajput cremated today-sushant singh rajput last rites

सूत्रों की मानें तो रिया ने सुशांत के साथ रहने के बारे में बात की और इस बात का भी खुलासा किया कि वे दोनों एक संपत्ति खरीदने की योजना बना रहे थे।” जैसा कि उनके ब्रोकर ने भी पहले ही बताया था।

सोर्सेज कहते है कि रिया चक्रवर्ती ने इस बात को भी स्वीकार किया कि उन्होंने (रिया और सुशांत ने) 2020 के अंत तक शादी करने की योजना बनाई थी

Sushant Singh Rajput Suicide latest update-Rhea Chakraborty recorded her statement

 

ब्रेकअप

Sushant drugs case: Rhea chakraborty grants bail by bombay-high-court- showik-chakraborty-bail rejected

रिया और सुशांत उनके कार्टर रोड पेंटहाउस में रह रहे थे, जिसे सुशांत ने अपने दोस्त सिद्धार्थ पिटानी (Siddharth Pitani) के साथ किराए पर लिया था।

लेकिन सुशांत की मौत (Sushant’s death) से कुछ दिन पहले ही रिया ने अपने सामान के साथ उस घर को छोड़ने का फैसला ले लिया था।

सूत्रों ने बताया कि ‘रिया की इस बात पर पुलिस ने संदेह जताया और उससे यह भी पूछा कि क्या उन्होंने ब्रेक-अप करने का फैसला किया था।‘

सोर्सेज बताते है कि ऐसा लगता है कि रिया ने पुलिस को सूचित किया था कि कैसे उनका झगड़ा हुआ था और वह चली गई थी।  

रिया ने उसके और सुशांत के बीच एक्सचेंज हुए टेक्स्ट मैसेजेस भी पुलिस को दिखाये थे और उन्हें बताया था कि वह दोनों कॉल पर बात करते थे।

दरअसल, सुशांत ने कथित तौर पर अपनी जान देने से कुछ घंटे पहले शनिवार 13 जून की रात रिया को भी कॉल किया था। “रिया वह आखिरी व्यक्ति है जिसे सुशांत ने सोने जाने से पहले कॉल किया था।

Sushant Singh Rajput birth anniversary today-fans trend #ssrbirthday

रिया से पहले सुशांत ने महेश शेट्टी को फोन किया था, जिन्होंने उनके कॉल का जवाब नहीं दिया और फिर रिया को फोन किया था, उसने भी कॉल नहीं उठाया। 

इसके बाद सुशांत सो गए, उठे और उन्होंने देख का महेश ने उन्हें कॉल बैक किया है। फिर सुशांत ने महेश शेट्टी को कॉल बैक किया लेकिन उनकी कॉल कनेक्ट नहीं हुई।इस बात की पुष्टि कॉल रिकॉर्ड्स से हो गई है।

पिछले कुछ महीनों में जबसे सुशांत सिंह राजपूत के डिप्रेशन (Sushant Singh Rajput Depression) का इलाज चल रहा था, रिया ही एकमात्र व्यक्ति थी जो लगभग हर समय उनके साथ रहती थी।

Sushant drugs case: Rhea chakraborty grants bail by bombay-high-court- showik-chakraborty-bail rejected

“पुलिस ने इस दौरान उससे सुशांत के बिहेवियर चेंजेस के बारे में पूछा जो रिया ने नोटिस किया हो। रिया ने न केवल इस बारे में खुलकर बात की बल्कि उसने वह सबूत भी दिखाये जिनसे स्पष्ट तौर पर साबित होता है कि सुशांत सिंह राजपूत के डिप्रेशन का इलाज चल रहा था।

खुद को स्वस्थ रखने के लिए सुशांत ने मेडिटेशन और योग की ओर रुख किया।

सूत्रों के अनुसार, रिया ने पुलिस को यह भी बताया कि कुछ ऐसे भी दिन थे जब सुशांत खुद को बहुत कमजोर और उदास महसूस करते थे।

वह आगे बताती है कि उन्होंने (सुशांत सिंह राजपूत ने) अपनी दवाएं लेने से भी मना कर दिया था, जबकि वह (रिया) उन दवाईयों को लेने के लिए उन्हें(सुशांत को) मनाती रही,लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

सुशांत (Sushant Singh Rajput)की मौत के ठीक बाद एक खबर आई कि कैसे महेश भट्ट  ने कथित तौर पर रिया को सुशांत का फ्लैट खाली करके तुरंत उसका साथ छोड़ देने की बात कही थी

जब रिया ने महेश भट्ट को बताया था कि सुशांत को अजीब-अजीब आवाजें सुनाई देती है और उसका व्यवहार बहुत ही अजीबोगरीब होता जा रहा है।

लेकिन इस बात का पता नहीं चल सका की पुलिस ने पूछताछ के दौरान इस बात के बारे में कुछ पूछा या नहीं।

Sushant Singh Rajput Suicide latest update-Rhea Chakraborty recorded her statement

 

फिल्में और प्रोजेक्ट

जब सुशांत ने पूरी तरह खुद को दुनिया से अलग कर लिया था तो रिया ने एक तरह से उनका काम संभाल लिया था। रिया और सुशांत रूमी जाफरी की अगली फिल्म की शुरुआत करने वाले थे, लेकिन कोविड-19 (COVID-19) के प्रकोप और लॉकडाउन (Lockdown) ने सबकुछ बर्बाद कर दिया। 

sushant-singh-rajput-tells-suicide-reason-in-last-tweets, Shocking! आत्महत्या से पहले सुशांत ने ट्विटर पर वजह बता, डिलीट कर दिए थे ट्वीट

