breaking_newsअन्य ताजा खबरेंअपराधदेशराज्यों की खबरें
Trending

Delhi Kanjhawala case:दौड़ती रही कार,डेढ़ घंटे तक घसीटते रहे लड़की का शव;पुलिस का दावा-साथ में थी एक और लड़की

आधी रात दौड़ती रही कार,आरोपी घसीटते रहे उसका शव-जानें कब,कैसे और क्या हुआ?

Delhi-Kanjhawala-case-Girl-painful-death-body-dragged-दिल्ली में नए साल(New Year)के जश्न पर एक और दिल दहला देने वाला दरिंदगी से भरा हादसा हुआ(Delhi Accident)है।

दिल्ली(Delhi)के सुल्तानपुरी-कंझावाला(Kanjhawala)इलाके में रविवार,1 जनवरी 2023 को आधी रात में एक स्कूटी पर सवार 20 वर्षीय लड़की को एक कार ने टक्कर मार दी और फिर उसे कई किलोमीटर तक घसीटते हुए ले गए,जिसके कारण उसकी मौत हो गई।

चश्मदीद ने कहा है कि कार में सवार लोगों ने उसे तकरीबन डेढ़ घंटे तक(Delhi-Kanjhawala-case-Girl-painful-death-body-dragged)घसीटा।

चश्मदीद ने देखा कि कार के नीचे से मृतिका का सिर लटक रहा है।

घटना की जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस ने कार में सवार पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। पांचों आरोपियों को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भी इस घटना पर शोक व्यक्त किया है और कहा है कि बहुत शर्मनाक घटना है।

Rarest of rare घटना है, फाँसी होनी चाहिये! ये किसी की भी बहन-बेटी, बहू के साथ हो सकता है, दोषी चाहे कितने भी रसूखदार हों, किसी भी राजनीतिक पार्टी से जुड़े हों। उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

मामले से जुड़े चश्मदीद विकास ने दावा करते हुए कहा, “जब मैं आगे बढ़ा तो पीछे पलटकर देखने के बाद मैंने देखा कि लड़की कार में फंसी हुई थी और उसका सिर लटक रहा(Delhi-Kanjhawala-case-Girl-painful-death-body-dragged) था।”

Delhi में इस तारीख से पड़ रही है सर्दियों की छुट्टियां,9वीं से 12वीं कक्षा की होगी एक्स्ट्रा क्लास,जानें डिटेल्स

 

गृहमंत्री अमित शाह ने भी इस मामले पर विस्तृत रिपोर्ट दिल्ली पुलिस से मांगी है और जांच तेजी से करने का निर्देश दिया है।

जांच में दिल्ली पुलिस इसे एक्सीडेंट करार दे रही है लेकिन मृतिका के परिजन इसे बलात्कार और हत्या बता रहे है। चूंकि उनका कहना है कि हादसे के वक्त उनकी लड़की का अगर सिर्फ एक्सीडेंट हुआ है तो वह निर्वस्त्र क्यों थी।

अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police)ने दावा किया है कि हादसे के वक्त मृतिका अंजलि के साथ उसकी स्कूटी पर उसकी एक दोस्त भी थी। सीसीटीवी फुटेज में यह दिख रहा(Delhi-Kanjhawala-case-Girl-painful-death-body- dragged-for-1.5hours-says-eyewitness-Delhi-Police-says-friend-with-her)है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक जब हमने मृतिका के रास्ते का पता लगाया तो पता चला कि वह अपनी स्कूटी पर अकेली नहीं थी।

हादसे के वक्त उसके साथ एक लड़की थी। वह घायल हो गई और मौके से भाग गई लेकिन मृतिका का पैर कार में फंस गया, जिसके बाद उसे घसीटा गया।

पुलिस ने दोनों लड़कियों की एक होटल में मौजूदगी की पुष्टि की है। हादसे से पहले दोनों वहां कुछ दोस्‍तों संग एक बर्थडे पार्टी में गई थीं।

इन दोस्‍तों से भी पूछताछ की जा रही है। रविवार रात को स्‍कूटी की टक्‍कर ग्रे कलर की बलेनो से हुई जिसमें पांच युवक सवार थे। पांचों शराब के नशे में धुत थे।

सूत्रों के अनुसार, दूसरी लड़की को मामूली चोटें आईं। वह डर के मारे वहां से भाग गई। दूसरी लड़की कार के सामने गिरी और गाड़ी उसपर चढ़ गई।

एक अधिकारी के मुताबिक, पीड़‍िता का पैर कार के एक्‍सल में फंस गया और वह 12 किलोमीटर तक घिसटती(Delhi-Kanjhawala-case-Girl-painful-death-body-dragged)रही।

पुलिस ने बताया कि भी आरोपियों की पहचान दीपक खन्ना (26), अमित खन्ना (25), कृष्णन (27). मिथुन (26) और मनोज मित्तल (27) के रूप में हुई है।

कड़ी पूछताछ ने आरोपियों ने इस घटना के बारे में कई खुलासे किए हैं।

पुलिस ने बताया कि अमित अपने दोस्त की गाड़ी लेकर आया और सभी ने न्यू ईयर पार्टी के लिए मिलकर प्लान किया। 5 आरोपियों ने पार्टी के लिए मुरथल जाने की योजना बनाई थी।

वहीं रात में स्पेशल कमिश्नर, शालिनी सिंह कंझावला स्पॉट पर गई थी. गृह मंत्रालय के आदेश पर अब उनके नेतृत्व पर जांच हो रही है।

इस घटना के बाद दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में लोगों ने तोड़फोड़ दी और मृतिका के परिवार को न्याय दिलाने की मांग की।

Delhi सरकार का न्यू ईयर गिफ्ट-1 जनवरी से अस्पतालों,मोहल्ला क्लिनिक में दिल्लीवालों के लिए 450 मेडिकल टेस्ट फ्री

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

आधी रात दौड़ती रही कार,आरोपी घसीटते रहे उसका शव-जानें कब,कैसे और क्या हुआ?

