breaking_newsअन्य ताजा खबरेंदेशराजनीतिराज्यों की खबरें
Trending

पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह बने AAP के राज्यसभा उम्मीदवार,साथ इनकी सीट भी पक्की

AAP ने पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह,पंजाब के सह प्रभारी राघव चढ्ढा, IIT दिल्ली के प्रोफेसर डा. संदीप पाठक,अशोक मित्तल,जोकि लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के फाउंडर हैं और संजीव अरोड़ा, जोकि एक बड़े उद्योगपति हैं, को पंजाब राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है।

AAP-announces-5-Punjab-Rajya-Sabha-members-including-ex-cricketer-Harbhajan-Singh-here-details

चंडीगढ़:पंजाब(Punjab)में ऐतिहासिक जनादेश पाने के बाद आज,सोमवार को आम आदमी पार्टी ने पंजाब राज्यसभा के लिए अपने पांच उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी(AAP-announces-5-Punjab-Rajya-Sabha-members)है।

इनमें सबसे ज्यादा सुर्खियां जो नाम बटोर रहा है।वह है-पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह(ex-cricketer-Harbhajan-Singh) का।

AAP ने पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह(Harbhajan Singh),पंजाब के सह प्रभारी राघव चढ्ढा, IIT दिल्ली के प्रोफेसर डा. संदीप पाठक,अशोक मित्तल,जोकि लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के फाउंडर हैं और संजीव अरोड़ा, जोकि एक बड़े उद्योगपति हैं, को पंजाब राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है।

आपको बता दें कि इस बार पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी ने रिकॉर्ड जीत दर्ज कर कांग्रेस,अकाली दल और पूर्व मुख्यमंत्रियों अमरिंदर सिंह(Amarinder Singh)व चरणजीत सिंह चन्नी(Charanjit Singh Channi) सहित सभी दिग्गजों का सूपड़ा साफ कर दिया।

आप को पंजाब में 92 सीटें मिली हैं।इसके कारण राज्यसभा में उसकी ताकत भी बढ़ना तय माना जा रहा है।

Bhagwant Mann takes oath as Punjab CM:पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री बने भगवंत मान,शहीद भगत सिंह के गांव में हुआ शपथ ग्रहण

उसने जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रणनीतिकारों को राज्यसभा के लिए नामित किया(AAP-announces-5-Punjab-Rajya-Sabha-members-including-ex-cricketer-Harbhajan-Singh-here-details) है।

राज्य के 7 राज्यसभा सदस्यों में से 5 का कार्यकाल 9 अप्रैल के दिन खत्म हो रहा है। राज्यसभा सीटों के लिए नामांकन करने की आखिरी तारीख आज है।

31 मार्च को राज्य में राज्यसभा के लिए चुनाव (Rajya Sabha Elections) प्रस्तावित हैं। डॉ संदीप पाठक (Dr Sandeep Pathak) को अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और भगवंत मान (Bhagwant Mann) के करीबी है।

पंजाब में आम आदमी पार्टी की जीत का श्रेय शख्स संदीप पाठक को भी दिया जा रहा है। कई रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने पंजाब में आप के लिए काफी काम किया। 

Punjab assembly polls 2022:सोनू सूद को पोलिंग बूथ पर जाने से रोका,सोनू सूद का आरोप-बूथ पर पैसे बांटे गए

संदीप (Sandeep) कई सालों से पंजाब (Punjab) में रणनीति रचने में खास भूमिका निभाने का काम कर रहे थे। संदीप पाठक दिल्ली आईआईटी (Delhi IIT) से जुड़े रहे हैं।

वो कुछ बरसों के लिए लंदन में रहे हैं। बताया जाता है कि पंजाब में उन्हें पर्दे के पीछे चुपचाप काम करने की भूमिका सौंपी थी।

जिस पर उन्होंने बड़ी मेहनत से काम किया। अब आप उन्हें राज्यसभा भेजकर उनकी मेहनत का इनाम देने की तैयारी में हैं।

AAP-announces-5-Punjab-Rajya-Sabha-members-including-ex-cricketer-Harbhajan-Singh-here-details

Show More

shweta sharma

श्वेता शर्मा एक उभरती लेखिका है। पत्रकारिता जगत में कई ब्रैंड्स के साथ बतौर फ्रीलांसर काम किया है। लेकिन अब अपने लेखन में रूचि के चलते समयधारा के साथ जुड़ी हुई है। श्वेता शर्मा मुख्य रूप से मनोरंजन, हेल्थ और जरा हटके से संबंधित लेख लिखती है लेकिन साथ-साथ लेखन में प्रयोगात्मक चुनौतियां का सामना करने के लिए भी तत्पर रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button