लेकिन रिया ने इस बात का खुलासा किया कि सुशांत के पास काफी प्रोजेक्ट्स थे और कईयों पर काम करने के लिए वह लोगों से बात कर रहे थे।

पिंकविला के सूत्रों के अनुसार उन्होंने पुलिस को बताया कि, “वास्तव में सुशांत और रिया ने साथ में एक से अधिक फिल्मों को करने की योजना बनाई थी।

सुशांत की डेट डायरी अगले साल तक के लिए पूरी हो चुकी थी,उन प्रोजेक्ट्स के साथ जिन्हें उसने लगभग पूरी तरह साइन कर लिया गया था।

उसने पुलिस को उन सभी प्रोजेक्ट्स की डिटेल्स दी,जिनमें सुशांत था और जिनके बारे में वह रिया से बात करते थे।

Sushant Singh Rajput Suicide latest update-Rhea Chakraborty recorded her statement

 

उसके परिवार और दोस्तों के साथ संबंध

 रिया से सुशांत के परिवार और दोस्तों के साथ कैसा रिश्ता था, इस बारे में भी पूछताछ की गई।  ऐसी खबरें आई हैं जो अनुमान लगा रही हैं कि सुशांत के परिवार और दोस्तों के साथ रिया के तनावपूर्ण संबंध थे।

यहां तक कि उनका (रिया का) एक बड़ा झगड़ा सुशांत के साथ उनके फ्लैटमेट और दोस्त सिद्धार्थ पटानी को लेकर हुआ था।

उसने सुशांत पर इस बात को लेकर नाराजगी व्यक्त की थी सुशांत अपने दोस्त को उस घर में रहने की अनुमति देता है और सुशांत से कहा था कि वह उसे फ्लैट खाली करने के लिए कहें।

jokes-latest-jokes trending-jokes indian-jokes-reah-jokes joke-of-the-day, AAJJ TAK जोक्स : रिया चक्रवर्ती ने रात को 13बार करवट बदली...

हमें तो सुनने को यह भी मिला है कि सुशांत का परिवार भी रिया को कुछ खास पसंद नहीं करता था। उसने पुलिस को बताया कि जब सुशांत की हालात के बारे में जानकर उसने पूरी तरह निर्णय ले लिया कि वह सुशांत को छोड़ देगी तो

उसने इस बारे में सुशांत की बहन को बताया और कहा कि वह उनके पास आएं और साथ में रहे।

लेकिन जब सुशांत ने रविवार,14जून को अपने जीवन का अंत करने की ठान ली तो उनके परिवार ने अंतिम संस्कार (Sushant Singh Rajput’ last rites) में रिया की उपस्थिति को करीबी लोगों की लिस्ट में रिजर्व कर लिया।

Sushant Singh Rajput Suicide latest update-Rhea Chakraborty recorded her statement

 

पिता को अंदर आने नहीं दिया गया

हालांकि पुलिस स्टेशन में रिया के साथ उसके पिता भी गए थे लेकिन पूछताछ के समय उन्हें अंदर नहीं आने दिया गया। रिया से अलग से पूछताछ की गई।

पुलिस ने उनसे हर मुद्दे पर पूछताछ की और उस समय उनके पिता को वहां बैठने की अनुमति नहीं दी गई।रिया चक्रवर्ती को अपने पिता के साथ पुलिस स्टेशन छोड़ते हुए देखा गया और जब मीडिया ने उनसे इस बारे में बात करनी चाही तो उन्होंने बिना कोई शब्द बोले बस अपने हाथ जोड़ लिए।

Sushant Singh Rajput Case: Court ordered to appear Salman Khan,Karan Johar including 8 celebrities

अब रिया चक्रवर्ती ने अपना बयान दर्ज करवा दिया(Rhea Chakraborty recorded her statement) है और पुलिस उनकी कही हर बात की समीक्षा कर रही है। इतना ही नहीं, पुलिस कई अन्य लोगों को कॉल करने की योजना बना रही है,

जोकि सुशांत के संपर्क में थे और मौत से पहले बीते 10 दिनों में उनसे मिले थे।इस बारे में कोई भी नई और ताजी जानकारी मिलते ही हम आपको बताएंगे।

 गौरतलब है कि सुशांत  सिंह राजपूत ने  रविवार 14 जून को बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली (Sushant Singh Rajput committed suicide) थी।

Sushant Singh Rajput cremated today-sushant singh rajput last rites

उनका अंतिम संस्कार 15 जून को मुंबई के पवन हंस शमशान घाट में किया गया।

 

 

 

 

Sushant Singh Rajput Suicide latest update-Rhea Chakraborty recorded her statement

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Show More

Reena Arya

रीना आर्य www.samaydhara.com की फाउंडर और एडिटर-इन-चीफ है। रीना आर्य ने पत्रकारिता के महज 6-7 साल के भीतर ही अपने काम के दम पर न केवल बड़े-बड़े ब्रांड्स में अपनी पहचान बनाई बल्कि तमाम चुनौतियों और पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए समयधारा.कॉम की नींंव रखी। हर मुद्दे पर अपनी ज्वलंत और बेबाक राय रखने वाली रीना आर्य एक पत्रकार, कंटेंट राइटर,एंकर और एडिटर की भूमिका निभा चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × four =

Back to top button