Delhi-Kanjhawala-case-Girl-painful-death-body-dragged-highlights

 कंझावला केस में दिल्ली पुलिस द्वारा दायर FIR में कई बड़े खुलासे हुए हैं।

‘क्षतिग्रस्त स्कूटी के पास से बॉडी नहीं एक पैर का जूता मिला’

Delhi Kanjhawala case:Girl painful death body dragged for 1.5hours says eyewitness-Delhi Police says friend with her
दिल्ली कंझावाला एक्सीडेंट

सब-इंस्पेक्टर हेमंत जांगिड़ की शिकायत पर दर्ज FIR के अनुसार जब पुलिस दिल्ली के कृष्ण विहार घटनास्थल पर पहुंची तो एक स्कूटी एक्सीडेंट की हालत में मिली थी लेकिन उसे किसी के घायल होने की सूचना या मौके से कोई चश्मदीद नहीं मिला।

उसे सिर्फ मौके पर स्कूटी के पास से दाएं पैर का जूता मिला।

पुलिस ने इसके बाद क्राइम टीम को बुलाकर घटनास्थल की जांच-फोटोग्राफी करवाई। साथ ही क्षतिग्रस्त स्कूटी और मौके से मिले अन्य चीजों को कब्जे में लिया गया।

स्कूटी के नंबर से पता चला कि ये स्कूटी 5 साल पहले इसके ओरिजिनल ओनर द्वारा बेची गयी थी।

FIR के मुताबिक, इस दौरान पुलिस को पता चला कि कंझावला थाने के एक SI उमेश को तीन पीसीआर कॉल में किसी लड़की की डेड बॉडी की सूचना मिली है जिसके शरीर पर कोई भी कपड़ा नहीं था।
इसके बाद SI उमेश ने मौके पर क्राइम टीम को बुलाकर घटनास्थल की जांच-फोटोग्राफी करवाई और बॉडी को SGM हॉस्पिटल मंगोलपुरी भेजवाया जहां डॉक्टर ने पीड़िता को मृत घोषित कर दिया।
Delhi-Kanjhawala-case-Girl-painful-death-body-dragged

‘आरोपी ने दोस्त को बताया था- हम नशे में थे’ 

FIR के अनुसार जीजा ने कार को अपने दोस्तों को दे दी. उसके दोस्त- दीपक खन्ना और अमित खन्ना 31 दिसंबर की शाम 7 बजे कार लेकर गए थे और 1 जनवरी की तड़के सुबह 5 बजे कार को छतिग्रस्त हालत में लाकर घर पर खड़ी कर दी।

जीजा ने जानकारी दी कि दीपक खन्ना और अमित खन्ना ने उसे बताया था कि वो नशे की हालत में थे और उन्होंने कृष्ण विहार में एक स्कूटी सवार लड़की का एक्सीडेंट कर दिया था और डरकर कंझावला भाग आये थे।

 

 

श्रद्धा मर्डर केस-जानें अभी तक की सभी अपडेट, क्यों दी कोर्ट ने 5 दिन की और रिमांड

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

‘हादसे के बाद हम भागे,नहीं पता था शव कार में फंसा है’

 

FIR के अनुसार इसके बाद दीपक खन्ना और अमित खन्ना को बुलाया गया. दीपक खन्ना ने बताया कि वह कार ड्राइव कर रहा था और उसकी बगल वाली सीट पर आरोपी मनोज मित्तल बैठा हुआ था.

जबकि पीछे की सीट पर अमित खन्ना, कृष्ण और मिथुन बैठे थे।

FIR के अनुसार उन्होंने कृष्ण विहार के शनि बाजार रोड पर एक स्कूटी सवार लड़की का एक्सीडेंट कर दिया था.

डर कर वे कंझावला की तरफ भागे लेकिन जब उन्होंने जोंटी गांव के पास गाड़ी रोकी तो पता चला कि पीड़िता की बॉडी उनकी कार में ही फंसी(Delhi-Kanjhawala-case-Girl-painful-death-body-dragged) है।

आरोपी उसकी बॉडी को वहीं छोड़कर अपने दोस्त के घर यहां भागे, जिसकी गाड़ी थी। इसके बाद गाड़ी वहीं खड़ी करके अपने-अपने घर चले गए। इसके बाद पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में लेकर आगे की जांच शुरू की।

 

 

नोटबंदी पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला-चार जजों ने वैध और एक ने अवैध करार दिया,जानें अहम बातें

 

 

 

 

 

Delhi-Kanjhawala-case-Girl-painful-death-body-dragged

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button